लाइव टीवी

करियर के पीक पर आश‍िकी फेम अनु अग्रवाल के साथ हुआ था ऐसा हादसा, डॉक्‍टर्स ने कहा था बस 3 साल की है ज‍िंदगी

Updated Jun 24, 2020 | 18:40 IST

Anu Aggarwal Aashiqui Actress Choose Yoga For Life: साल 1999 में अनु अग्रवाल की जिंदगी में वो हादसा हुआ क‍ि वह अपनी पहचान ही भूल गईं। वो 29 द‍िन कोमा में रही थींं...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
अनु अग्रवाल।
मुख्य बातें
  • अनु अग्रवाल को खासतौर पर आशिकी फिल्म की एक्ट्रेस के नाम से पहचाना जाता है।
  • बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद अनु अग्रवाल गायब हो गईं।
  • साल 1999 में अनु अग्रवाल की जिंदगी में वो हादसा हुआ क‍ि वह अपनी पहचान ही भूल गईं।

अनु अग्रवाल को खासतौर पर आशिकी फिल्म की एक्ट्रेस के नाम से पहचाना जाता है। बॉलीवुड में ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद अनु अग्रवाल गायब हो गईं। फिल्मों से दूरी बनाने के बाद साल 1999 में अनु अग्रवाल की जिंदगी में वो हादसा हुआ क‍ि वह अपनी पहचान ही भूल गईं। एक कार एक्‍सीडेंट में अनु अग्रवाल को गंभीर चोटें आई थीं। वह 29 द‍िन कोमा में रहीं और इस दौरान क‍िसी को उम्‍मीद नहीं थी क‍ि वह बच जाएंगी। यहां तक कि डॉक्टर्स ने कह दिया था कि वो 3 साल से ज्यादा जिंदा नहीं रहेंगी।

अनु अग्रवाल की क‍िस्‍मत ने उनका साथ द‍िया और वो जिंदगी से जंग लड़कर कोमा से बाहर आईं। हालांकि होश में आने के बाद उनको अपना नाम तक याद नहीं था। कोमा से वापस आने के बाद अनु अग्रवाल की याददाशत चली गई थीं। लेकिन अनु में वो हिम्मत थी कि उन्होंने तय किया नहीं वो अपनी जिंदगी जिएंगी। हादसे ने उनकी चलने-फिरने की शक्ति भी छीन ली थी। अनु अग्रवाल ने हालत में सुधार आने के बाद इंडस्ट्री से पूरी तरह से संन्यास ले लिया और योगा की तरह मुड़ गईं। 


योगा ने बदली अनु अग्रवाल की जिंदगी
अनु अग्रवाल ने अपनी लाइफ में जितना भी योगा, ध्यान सीखा था। उसकी उन्होंने दोबारा से प्रेक्टिस शुरू की। अनु को वापस जिंदगी में लौटने के लिए योगा से काफी मदद मिली। इसी वजह से अनु अग्रवाल इसे बांटना चाहा और स्लम के बच्चों को योगा सिखाना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे कुछ संस्थाओं का ध्यान उनपर गया और उन्हें चर्चा के लिए बुलाया जाने लगा। आज अनु अग्रवाल का अपना इंस्टीट्यूशन है जहां वो लोगों को योगा सिखाती हैं और अपने शरीर-दिमाग की देखभाल करने के लिए मोटिवेट करती हैं। 


अहवाहों के कारण हुआ था अनु अग्रवाल का ब्रेकअप
अनु अग्रवाल ने भी अपने फिल्म करियर में इंडस्ट्री के बाहर से होने की वजह से काफी अलोचनाओं का सामना किया है। कई बार उन्हें ऐसी बातें सुनने को मिलती थीं कि वो अकेले में बहुत रोती थीं। इतना ही नहीं अनु अग्रवाल को उनके ड्रेसिंग सेंस और फिल्मों को लेकर सेक्स सिंबल तक कहा जाता था। इसी वजह उनका जैज म्यूजिशियन रिक से भी ब्रेकअप हो गया है। अनु अपने इस रिश्ते को लेकर काफी सीरियस थीं और शादी की प्लानिंग कर रही थीं। लेकिन अफवाहों और विश्वास की कमी के कारण ये रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल सका।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।