लाइव टीवी

जब बॉलीवुड स्टार्स को विज्ञापन करना पड़ा था भारी, अमिताभ बच्चन से आलिया भट्ट तक लिस्ट में शामिल हैं ये सेलेब्स

Updated Apr 07, 2022 | 18:58 IST

Bollywood Controversial Advertisement: बॉलीवुड के बड़े-बड़े कलाकार फिल्मों के अलावा विज्ञापनों से भी मोटी कमाई करते हैं। लेकिन कुछ विज्ञापनों पर इतना विवाद खड़ा हो गया है कि इन स्टार्स को विज्ञापन करना भारी पड़ गया। कुछ को तो कोर्ट कचहरी के चक्कर तक काटने पड़े।

Loading ...
विवादित विज्ञापन
मुख्य बातें
  • विज्ञापन का प्रमोशन करना बॉलीवुड सेलेब्स के लिए बन गया मुसीबत
  • जब कंपनी के साथ साथ सेलेब्स को भी विज्ञापन के लिए होना पड़ा ट्रोल
  • मैगी के लिए अमिताभ, विमल के लिए अजय तो मान्यवर के लिए ट्रोल हो चुकी है आलिया

Bollywood Stars Controversial Advertisement: किसी भी प्रोडक्ट का रिव्यू देने के लिए कंपनी विज्ञापन कराती है। विज्ञापन के जरिए प्रोडक्ट का प्रचार-प्रसार होता है और उसकी बिक्री बढ़ती है। इसलिए हर कंपनी चाहती है कि वह एडवर्टाइजमेंट के जरिए अपने प्रोडक्ट का प्रमोशन कराने के लिए किसी ऐसे चेहरे को सामने लाए जिससे आम जनता भली-भांति परिचित हो। इसलिए कंपनी बॉलीवुड स्टार्स को अप्रोच करती है। बॉलीवुड स्टार्स फिल्म के साथ-साथ विज्ञापनों के लिए भी करोड़ों रुपये की फीस लेते हैं।

सेलेब्स को किसी स्पेसिफिक एडवर्टाइजमेंट का प्रमोशन करना होता है। हालांकि इसमें भी रिस्क होता है और कभी-कभी सेलेब्स को ऐसे एडवर्टाइमेंट के कारण कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ जाते हैं।ऐसे एक नहीं बल्कि कई बड़े स्टार्स के नाम हैं जो पान मसाला, फेयरनेस क्रीम, मैगी, ज्वेलरी और च्यवनप्राश जैसे कई विज्ञापनों का प्रमोशन करने पर बुरे फंस चुके हैं। इन विज्ञापनों पर इतना विवाद हुआ कि कई सेलेब्स पर केस भी हो चुके हैं। नजर डालते हैं कुछ ऐसे ही विवादित विज्ञापनों पर।

अजय देवगन

 विमल पान मसाला का विज्ञापन करने पर अजय देवगन खूब ट्रोल हो चुके हैं। अजय देवगन के साथ ही यूजर्स सोशल मीडिया पर उनकी पत्नी और एक्ट्रेस काजोल को भी ट्रोल करते हैं। लेकिन अजय अब तक विमल इलायची के विज्ञापन में नजर आते हैं। अब तो अजय के साथ शाहरुख खान भी इस विज्ञापन में उनके साथ दिखाई देते हैं।

अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन एक नहीं बल्कि कई विज्ञापनों को लेकर बुरे फंस चुके हैं। कल्याण ज्वेलरी, मैगी और कमला पसंद पान मसाला जैसे एड को लेकर अमिताभ को खूब ट्रोल किया गया। अमिताभ ने अपने ब्लाग में पोस्ट के जरिए जानकारी दी थी कि, उन्होंने कमला पसंद के साथ अपने करार को खत्म दिया। उन्होंने यह भी कहा कि, उन्हें पता नहीं था कि ये सरोगेट विज्ञापन के अंतर्गत आता है। हालांकि अमिताभ ने यह एड शूट नहीं किया था और कंपनी को फीस भी लौटा दी। वहीं अमिताभ मैगी का प्रमोशन भी कर चुके हैं और इस पर भी विवाद हुआ था। क्योंकि मैगी में एमएसजी और लीड जैसे हानिकारक ट्रॉक्सिन होने का दावा किया गया था। इसे लेकर अमिताभ को पीआईएल (Public Interest Litigation) भेजा गया था।

आलिया भट्ट

 कुछ समय पहले आलिया भट्ट ने फैशन कंपनी मान्यवर (Manyavar) का प्रमोशन किया था। इसमें उन्होंने कन्यादान को लेकर कहा था कि, कन्यादान से अच्छा होगा कन्यामान। इस लाइन को लेकर भी खूब विवाद हुआ था और आलिया को जमकर ट्रोल भी किया गया था। इस विज्ञापन को लेकर लोगों का कहना था कि, विज्ञापन में कन्यादान की परंपरा और हिंदू संक्कृति को नीचा दिखाने की कोशिश की गई है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।