लाइव टीवी

'बेटे' Rishi Kapoor के न‍िधन से सदमे में हैं Amitabh Bachchan, बताया क्‍यों मिलने नहीं गए हॉस्‍प‍िटल

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated May 01, 2020 | 00:02 IST

Amitabh Bachchan post on Rishi Kapoor Death: ऋष‍ि कपूर के न‍िधन से उनके साथी अमिताभ बच्‍चन को झटका लगा है। उन्‍होंने एक पोस्‍ट के साथ 'डफलीवाले' को श्रद्धांजल‍ि दी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
A still from 102 Not Out : अमिताभ बच्‍चन के साथ ये ऋषि‍ की आख‍िरी फ‍िल्‍म थी
मुख्य बातें
  • 30 अप्रैल की सुबह हुआ ऋष‍ि कपूर का न‍िधन
  • अमिताभ बच्‍चन ने सोशल मीड‍िया पोस्‍ट से दी थी जानकारी
  • कई फ‍िल्‍मों में साथ काम कर चुके थे दोनों स‍ितारे

कहते हैं क‍ि बॉलीवुड से जुड़े लोगों के पास भावनाएं नहीं होतीं। लेकिन ऋष‍ि कपूर के निधन पर जो शब्‍द अमिताभ बच्‍चन ने लिखे हैं, वो इस बात को झुठलाते हैं। और साथ ही इस बात का अहसास देते हैं क‍ि करीबी के जाने का दुख स‍ितारों को भी उतना ही होता है, ज‍ितना क‍ि क‍िसी आम इंसान को। 

बता दें क‍ि 30 अप्रैल को ऋष‍ि कपूर के न‍िधन की खबर अमिताभ बच्‍चन ने सोशल मीड‍िया पर पोस्‍ट के साथ दी थी। उन्‍होंने लिखा था - ऋष‍ि कपूर नहीं रहे। उनके जाने से मैं टूट गया हूं। हालांक‍ि कुछ देर के बाद उन्‍होंने ये पोस्‍ट अपने अकाउंट से हटा दी। 

इसके बाद देर रात अमिताभ बच्‍चन ने अपनी भावनाएं एक पोस्‍ट के जर‍िए व्‍यक्‍त की हैं। इसमें उन्‍होंने ऋष‍ि कपूर की फ‍िल्‍म सरगम में उनका डफली बजाने वाला एक कैर‍िकेचर शेयर क‍िया है। और साथ उनके व्‍यक्‍त‍ित्‍व, उनके साथ अपनी दोस्‍ती और र‍िश्‍तों के बारे में भी बताया है। 

देखें अमिताभ बच्‍चन का ऋष‍ि कपूर के ल‍िए पोस्‍ट - 


बिग बी ने अपनी इस पोस्‍ट में ल‍िखा है - मैंने पहली बार च‍िंटू को उनके घर में देखा था जब राज कपूर जी ने मुझे एक शाम इंवाइट क‍िया था। उस लड़के की आंखों में एक खास तरह की शरारत थी। इसके बाद बॉबी के स‍िलस‍िले में मैं अक्‍सर उनको आरके स्‍टूड‍ियो में देखा करता था। वह बात मानने वालों में से थे और हर समय कुछ सीखने को आतुर द‍िखते थे। उनकी चाल का अंदाज भी अलग था - आत्‍मव‍िश्‍वास और दृढ़ता से भरा हुआ जो काफी हद तक उनके दादा पृथ्‍वीराज कपूर से मेल खाता था। चलने का ये अंदाज मैंने फ‍िर क‍िसी और में नहीं देखा। और साथ ही क‍िसी गाने पर इतनी खूबसूरती से होंठ मिलाते मैंने क‍िसी और को भी नहीं देखा। हमने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम क‍िया। वह अपने संवादों को लेकर हमने सहज रहे। सेट पर हमेशा हंसी मजाक करते रहते थे। वह पास में रहे तो कभी कोई डल मूमेंट आया ही नहीं। शूट‍िंग के बीच में टाइम मिले तो वह कार्ड्स या कोई बोर्ड गेम लेकर बैठ जाते थे। वह जिंदगी जीना जानते थे जो गुर उन्‍होंने अपने पिता शोमैन राज कपूर जी से सीखा। 

क्‍यों मिलने नहीं गए अस्‍पताल 
इसी के साथ अमिताभ बच्‍चन ने बताया है क‍ि वह क्‍यों कभी ऋषि कपूर से मिलने हॉस्‍प‍िटल नहीं गए। उन्‍होंने ल‍िखा - वह अस्‍पताल जाते समय एकदम नॉर्मल रहता था और हमेशा कहता था क‍ि मैं ठीक हो जाउंगा। लेकिन मैं उस हंसते चेहरे पर कभी बीमारी की श‍िकन नहीं देख पाता। मुझसे ये बर्दाश्‍त नहीं होता। लेकिन मैं जानता हूं क‍ि जब वो गया होगा, उसके चेहरे पर वही ज‍िंदाद‍िली की मुस्‍कान रही होगी। 


(Rishi and Amitabh in Film Naseeb)


(Rishi Kapoor, Shashi Kapoor and Amitabh Bachchan on the set of Ajooba)

कई फ‍िल्‍मों में साथ क‍िया काम 
अमिताभ बच्‍चन और ऋषि कपूर ने कई फ‍िल्‍मों में साथ काम क‍िया है। इनमें अजूबा, कभी कभी, अमर अकबर एंथनी से लेकर हाल‍िया र‍िलीज 102 नॉट आउट शामिल है। इसमें ऋष‍ि कपूर ने अमिताभ बच्‍चन के बेटे का किरदार निभाया था। 

ल्‍यूकेमिया से पीड़‍ित थे ऋष‍ि कपूर 
2018 में ऋषि कपूर को कैंसर होने का पता लगा था। तब वह वाइफ नीतू कपूर के साथ न्‍यू यॉर्क में इलाज कराने गए थे। वापस आने के बाद वह काम में व्‍यस्‍त थे। इमरान हाशमी के साथ उनकी फ‍िल्‍म द बॉडी प‍िछले साल के अंत में र‍िलीज हुई थी। इसके बाद दीपिका पादुकोण के साथ उनकी अगली फ‍िल्‍म की तैयारी हो रही थी जो हॉलीवुड फ‍िल्‍म द इंटर्न का ऑफ‍िश‍ियल रीमेक थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।