लाइव टीवी

Bappi Lahiri Songs: I am a disco dancer से तम्मा तक, हर पार्टी की जान हैं बप्पी दा के ये सुपरहिट गाने

Updated Feb 16, 2022 | 12:18 IST

Bappi Lahiri Most Iconic Songs: बप्पी लहरी के निधन के बाद फैंस सोशल मीडिया पर बप्पी दा के गाए और कंपोज किए गए गानों को शेयर कर रहे हैं। यहां देखें बप्पी दा के बेस्ट गाने...

Loading ...
Bappi Lahiri
मुख्य बातें
  • डिस्को किंग बप्पी लहरी का 69 साल की उम्र में निधन हो गया।
  • बप्पी लहरी ने अपने करियर में कई बड़ी फिल्मों में म्यूजिक दिया था।
  • I am a Disco Dancer उनके करियर के लिए टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ था।

Bappi Lahiri Hit Songs: म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लाहिड़ी का निधन हो गया है। 70 और 80 के दशक में डिस्को म्यूजिक को फिल्म इंडस्ट्री में लाने का क्रेडिट बप्पी लाहिड़ी को जाता है। इसी कारण से उन्हें डिस्को किंग भी कहा जाता है। 19 साल में अपनी करियर की शुरुआत करने वाले बप्पी दा को पहचान साल 1975 में आई फिल्म जख्मी से मिली थी। 

1980 और 90 के दशक में बप्पी दा ने कई जबरदस्त साउंड ट्रैक्स बनाए, इसमें वारदात, डिस्को डांसर, नमक हलाल, डांस-डांस, कमांडो, गैंग लीडर, शराबी जैसी फिल्में शामिल रही थी। उनका सबसे पॉपुलर गाना I am a Disco Dancer था। बप्पी दा का संगीत और मिथुन चक्रवर्ती के डांस ने इस गाने को एक मील का पत्थर बना दिया था। इस गाने को विजय बेनेडिक्ट ने गाया था। भारत के साथ-साथ विदेश में भी इस गाने को काफी ज्यादा पॉपुलेरिटी मिली थी। 

तमा-तमा (Tamma Tamma Song)
साल 1989 में आई संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की फिल्म तम्मा-तम्मा लोग का गाना बप्पी लाहिड़ी ने कंपोज किया था। म्यूजिक कंपोज करने के अलावा बप्पी दा ने अनुपम पौडवाल के साथ मिलकर गाने को अपनी आवाज दी थी। ये काफी हिट ट्रैक रहा था। इस गाने को साल 2017 में आलिया भट्ट और वरुण धवन की फिल्म बद्रीनाथ की दुल्हनियां में भी इस्तेमाल किया गया था। 

Also Read: रुक गई ड‍िस्‍को की धड़कन, चले गए बप्‍पी दा, लता दी के बाद म्‍यूजिक इंडस्‍ट्री को फ‍िर झटका 


ताकि ओ ताकि
फिल्म हिम्मतवाला में जीतेंद्र और श्रीदेवी पर फिल्माया गया गाना ताकी ओ ताकी काफी पॉपुलर हुआ था। इस गाने को किशोर कुमार और आशा भोसले ने गाया था। जीतेंद्र और श्रीदेवी की यूनीक डांसिंग स्टाइल के कारण इस गाने को काफी देखा जाता है। साल 2013 में आई हिम्मतवाला के रीमेक में भी इस गाने का इस्तेमाल किया गया था। 

यार बिना चैन कहां रे
साल 1985 में आई फिल्म साहेब का गाना यार बिना चैन कहां रे बप्पी दा के करियर में एक मील का पत्थर साबित हुआ था। गाने को म्यूजिक देने के साथ-साथ बप्पी लहरी ने इस गाने को एस.जानकी के साथ मिलकर अपनी आवाज भी दी थी। गाने के बोल अंजान ने लिखे है। 36 साल बाद भी ये गाना काफी पॉपुलर है। यूट्यूब पर इसे दो करोड़ से अधिक बार देखा जा चुका है।

ऊ ला-ला और जिम्मी जिम्मी आजा
साल 2011 में आई विद्या बालन की फिल्म डर्टी पिक्चर का म्यूजिक भी बप्पी लहरी ने दिया था। इस फिल्म का गाना ऊ ला लाट बप्पी लहरी ने गाया था, जो काफी हिट रहा था।

आई एम ए डिस्को डांसर’ के बाद मिथुन चक्रवर्ती के साथ ‘जिम्मी जिम्मी आजा’ गाना हिट साबित हुआ था।  इस गाने को बप्पी लाहिड़ी और पार्वती खान ने गाया था। ये गाना भी साल 1982 में आई फिल्म डिस्को डांसर का है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।