लाइव टीवी

Bhumi Pednekar Movies 2019: भूमि पेडनेकर के लिए शानदार रहा ये साल, 4 फ‍िल्‍मों ने कमाए 300 करोड़

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Dec 30, 2019 | 15:37 IST

Bhumi Pednekar Movies Box Office Collections 2019: ये साल भूमि पेडनेकर के लिए हर लिहाज से शानदार रहा। उनको तारीफ के साथ बॉक्‍स ऑफ‍िस सफलता भी मिली है। देखें उनका स्‍कोर

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Bhumi Pednekar

दम लगा के हइशा से 2014 में बॉलीवुड में कदम रखने वालीं भूमि पेडनेकर ने हर फ‍िल्‍म के साथ खुद को साब‍ित क‍िया है। साल 2019 उनके लिए शानदार रहा है। इस साल उनकी 4 फ‍िल्‍में रिलीज हुई हैं  सोन चिरिया, सांड की आंख, बाला और पति, पत्नी और वो- जिनमें भूमि ने वैराइटी के किरदार निभाए। इनमें से 3 फ‍िल्‍में उनकी हिट रही हैं जबक‍ि एक के लिए उनकी खासी तारीफ हुई। 

सोन चिरिया की बात करें तो इस फिल्म के लिए कई लोगों का मानना है कि 1970 के दशक में चंबल में रहने वाली एक महिला के किरदार में शानदार अभिनय के लिए भूमि को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्कार मिलना चाहिए। 

अभ‍िनय के अलावा भूमि पेडनेकर बॉक्‍स ऑफ‍िस पर भी छाई हुई हैं। इस साल उनकी फ‍िल्‍मों का कलेक्‍शन करीब 300 करोड़ रुपये (इंडिया ग्रॉस बॉक्स ऑफिस : 255 और ओवरसीज ग्रॉस बॉक्स ऑफिस : 28 करोड़, जो अब भी जारी है) रहा है। उनकी दो फ‍िल्‍में बाला और पति, पत्‍नी और वो - अभी भी ग्‍लोबल लेवल पर बॉक्‍स ऑफ‍िस पर चल रही हैं। 

इस बारे में भूमि का कहना है क‍ि रचनात्मक रूप से मेरे लिए यह एक शानदार वर्ष रहा है। मेरी सभी फिल्मों ने मुझे नई चुनौतियों के साथ पेश किया, मुझे खुद को आगे बढ़ने लायक बनाया और सही मायने में मैंने इन अवसरों का आनंद उठाया है। बता दें क‍ि भूमि की आगामी फिल्मों में करण जौहर की तख्त, अलंकृता श्रीवास्तव की डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे और अक्षय कुमार की दुर्गावती शामिल हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।