लाइव टीवी

Baidyanath Basak Death: बैद्यनाथ बसाक का इलाज ना मिलने की वजह से हुआ निधन, अस्पतालों ने किया भर्ती करने से मना

Updated Jun 06, 2020 | 06:54 IST

Cinematographer Baidyanath Basak Death: सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक ने गुरुवार को अंतिम सांस ली। 2 साल पहले उनकी माली हालत बहुत खराब थी तब एक अभिनेता ने आगे आकर जीवनभर सहारा देने का वादा किया था...

Loading ...
बैद्यनाथ बसाक।
मुख्य बातें
  • सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक का निधन हो गया है।
  • बैद्यनाथ बसाक के बेटे संजय बसाक ने उनके निधन की जानकारी दी।
  • सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक को कई यादगार फिल्मों के लिए जाना जाता है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए एक और बुरी खबर सामने आई है। ताजा रिपोर्ट्स के अनुसार बंगाली सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक का निधन हो गया है। सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक को कई यादगार फिल्मों के लिए जाना जाता है। इसमें अपॉन घारे, कोखोनो मेघ, खोखबाबुर प्रत्याबर्तन, सबर उपारेई, छम्मबदेशी सहित कई यादगार फिल्में शामिल हैं। सिनेमेटोग्राफर बैद्यनाथ बसाक 96 साल के थे और उन्होंने गुरुवार को अंतिम सांस ली। 
अस्पताल में भर्ती नहीं हो सके संजय बसाक
बैद्यनाथ बसाक के बेटे संजय बसाक ने उनके निधन की जानकारी दी। संजय ने बताया, 'मेरे पिता मेरे साथ कोलकाता में रह रहे थे। वह पिछले कुछ महीनों से बेहतर महसूस नहीं कर रहे थे। कुछ दिन पहले उनकी तबीयत खराब हुई और हमनें उन्हें अस्पताल ले जाने की कोशिश की। लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण कोई भी अस्पताल मेरे पिता को एडमिट नहीं कर रहा था। आखिरकार कल दोपहर 3 से 3:30 बजे के बीच उनका निधन हो गया।'

आर्थिक तंगी से जूझ रहे थे बैद्यनाथ बसाक
साल 2018 में यह खबर आई थी कि बैद्यनाथ बसाक की माली हालत खराब है। आर्थिक रूप से परेशान बैद्यनाथ बसाक की ये खबर सोशल मीडिया के जरिए खूब चर्चा में रही थी। इस न्यूज से फिल्म उद्योग को गहरा सदमा लगा था। बाद में टॉलीवुड अभिनेता देव खुद बैद्यनाथ बसाक के पास पहुंचे और उन्हें मदद दी थी। इतना ही नहीं देव ने बैद्यनाथ को जीवन भर की मदद का वादा भी किया था।

बैद्यनाथ बसाक को दी श्रद्धांजलि

टॉलीवुड अभिनेता देव ने बैद्यनाथ बसाक के निधन पर उनकी कुछ तस्वीरें शेयर कर श्रद्धांजलि दी है। देव ने लिखा, 'महान कैमरामैन / सिनेमैटोग्राफर श्री बैद्यनाथ बसाक से मुलाकात की। उनका आशीर्वाद लेना और उनके साथ खड़ा होना एक बहुत बड़ा सम्मान था। उन्होंने हमारे भविष्य को निस्वार्थ रूप से बनाने में मदद की है। टीम DEV_Pvt.in आपको सलाम करती है और हमेशा आपके लिए रहेगी।' फिल्म उद्योग के कई और सेलेब्स ने भी बैद्यनाथ को श्रद्धांजलि दी है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।