लाइव टीवी

Bappi Lahiri Net Worth: कई साल से म्‍यूज‍िक से दूर थे बप्‍पी लहरी, जानें कैसे होती थी उनको कमाई और क‍ितनी थी नेट वर्थ

Updated Feb 16, 2022 | 10:29 IST

Bappi Lahiri Net Worth: बप्पी लहरी का 69 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। वो सबसे चर्चित सिंगर्स में से एक थे। जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक थे बप्पी और कितनी थी उनकी फीस।

Loading ...
Bappi Lahiri
मुख्य बातें
  • सिंगर बप्पी लहरी का 69 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है।
  • बप्पी लहरी सबसे चर्चित बॉलीवुड सिंगर्स की लिस्ट में शामिल थे।
  • जानें कितने करोड़ की संपत्ति के मालिक थे बप्पी, कितनी थी उनकी फीस।

बॉलीवुड सिंगर बप्पी लहरी का 69 वर्ष की उम्र में निधन हो गया। उन्होंने मुंबई के क्रिटीकेयर अस्पताल जुहू में अंतिम सांस ली। वो पिछले करीब एक महीने से अस्पताल में भर्ती थे जिसके बाद उन्हें डिस्चार्ज कर दिया गया लेकिन उनकी सेहत लगातार बिगड़ती रही। उनके निधन की वजह ऑब्स्ट्रक्टिव स्लीप एपनिया (Obstructive sleep apnea) बताई जा रही है। इसके अलावा पिछले कुछ वक्त से उनके फेफड़ों में दिक्कत थी साथ ही उनके गले में भी इंफेक्शन था। 

सिंगर थे माता- पिता

बप्पी लहरी का जन्म 27 नवंबर 1952 को पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में हुआ था और उनके पेरेंट्स ने उनका नाम आलोकेश लहरी रखा था। उनके माता पिता अपरेश लहरी और बंसुरी लहरी दोनों ही बंगाली सिंगर और म्यूजिशियन थे। उन्होंने अपने करियर में कई बेहतरीन गाने गाए और लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाई।

मुंबई में लग्जरी घर

बप्पी लहरी के घर की बात करें तो मुंबई में उनका लग्जरी घर है, जिसे उन्होंने साल 2001 में खरीदा था। जानकारी के मुताबिक उनके इस खूबसूरत घर की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये है।

Also Read: पत्नी और दो बच्चों सहित परिवार में इन लोगों को छोड़ गए बप्पी लहरी, जानें कौन कहां है और क्‍या कर रहा है

इतने सोने के मालिक हैं बप्पी लहरी

बप्पी लहरी का असली नाम आलोकेश लहरी था। साल 2014 में बप्पी लहरी बीजेपी की टिकट पर पश्चिम बंगाल के सीरमपुर से लोकसभा चुनावों में उतरे थे तब उन्होंने एफिडेविट जमा किया था जिसके मुताबिक उनके पास 754 ग्राम सोना था, जिसकी कीमत (उस समय) 17,67,451 लाख रुपये थी। 

5 लग्जरी कार के मालिक

बप्पी लहरी की संपत्ति की बात करें तो जानकारी के मुताबिक उनके पास कुल 12 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसके अलावा उनके पास 5 कारें थीं जिनमें बीएमडब्ल्यू और ऑडी शामिल हैं। उनके पास 55 लाख रुपये कीमत वाली टेस्ला X कार है। इसके साथ ही बप्पी करीब 4.62 किलो के चांदी के गहने थे जिसकी कीमत (उस समय) 2,20,000 रुपये थी। यही नहीं बप्पी ने अपने घर में हिट गानों की याद में गोल्ड प्लेटेड डिस्क लगी है।

Also Read: म्यूजिक डायरेक्टर और सिंगर बप्पी लाहिड़ी का निधन, मुंबई के अस्पताल में ली आखिरी सांस

कितनी लेते थी फीस

बप्पी लहरी बॉलीवुड के सबसे अमीर सिंगर्स में से एक थे। हालांकि बीते कई सालों से वो बहुत ज्यादा एक्टिव नहीं थे। अगर उनकी कमाई की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वो एक गाने के लिए 8-10 लाख रुपये तक फीस लेते थे। वहीं उनके लाइव कॉन्सर्ट की बात करें तो एक घंटे की परफॉर्मेंस के लिए वो 20-25 लाख रुपये फीस चार्ज करते थे।

गाए ये मशहूर गाने

बता दें कि बप्पी के मशहूर गानों में जिम्मी, जिम्मी, याद आ रहा है, तम्मा तम्मा लोगे, दे दे प्यार दे, रात बाकी बात बाकी, आज रपट जाएं, ऊ ला ला, इंतहा हो गई इंतजार की, आई एम अ डिस्को डांसर जैसे गाने शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक साल 1986 में उन्होंने 33 फिल्मों में 180 गानें गाए। उनका ये रिकॉर्ड गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। उन्‍हें फ‍िल्‍ममेयर की ओर से लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।