लाइव टीवी

अनुपम खेर की 'इंड‍ियन ब्‍यूटी' की कसौटी पर ऐसे खरी उतरी थीं क‍िरण खेर, 35 साल बाद भी जवां है दोनों का प्‍यार

Updated Aug 26, 2020 | 11:13 IST

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और किरण खेर ने 35 साल पहले आज ही के दिन की शादी। जब उनकी मुलाकात हुई तब दोनों ही शादीशुदा थे। जानें कैसी है इनकी लव स्टोरी।

Loading ...
Anupam Kher with wife Kirron Kher
मुख्य बातें
  • अनुपम खेर और किरण खेर की शादी के 35 साल पूरे
  • जब उनकी मुलाकात हुई थी तब दोनों पहले से शादीशुदा थे
  • जानें कैसी है अनुपम खेर और किरण खेर की लव स्टोरी

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर और किरण खेर फिल्म इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा और चहेते कपल्स में से एक हैं। दोनों ने 35 साल पहले आज (26 अगस्त) ही के दिन शादी की थी। शादी के 35 साल बाद भी दोनों का प्यार जवां है। 

अनुपम और किरण की लव स्टोरी काफी दिलचस्प है। अनुपम ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से पढ़ाई की और मुंबई शिफ्ट हो गए। यहां साल 1982 में उन्हें अपना पहला ब्रेक मिला। साल 1979 में अनुपम खेर की शादी हो चुकी थी लेकिन वो इससे खुश नहीं थे। तो वहीं दूसरी तरफ साल 1980 में किरण खेर ने भी मुंबई बेस्ड बिसनेसमैन गौतम बेरी से शादी कर ली थी। किरण और गौतम का एक बेटा भी हुआ जिसका नाम उन्होंने सिकंदर रखा। किरण और गौतम भी अपनी शादी में खुश नहीं थे। 

अनुपम को पसंद थी ऐसी महिला

अनुपम खेर ऐसी महिला पसंद थी जो भारतीय हो, उसके लंबे बाल और बड़ी सी खूबसूरत स्माइल हो। जो अपना ख्याल रखना और अच्छी तरह रहना जानती हो। वो एक ऐसी खूबसूरत महिला चाहते थे जिसे हर बार देखकर वो उनपर फिदा हो जाएं। अनुपम खेर को ऐसी महिला मिली और उन्होंने उससे शादी कर ली। 

ऐसे हुई दोनों की मुलाकात

अनुपम खेर और किरण खेर की मुलाकात चंडीगढ़ थियेटर ग्रुप में हुई थी। अनुपम खेर मुश्किल दौर से गुजर रहे थे और इसी दौरान 1980 में किरण खेर में उन्हें अच्छी दोस्त के तौर पर मुलाकात हुई। वो प्ले के सिलसिले में अक्सर साथ में सफर करते थे और इस दौरान दोनों अच्छे दोस्त बन गए। दोनों कहीं ना कहीं ये जानते थे कि एक दिन उनका रिश्ता आगे बढ़ेगा। 

ऐसे हुआ प्यार का एहसास

जहां एक तरफ किरण अपनी शादी से खुश नहीं थीं वहीं अनुपम की शादीशुदा जिंदगी भी ठीक नहीं चल रही थी। किरण ने बताया कि कैसे उन्हे प्यार का एहसास हुआ। किरण ने बताया था, 'हम नादिरा बब्बर के प्ले के लिए कलकत्ता जा रहे थे। उस दिन ये अलग दिख रहे थे, शायद किसी फिल्म के लिए इन्होंने अपना हेड शेव करवाया था। जब अनुपम कमरे से वापस जा रहे थे तब उन्होंने मुड़कर मुझे देखा और तब हम दोनों को कुछ महसूस हुआ।'

किरण ने बताया था, 'अनुपम आए और उन्होंने मेरा दरवाजा खटखटाया और कहा कि मुझे तुमसे बात करनी है। अनुपम ने कहा कि मुझे लगता है मुझे तुमसे प्यार हो गया है। तभी अचानक सब कुछ बदल गया, हमारी केमिस्ट्री और बेहतर हो गई। इसके बाद मैंने गौतम को तलाक देकर अनुपम से शादी कर ली।'

साल 1985 में की शादी

मालूम हो कि दोनों ने अपने- अपने पार्टनर को तलाक देने के बाद साल 1985 में शादी कर ली थी। दोनों ने गुडगांव में शादी की थी जो कि एक प्राइवेट सेरेमनी थी जिसमें दोनों के थियेटर के दोस्त शामिल हुए थे। किरण ने अनुपम के बारे में बात करते हुए एक इंटरव्यू में कहा था, 'कॉलेज में हम अनुपम को ग्रुप का ओपनिंग बैट्समैन कहते थे क्योंकि यह बहुत फ्लर्ट करते थे और इनकी कई गर्लफ्रेंड थी। सबको हंसा हंसाकर फंसा देता था, मुझे भी वैसे ही फंसाया। पहले हम दोस्त बने और मुझे पता चलता उससे पहले ही मुझे अपने बेस्ट फ्रेंड से प्यार हो गया था।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।