लाइव टीवी

Sushmita Sen ने सुनाई दुख भरी दास्तां, इस वजह से 10 साल तक नहीं मिला काम

Updated Mar 04, 2022 | 07:40 IST

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने बीते दिनों स्क्रीन पर जबरदस्त कमबैक किया। जब वह पर्दे से दूर हो गईं तो ओटीटी की राह चुनकर फैंस के दिलों में छा गईं।

Loading ...
Sushmita Sen
मुख्य बातें
  • सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने बीते दिनों स्क्रीन पर जबरदस्त कमबैक किया।
  • उनकी लोकप्रिय और धमाकेदार वेबसीरीज आर्या के दो सीजन आ चुके हैं।
  • आर्या में नजर आने से पहले सुष्मिता सेन ने 10 साल तक काम नहींं किया।

बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने बीते दिनों स्क्रीन पर जबरदस्त कमबैक किया। जब वह पर्दे से दूर हो गईं तो ओटीटी की राह चुनकर फैंस के दिलों में छा गईं। उनकी लोकप्रिय और धमाकेदार वेबसीरीज आर्या के दो सीजन आ चुके हैं और फैंस ने उन्हें खूब पसंद किया है। शो का तीसरा आने वाला है। ब्यूटी पेजेंट जीतकर बॉलीवुड की दुनिया में आईं सुष्मिता सेन ने एक समय पर्दे पर राज किया लेकिन उन्होंने करियर में एक लंबा गैप लिया। इस गैप की वजह का खुलासा सुष्मिता सेन ने खुद किया है। 

सुष्मिता सेन ने कहा कि उन्हें एक लंबा गैप इसलिए लेना पडा क्योंकि बॉलीवुड उन्हें वो भूमिकाएं नहीं दे रहा था जो वह चाहती थीं। काफी कुछ मेरी उम्र और मेरी स्क्रीन उम्र की वजह से था। इसलिए मैंने दस साल तक काम नहीं किया। मैं नेटवर्किंग में अच्छी नहीं हूं। यह मेरे काम नहीं आया। 

सुष्मिता ब्रेक से पहले आखिरी बार 2010 की आई कॉमेडी फिल्म दूल्हा मिल गया में नजर आई थीं। इस फिल्म में उनके साथ शाहरुख खान और फरदीन खान अहम भूमिकाओं में थे। 2010 के बाद साल 2020 में उन्होंने डिज्नी + हॉटस्टार की वेब सीरिज ‘आर्या’ के साथ कमबैक किया। एक्टिंग में लौट आईं। इस बीच सुष्मिता ने कहा कि उन्होंने अपनी दो बेटियों- रेनी और अलीशा की परवरिश को प्रायोरिटी दी।

Also Read: बेहद हॉट है स्‍पेशल ऑप्‍स 1.5 की एक्ट्रेस ऐश्‍वर्या सुष्मिता, किंगफ‍िशर कैलेंडर पर बिखेर चुकी हैं जलवे

साल 1994 सुष्मिता के लिए बहुत लकी साबित हुआ, इस साल उन्होंने दो बड़े खिताब अपने नाम कर लिए जिनमें मिस इंडिया और मिस यूनिवर्स का ताज शामिल था। सुष्मिता ने जब यह दोनों खिताब अपने नाम किए तो उनकी उम्र महज 18 साल थी। सुष्मिता सेन को भारत की पहली महिला मिस यूनिवर्स के खिताब से भी नवाजा गया है।

मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद सुष्मिता सेन के लिए बॉलीवुड के दरवाजे खुल गए थे। साल 1997 में महेश भट्ट की फिल्म दस्तक से सुष्मिता सेन ने अपना फिल्मी सफर शुरू किया। हालांकि, सुष्मिता सेन की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ अच्छा कमाल नहीं कर पाई, इसी कड़ी में सुष्मिता की दूसरी फिल्म जोर भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली। 

साल 1999 में डेविड धवन की फिल्म बीवी नंबर वन ने सुष्मिता सेन को बॉलीवुड में पहचान दिला दी। सुष्मिता सेन की यह पहली हिट फिल्म थी, जिसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवार्ड भी मिला। सुष्मिता सेन सिंगल मदर हैं और उन्होंने 24 साल की उम्र में ही एक बेटी को गोद लिया था जिसका नाम उन्होंने रेनी रखा था। इसके बाद उन्होंने एक और बेटी अलीशा को साल 2010 में गोद लिया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।