लाइव टीवी

अमिताभ बच्चन ने बेचा दिल्ली स्थित बंगला सोपान, जानें कितने करोड़ में हुई पुश्तैनी घर की डील

Updated Feb 03, 2022 | 11:25 IST

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित अपने बंगले को बेच दिया है। इस बंगले में उनके माता पिता रहते थे। जानें बिग बी ने कितने करोड़ में की इस घर की डील।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspIndiatimes
Amitabh Bachchan
मुख्य बातें
  • अमिताभ बच्चन ने बेचा दिल्ली स्थित अपना बंगला सोपान।
  • इस बंगले में अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंशराय बच्चन रहते थे।
  • अमिताभ बच्चन का यह घर उनकी मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर्ड था।

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने दक्षिण दिल्ली के गुलमोहर पार्क स्थित अपनी प्रॉपर्टी को बेच दिया है। जानकारी के मुताबिक इस प्रॉपर्टी को नेजोन समूह की कंपनियों के सीईओ अवनी बदर ने खरीदा है।

इतने करोड़ में बेचा बंगला

अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन और पिता हरिवंश राय बच्चन इस बंगले में रहते थे, जिसे बिग बी ने अब बेच दिया है। सामने आई जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन ने यह बंगला  23 करोड़ रुपये में बेचा है। अमिताभ बच्चन की ये संपत्ति खरीदने वाले अवनी बदर करीब ही रहते हैं और बच्चन परिवार को 35 से अधिक वर्षों से जानते हैं।

मां के नाम रजिस्टर्ड था घर

दिल्ली स्थित इस बंगले 'सोपान' का उल्लेख बच्चन ने कई बार अपने ब्लॉग में भी किया है। यह बंगला उनकी मां तेजी बच्चन के नाम पर रजिस्टर्ड था। Zapkey के डेटा ने यह पुष्टि की कि 418.05 वर्ग मीटर की इस संपत्ति के लिए रजिस्ट्री 7 दिसंबर को पूरी हो गई थी।

इस घर से बिग बी को था लगाव

अमिताभ बच्चन मुंबई में रहते हैं जहां फैंस भी उनकी एक झलक देखने के लिए पहुंचते हैं। दिल्ली स्थित इस डबल स्टोरी घर की बात करें तो गुलमोहर पार्क स्थित इस घर से बिग बी को काफी लगाव था। जानकारी के मुताबिक यह बच्चन परिवार का पहला घर था। वहां रहने वाले लोगों का कहवना है कि 1980 तक जब हरिवंश राय बच्चन यहां रहते थे तब वो इस बंगले में कविता सेशन रखते थे।

मुंबई में खरीदा था घर

बता दें कि पिछले साल अभिनेता अमिताभ बच्चन ने मुंबई में 31 करोड़ रुपये की संपत्ति खरीदी थी। अभिनेता ने मुंबई में 5,184 वर्ग फुट की संपत्ति खरीदी थी जो कि 27 और 28 मंजिल पर स्थित है जिसमें छह कार पार्किंग हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।