लाइव टीवी

Bollywood Domestic Violence: घरेलू हिंसा का शिकार हो चुकी हैं कई मशहूर एक्ट्रेसेस, शादी के बाद झेलने पड़े दुख

Updated Mar 03, 2022 | 18:55 IST

Bollywood Domestic Violence: दुख सभी के लिए बराबर होता है चाहे वो गरीब हो या बॉलीवुड की करोड़ों कमाने वाली अभिनेत्रियां। बॉलीवुड में कई अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिन्होंने शादी के बाद घरेलू हिंसा का दुख झेला है और इससे लड़ने के लिए कानून का सहारा भी लिया है...

Loading ...
कई अभिनेत्रियों ने शादी के बाद घरेलू हिंसा झेली
मुख्य बातें
  • सभी तबके की महिलाएं होती हैं घरेलू हिंसा का शिकार
  • कई अभिनेत्रियों ने झेली शादी के बाद घरेलू हिंसा
  • घरेलू हिंसा से हुईं शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना का शिकार

Bollywood Domestic Violence: घरेलू हिंसा एक ऐसा मुद्दा है जिससे शायद ही कोई महिला अछूती रही हो। कई महिलाओं का कहना है कि इसका कारण या तो महिला की सफलता को लेकर मर्द की जलन होती है या उसका क्रूर व्यवहार। इन्हीं सब चीजों की वजह से घरेलू हिंसाएं होती हैं और इसकी शिकार सभी तबके के महिलाएं बनती हैं, इसमें चाहे बॉलिवुड की करोड़ो कमाने वाली हसिनाएं ही क्यों न हों। बॉलिवुड की ऐसी कई अदाकारा हैं जो घरेलू हिंसा के दुख को सह चुकि हैं, और हिंसा करने वालों के खिलाफ कानून का सहारा ले चुकि हैं। 

करिश्मा कपूर
अपने करियर के उफान पर करिश्मा ने उद्योगपति संजय कपूर से 2003 में शादी की थी और शादी के 10 साल बाद तलाक की अर्जी डाल दी। अर्जी में करिश्मा ने कारण बताया कि पति और उसका परिवार उन्हें शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना देता है।

पढ़ें - स्वरा भास्कर ने साड़ी में दिखाए कातिलाना लुक्स, सीक्‍व‍िन ट्रेंड को क‍िया फॉलो

रति अग्निहोत्री
80 के दशक की सफल अभिनेत्रियों में शुमार रति अग्निहोत्री ने बॉलिवुड के हर सफल अभिनेता के साथ काम किया है। लेकिन अपनी निजी जिंदगी में पति अनिल विरवानी द्वारा घरेलू हिंसा का शिकार बन चुकि हैं। इसके लिए रति ने अनिन के खिलाफ केस दर्ज किया था।

पढ़ें - ना ईद ना दिवाली बल्कि सलमान खान के बर्थडे वीक में रिलीज होगी फिल्म, देखें रिलीज डेट

श्वेता तिवारी
फिट एंड फाइन मॉम्स में गिनी जान वाली श्वेता तिवारी की निजी जिंदगी हलचलों से भरी रही, उनके पूर्व पति राजा चौधरी से कड़वे रिशते के बारे में सभी जानते हैं। श्वेता ने राजा के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस किया था।

पूजा भट्ट
भट्ट परिवार का सितारा बॉलिवुड में चमकाने वाली पूजा भट्ट को रणवीर शौरी ने उस समय प्रताड़ित किया था जब वह उसके साथ अपनी शादी से पहले लिव-इन में रहती थी। पूजा ने बताया कि रणवीर शराब पी उनके साथ मारपीट करता था।

आप भी यदि घरेलू हिंसा झेल रही हैं तो इसके खिलाफ आवाज उठाएं। किसी अपने से बात करें और उसे इस बात की पूरी जानकारी दें। महिला हेल्पलाइन के जरिए भी घरेलू हिंसा की शिकायत कर समाधान लिया जा सकता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।