लाइव टीवी

Kangana Ranaut Case: कंगना रनौत और रंगोली चंदेल की मुश्किलें फिर बढ़ी, राइटर ने इस मामले में किया केस

Updated Mar 13, 2021 | 11:40 IST

एक्ट्रेस कंगना रनौत एक नए विवाद में फंस गईं हैं। कंगना रनौत उनकी बहन रंगोली पर किताब 'दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखक ने मामला दर्ज कराया है।

Loading ...
Kangana Ranaut, Rangoli Chandel
मुख्य बातें
  • कंगना रनौत पर एक नया मामला दर्ज हो गया है।
  • कंगना पर राइटर ने कॉपीराइट का मामला दर्ज कराया है।
  • कंगना के अलावा उनकी बहन रंगोली चंदेल पर एफआईआर दर्ज कराई है। 

मुंबई. विवादों में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। कंगना रनौत के किताब 'दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के लेखक ने एक्ट्रेस और उनकी बहन रंगोली चंदेल पर एफआईआर दर्ज कराई है। 

किताब 'दिद्दा: द वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर' के राइटर आशीष कौल ने कंगना, रंगोली, अक्षत रनौत और कमल कुमार जैन पर कॉपीराइट एक्ट के तहत केस किया है। 

मजिस्ट्रेट के सामने अपनी शिकायत में आशीष ने कहा कि उनके पास कश्मीर और लोहर (पुंछ) की रानी दिद्दा की कहानी का कॉपीराइट है। राइटर के मुताबिक, 'मैं ये सोच भी नहीं सकता कि एक एक्ट्रेस किताब और कहानी पर अधिकार जमा रही हैं।'

इन धाराओं के तहत मामला दर्ज
पुलिस के मुताबिक उन्होंने कंगना समेत सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 405 (आपराधिक विश्वासघात), 415 (जालसाजी), 120 बी (आपराधिक साजिश) और कॉपीराइट कानून के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कंगना रनौत ने घोषणा की थी कि वह 'मणिकर्णिका रिटर्न्‍स : द लीजेंड ऑफ दिद्दा' बनाने जा रही हैं। मणिकर्णिका फ्रेंचाइजी की यह दूसरी किस्त कश्‍मीर की रानी दिद्दा की वीरता की कहानी पर आधारित होगी, जिन्होंने महमूद गजनवी को दो बार हराया था। 

पहले भी कई मामले दर्ज
कंगना पर इससे पहले भी कई मामले दर्ज हैं। कंगना रनौत पर कथित भड़काऊ ट्वीट करने पर मुंबई में कुछ मुकदमे दायर किए हैं। पुलिस इस मामले में एक्ट्रेस को समन कर रही हैं। 

गीतकार जावेद अख्तर ने भी कंगना के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जावेद अख्तर ने मानहानी का मुकदमा दर्ज किया है, जिस पर मुंबई पुलिस कंगना रनौत को समन कर रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।