लाइव टीवी

Panipat: कीलों से बने चिल्टा हजार माशा में दिखेंगे अर्जुन कपूर, संजय दत्‍त ने पहना 25 किलो के जिरह बख्‍तर

Updated Dec 03, 2019 | 19:26 IST

Panipat Movie: आशुतोष गोवारिकर की फ‍िल्‍म पानीपत 6 द‍िसंबर को र‍िलीज हो रही है। इस फ‍िल्‍म में अर्जुन कपूर और संजय दत्‍त लीड रोल में नजर आएंगे। दोनों की कॉस्‍ट्यूम बेहद खास होगी।

Loading ...
sanjay dutt and Arjun kapoor in panipat

Panipat Movie: बॉलीवुड के दिग्‍गज डायरेक्‍टर आशुतोष गोवारिकर की फ‍िल्‍म पानीपत 6 द‍िसंबर को र‍िलीज हो रही है। इस फ‍िल्‍म में अर्जुन कपूर और संजय दत्‍त लीड रोल में नजर आएंगे। इस फ‍िल्‍म में अर्जुन कपूर मराठा योद्धा सदाशिव राव भाऊ का रोल निभा निभाएंगे, वहीं संजय दत्‍त अफगानिस्तान के दुर्रानी वंश के राजा अहमद शाह अबदाली का किरदार निभाएंगे। अहमद शाह अबदाली भारत वंश को अपने कब्‍जे में करने की मंशा लेकर आया था। इसके बाद उसका सामना पानीपत में मराठाओं से हुआ था। 

पांच नवंबर को इस फ‍िल्‍म का ट्रेलर रिलीज हुआ था और जिसे 24 घंटे में 22 मिलियन से ज्‍यादा व्‍यूज मिले थे। इसके ट्रेलर को खूब पसंद किया गया था। इस फ‍िल्‍म के गाने भी दमदार हैं, वहीं अपने अपने लुक में अर्जुन कपूर और संजय दत्‍त काफी प्रभावी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि अर्जुन और संजय दत्‍त के आउटफ‍िट्स पर काफी काम किया गया है। 

फिल्म के एक्शन सीन्स के दौरान संजय दत्‍त जो जिरह बख्तर पहने नजर आएंगे, उनका वजन 20 से 25 किलो है। यह भारी भरकम बख्‍तर पहनकर शूट करने में संजय दत्‍त को काफी तकलीफ हुई थी। वहीं अर्जुन कपूर ने जो कॉस्ट्यूम पहना है, उसमें एक‍ हजार के करीब छोटी-छोटी कीलें लगी हैं। इस कॉस्‍ट्यूम को चिल्टा हजार माशा कहते हैं। फिल्म के प्रोड्क्शन डिजाइनर नितिन देसाई ने 18वीं सदी के औजारों और कॉस्‍ट्यूम को रेप्लीकेट किया है। 

डायलॉग पर हो गया विवाद 
पेशवा की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म की प्रोड्यूसर सुनीता गोवारिकर, रोहित शेलाटकर और डायरेक्टर आशुतोष गोवारिकर को नोटिस भेजा है और फ‍िल्‍म की अदाकारा कृति सेनन के एक डायलॉग को हटाने की मांग की है। इस ट्रेलर में कृति सेनन का एक डायलॉग है- 'मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं तो एक मस्तानी साथ ले आते हैं!' पेशवा के वंशजों का आरोप है कि मराठा इतिहास से अनजान लोगों के बीच यह डायलॉग पेशवा की गलत छवि पेश करता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।