लाइव टीवी

Nirbhaya के दोषियों को हुई फांसी, बॉलीवुड स‍ितारे बोले- देर से ही सही, लेकिन हो गया न्‍याय

Updated Mar 20, 2020 | 11:41 IST

20 मार्च की सुबह निर्भया को इंसाफ मिल गया। इस मौके पर गीतकार मनोज मुंतशिर ने ट्वीट किया कि भारत के जनसंख्या रजिस्टर से वो चार नाम आज मिट गए, जिनके आगे ग़लती से ‘जानवर’ की जगह ‘पुरुष’ लिख दिया गया था।

Loading ...
Bollywood Celeb reaction on Nirbhaya Verdict

20 मार्च 2020 की तारीख इतिहास में दर्ज हो गई। 8 साल बाद निर्भया को इंसाफ मिला है। न‍िर्भया गैंगरेप के चारों आरोपियों को शुक्रवार सुबह फांसी पर लटका द‍िया गया है। दिल्‍ली की तिहाड़ जेल में चारों को सजा दी गई। दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने के बाद लंबे समय से इंसाफ के लिए दर दर भटक रहीं निर्भया की मां ने कहा कि आज का दिन हमारी महिलाओं औऱ बच्चियों को के नाम है।

उन्‍होंने कहा कि आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है। आज के दिन मैं सभी अदालतों, सरकारों और कानूनी लोगों को धन्यवाद देती हूं। जिस तरह से फांसी टालने की कोशिश हुई उसके बावजूद इन्ही कानूनी प्रक्रिया के तहत हमें न्याय मिला। आज मेरी बेटी को इंसाफ मिला और एक बार फिर देर से ही सही हमें इंसाफ मिला और सबका विश्वास न्याय व्यवस्था पर बना रहेगा। 

निर्भया के साथ हुई गैंगरेप का गुस्‍सा हर देशवासी के दिल में था और सभी चाहते थे कि चारों दरिंदों को फांसी की सजा हो। कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई भी लेकिन चारों दरिंदों ने फांसी टालने के ल‍िए हर संभव कोशिश की। अब जब चारों को मौत की सजा दे दी गई है तो हर देशवासी खुश है और कह रहा है कि देर से ही सही लेकिन निर्भया को न्‍याय मिला।

आम लोगों के अलावा स‍िनेमा जगत में भी इस फांसी से खुशी हुई है। बाहुबली 2 जैसी फ‍िल्‍म के डॉयलॉग और तेरी मिट्टी जैसा गीत लिखने वाले मनोज मुंतशिर ने लिखा- आज भारत के जनसंख्या रजिस्टर से वो चार नाम मिट गए, जिनके आगे ग़लती से ‘जानवर’ की जगह ‘पुरुष’ लिख दिया गया था! बधाई हो।

प्रीति जिंटा और सुष्मिता सेन जैसी अदाकाराओं ने ट्वीट कर निर्भया को मिले इंसाफ की सराहना की है साथ ही उनकी मां आशा देवी के प्रयास को भी सराहा है।

बॉलीवुड एक्‍टर रितेश देशमुख ने भी ट्वीट कर इस फांसी का स्‍वागत किया है। वहीं श्रद्धा कपूर और ईशा गुप्‍ता ने भी कार्रवाई का स्‍वागत किया है। 

सब टीवी के सीरियल तेनालीरामा में मनी का किरदार और भाबीजी घर पर हैं में अलग अलग किरदारों में नजर आने वाले अभिनेता सोहित विजय सोनी ने लिखा है- भगवान के घर में देर है अंधेर नहीं। आखिरकार 7 साल बाद निर्भया को  मिल ही गया इंसाफ। यह फांसी नहीं है एक सबक है उन लोगों के ल‍िए जो कुछ करने से पहले सोचते नहीं। 

यह था पूरा मामला
16 दिसंबर 2012 की रात दिल्ली में 23 साल की छात्रा के साथ एक चलती बस में बर्बरता के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। इस घटना के करीब 15 दिन बाद पीड़िता की सिंगापुर के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। इस घटना ने देश को हिला दिया था। पीड़िता को को निर्भया नाम से जाना गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।