लाइव टीवी

अभिनेता जगदीप के गुजरने पर गमजदा हुआ बॉलीवुड, अजय देवगन से लेकर तुषार कपूर तक ने जताया दुख

Updated Jul 09, 2020 | 00:15 IST

Celebrities Reaction On Jagdeep Death: अभिनेता जगदीप का 81 साल की उम्र में निधन हो गया। जगदीप के गुजरने पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज ने गहरा दुख जताया है।

Loading ...
जगदीप
मुख्य बातें
  • एक्टर जगदीप ने दुनिया को अलविदा कह दिया
  • उन्होंने 81 साल की उम्र में आखिरी सांस ली
  • जगदीप के गुजरने पर बॉलीवुड गमजदा है

मशहूर अभिनेता जगदीप का बुधवार को निधन हो गया। उन्होंने 81 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा। जगदीप ने 400 से अधिक फिल्‍मों में अपनी अदाकारी का जलवा बिखेरा। हालांकि, उन्हें शोहरत की बुलंदियों पर 'शोले' फिल्म ने पहुंचाया। साल 1975 में रिलीज हुई इस फिल्म में उन्होंने 'सूरमा भोपाली' का किरदार निभाया जो बेहद लोकप्रिया हुआ। जगदीप का असल नाम  सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था। जगदीप फेमस एक्टर जावेद जाफरी के पिता थे। जगदीप की मौत पर बॉलीवुड गमजदा है। एक्टर अजय देवगन से लेकर तुषार कपूर ने तक दुख जताया है।

'स्क्रीन पर देखकर हमेशा मजा आया'

सुपरस्टार अजय देवगन ने ट्वीट किया, 'जगदीप साहब के निधन की दुखद खबर सुनी। उन्हें स्क्रीन पर देखकर हमेशा मजा आया। उन्होंने दर्शकों के चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट बिखेरी। जावेद और उनके परिवार के सभी सदस्यों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। जगदीप साब की आत्मा के लिए प्रार्थना।' फिल्ममेकर मधुर भंडारकर ने ट्विटर पर लिखा, 'दिग्गज एक्टर जगदीप सर के निधन का समाचार सुनकर दुखी हूं। उन्होंने सात दशक तक हमारा मनोरंजन किया। जावेद, नावेद और पूरे जाफरी परिवार और प्रशंसकों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं।'

'आपकी एक्टिंग को देखकर बड़े हुए'

फिल्म निर्देशक और निर्माता कुशन नंदी ने लिखा कि हमने सूरमा भोपाली को खो दिया है। वह ठाकुर, गब्बर, सांभा, कालिया, इमाम साहब, मौसी और रामलाल की दुनिया में शामिल हो गए हैं। शोले नहीं रही। वहीं, एक्टर तुषाक कपूर ने जगदीप के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट किया कि RIP जगदीप साहब। हम जैसे लाखों आपकी लाजवाब एक्टिंग को स्क्रीन पर देखकर बड़े हुए हैं। विरासत के लिए शुक्रिया और हंसी के लिए भी शुक्रिया। कॉमेडिय किकु शारदा ने लिखा कि रेस्ट इन पीस जगदीप सर। मैंने स्कूल के फंक्शंस में स्टेज पर आपके कई फिल्मी सीन्स को परफॉर्म किया है। आप हमेशा याद किए जाएंगे। नावेद और जावेद समेत पूरे परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं।'

जगदीप का जन्म 29 मार्च, 1939 को हुआ था। उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट साल 1951 में फिल्म 'अफसाना' से एक्टिंग की शुरुआत की थी। उन्होंने धीरे-धीरे अपनी अलग पहचान बनाई और फिर एक दौर में उनकी तूती बोलती थी। उन्होंने 'पुराना मंदिर', 'लैला मजनू', 'फिर वही रात', 'शहंशाह', 'अंदाज अपना अपना', कहीं प्‍यार ना हो जाए', 'बॉम्‍बे टू गोवा' 'खिलौना', 'आइना', 'सुरक्षा', 'चाइना गेट', 'जैसी फिल्‍मों में छाप छोड़ी। वह आखिरी बार साल 2012 में 'गली-गली चोर है' फिल्म में नजर आए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।