लाइव टीवी

Aishwarya Rai, Deepika Padukone से लेकर Madhuri Dixit तक, बॉलीवुड अदाकाराएं जो मार्शल आर्ट में हैं एक्सपर्ट

Updated Sep 23, 2021 | 09:18 IST

बॉलीवुड में ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण और शिल्पा शेट्टी से लेकर ऐसी कई अदाकाराएं हैं, जो मार्शल आर्ट में महारथ हासिल कर चुकी हैं। ये अभिनेत्रियां मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी ले चुकी हैं।

Loading ...
Bollywood Actresses Who Are Experts In Martial Arts
मुख्य बातें
  • शिल्पा शेट्टी कुंद्रा मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट विजेता रह चुकी हैं।
  • प्रियंका चोपड़ा कराटे में भी हैं माहिर, अभिनेत्री ने पंजाब से लिया था गटका ट्रेनिंग।
  • दीपिका पादुकोंण अक्षय कुमार से ले चुकी हैं मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग।

Bollywood Actresses Who Are Experts In Martial Arts: सिल्वर स्क्रीन पर अपनी छाप छोड़ने के लिए ना केवल शानदार अभिनय की आवश्यकता होती है बल्कि खूबसूरती के साथ नृत्य से लेकर कई क्षेत्रों में महारथ हासिल करनी पड़ती है। फिल्म इंडस्ट्री में पहले अभिनेताओं को ही सिर्फ एक्शन सीन दिया जाता था, लेकिन बदलते समय के साथ बॉलीवुड में भी काफी बदलाव आया है। अब अभिनेत्रियां भी मुख्य भूमिका में एक्शन सीन करती हुई नजर आती हैं।

बॉलीवुड में ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण और शिल्पा शेट्टी से लेकर ऐसी कई अदाकाराएं हैं जो मार्शल आर्ट में महारथ हासिल कर चुकी हैं, ये अभिनेत्रियां मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग भी ले चुकी हैं। ऐसे में इस लेख के माध्यम से आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी अदाकाराओं से रूबरू करवाएंगे, जो मार्शल आर्ट में महारथ हासिल कर चुकी हैं। आइए जानते हैं।

प्रियंका चोपड़ा जोनस

प्रियंका चोपड़ा ना केवल फिल्मों में अपने अभिनय और खूबसूरती को लेकर चर्चा में बनी रहती हैं बल्कि गायन और लेखन कला के साथ वह कराटे में भी काफी माहिर हैं। साल 2008 में रिलीज फिल्म द्रोण में अभिनेत्री ने अपने एक्शन के लिए खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री ने पंजाब से गटका ट्रेनिंग ली थी, गटका एक तरह की स्टिक फाइट है।

दीपिका पादुकोण

दीपिका को इस सूची में देखकर किसी को चकित नहीं होना चाहिए। क्योंकि अभिनेत्री का बचपन से एथलेटिक्स की तरफ झुकाव था। बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अधाकारा दीपिका पादुकोण ने साल 2009 में रिलीज फिल्म चांदनी चौक टू चाइना में अपनी दोहरी भूमिका के लिए काफी लोकप्रियता हासिल की थी। इस फिल्म के लिए अभिनेत्री ने जापानी मार्शल आर्ट जुजुत्सु की ट्रेनिंग अपने को स्टार अक्षय कुमार  से लिया था।

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा

बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड अदाकारा शिल्पा शेट्टी कुंद्रा अक्सर अपनी फिल्म के साथ फोटोज और वीडियोज को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। अभिनेत्री अक्सर अपनी वर्कआउट फोटोज और वीडियोज के साथ लोगों को फिटनेस के लिए जागरूक करती हैं। इतना ही नहीं आपको बता दें शिल्पा शेट्टी मार्शल आर्ट में ब्लैक बेल्ट विजेता भी रह चुकी हैं। अभिनेत्री ने काफी कम उम्र में मार्शल आर्ट का प्रशिक्षण लेना शुरु कर दिया था।

ऐश्वर्या राय बच्चन

बॉलीवुड की क्वीन ऐश्वर्या राय बच्चन ने साल 2010 में रिलीज फिल्म रोबोट के लिए मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली थी। इस फिल्म में अभिनेत्री रजनीकांत के साथ मुख्य भूमिका में नजर आई थी। फिल्म में ऐश्वर्या के एक्शन सीन को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया था। ऐश्वर्या ने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग जापान शिट-रयू कराटे स्कूल से ट्रनिंग लिया है।

माधुरी दीक्षित

बॉलीवुड में परफेक्ट एक्सप्रेशन के साथ डांस करने में माधुरी दीक्षित को आज तक कोई टक्कर नहीं दे पाया है, अभिनेत्री आज भी अपने डांस को लेकर चर्चा में रहती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं माधुरी दीक्षित ताइक्वांडो की भी ट्रेनिंग ले चुकी हैं। जी हां कोरोना काल से पहले अभिनेत्री ने सोशल मीडिया पर पति और बच्चों के साथ नीले ड्रेस में फोटो शेयर किया था। जिसमें वह ताइक्वांडो की ट्रेनिंग लेती हुई नजर आई थी। इसके अलावा अभिनेत्री साल 2014 में रिलीज फिल्म गुलाब गैंग के लिए भी मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ले चुकी हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।