लाइव टीवी

Throwback: अमिताभ बच्चन नहीं होते एंग्री यंग मैन, अगर राज कुमार कह देते जंजीर डायरेक्टर प्रकाश मेहरा को हां

Updated Aug 23, 2020 | 07:48 IST

फिल्म जंजीर में मुख्य भूमिका के लिए अमिताभ बच्चन नहीं राज कुमार पहली पसंद थे। प्रकाश मेहरा फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर भी राज कुमार के पास गए थे...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अमिताभ बच्चन और जया बच्चन।
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन ने फिल्म सात हिंदुस्तानी से करियर की शुरुआत की थी।
  • कई अलग-अलग किरदारों को कर हमेशा अमिताभ ने खुद को सिल्वर स्क्रीन पर जिंदा रखा।
  • अमिताभ बच्चन की 1973 में रिलीज हुई जंजीर भी ऐसी ही यादगार फिल्म रही।

अमिताभ बच्चन ने अपने पांच दशक के करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। सात हिंदुस्तानी(Saat Hindustani) से शुरुआत करने वाले अभिनेता अमिताभ ने कई अलग-अलग किरदारों को कर हमेशा खुद को सिल्वर स्क्रीन पर जिंदा रखा। एक ऐसी ही अमिताभ बच्चन की यादगार फिल्म रही 1973 में रिलीज हुई जंजीर।

इस फिल्म से बिग बी को खूब पॉपुलैरिटी मिली और उन्हें एंग्री यंग मैन के नाम से पुकारा जाने लगा। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन के इस किरदार को ऑडियंस और फैन्स द्वारा खूब सराहा गया। लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रकाश मेहरा के निर्देशन में बनीं जंजीर के आइकॉनिक रोल विजय खन्ना के लिए पहली पसंद अमिताभ बच्चन नहीं थे।

जी हां, यह सच है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रकाश मेहरा फिल्म जंजीर में मुख्य भूमिका के लिए राज कुमार को लेना चाहते थे। वास्तव में फिल्म जंजीर की स्क्रिप्ट लेकर पहले प्रकाश मेहरा के पास गए थे। राज कुमार को फिल्म की कहानी तो पसंद आई थी लेकिन उन्होंने एक अजीब से कारण की वजह से इसे करने से मना कर दिया था।

राज कुमार की जगह अमिताभ बच्चन को किया साइन

कथित तौर पर राज कुमार ने कहा था, 'हमें फिल्म की कहानी तो पसंद आयी है लेकिन हमें आपकी सूरत पसंद नहीं आयी। और इसी वजह से हम आपकी फिल्म में काम नहीं कर सकते।' राज कुमार की बातों से प्रकाश मेहरा को काफी बुरा लगा था और इसके बाद उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ जंजीर बनाई। इसमें अमिताभ बच्चन ने मुख्य भूमिका निभाई थी और ये फिल्म मेगास्टार के लिए एक गेम चेंजर साबित हुई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।