लाइव टीवी

शाहरुख-सलमान से दीपिका-कटरीना तक, झगड़े की कड़वाहट भुलाकर फिर दोस्त बने ये बॉलीवुड सेलेब्स

Updated Feb 05, 2021 | 12:50 IST

बॉलीवुड के कई मशहूर सेलेब्स के बीच तीखे झगड़े हुए हैं लेकिन इसके बावजूद उन्होंने इन झगड़ों को भुलाकर फिर साथ आने का फैसला किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
झगड़े के बाद फिर दोस्त बने ये बॉलीवुड सेलेब्स
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड सेलेब्स के बीच हो चुके हैं बेहद तीखे झगड़े
  • बीते समय को भुलाकर फिर दोस्त बने फिल्म स्टार्स
  • यहां जानिए ऐसी ही कुछ हस्तियों के बारे में- जिन्होंने भुलाई आपसी कड़वाहट

मुंबई: कई बार जीवन में ऐसा समय आता है जब एक साथ काम करना पसंद करने वाले सबसे अच्छे दोस्त दुश्मन बन जाते हैं और अंततः पेशेवर संबंधों में इसकी झलक देखने को मिलती है। कुछ ठंडे झगड़े लंबे समय तक चलते रहते हैं, वहीं कई सेलेब्स ऐसे भी हैं जो 'माफ कर दो और भूल जाओ' की आदर्श बात में विश्वास करते हैं।

खैर, आज हम उन सभी सेलेब्स के बारे में बात करने जा रहे हैं जो झगड़े और गलतफहमी के बावजूद वापस दोस्त बने और फिर से एक साथ आ गए। इस लिस्ट में शाहरुख खान और सलमान खान, दीपिका पादुकोण और कैटरीना कैफ, करण जौहर और काजोल, एसआरके और फराह खान जैसे कई नाम शामिल हैं।

सलमान खान और शाहरुख खान:

दो सबसे बड़े सुपरस्टार, शाहरुख खान और सलमान खान के बीच कथित तौर पर कैटरीना कैफ के जन्मदिन पर 16 जुलाई, 2008 को भयानक झगड़ा हुआ था। उन्होंने यह कभी नहीं बताया कि लड़ाई किस वजह से शुरू हुई और दोनों खानों के बीच एक कोल्ड वॉर शुरू हो गई। साल 2014 में अर्पिता खान की शादी के दौरान आखिरकार यह झगड़ा खत्म हुआ।

एसआरके ने अर्पिता की मेहंदी और रिसेप्शन सेरेमनी में हिस्सा लिया था। आज तक सलमान और शाहरुख की दोस्तो बनी हुई है। इसके साथ ही दोनों एक-दूसरे की फिल्मों में नजर आकर उन्हें बढ़ावा भी दे रहे हैं।

करण जौहर और काजोल:

काजोल और करण जौहर ने कुछ सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्में एक साथ की हैं। इनमें कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान जैसी फिल्में शामिल हैं। दोनों एक-दूसरे से इतना प्यार करते हैं कि काजोल भले ही अपनी फिल्मों में अभिनय नहीं करतीं, लेकिन वह यह सुनिश्चित करती हैं कि हो सके तो उनकी फिल्मों में कैमियो किया जाए। साल 2014 में, ऐसी खबरें आई थीं कि उनकी लंबे समय से चली आ रही दोस्ती अजय देवगन की वजह से खतरे में पड़ गई थी।

करण और अजय के बीच एक बहस के बाद काजोल ने अपने पति का साथ दिया था। यह बात शिवाय के साथ करण की फिल्म के बॉक्स ऑफिस क्लैश के दौरान सामने आई थी। करण ने अपनी आत्मकथा में काजोल और एजे में इस लड़ाई का जिक्र भी किया था। लेकिन आखिरकार, चीजें सुधर गईं।

शाहरुख खान और फराह खान:

निर्देशक बनने के बाद से फराह खान हमेशा 'हैप्पी न्यू ईयर' फिल्म बनाना चाहती थीं। फराह भी यही चाहती थीं कि शाहरुख खान इस फिल्म को करें। हालांकि SRK इसे करने के लिए उत्सुक नहीं थे और फराह को इंतजार करना पड़ा। अग्निपथ की सफलता के दौरान एसआरके ने 2012 में फराह के पति सिरीश कुंदर को थप्पड़ मार दिया था। हालांकि, उसी रात फराह SRK के मन्नत में गईं और SRK के साथ पैच-अप किया।

शाहरुख ने जल्द ही फराह की लंबे समय से प्रतीक्षित फिल्म हैप्पी न्यू ईयर साइन की और आगे जो हुआ वह सभी ने देखा ही है। दोनों के बीच एक अच्छी दोस्ती है और साथ में कई बार काम भी कर चुके हैं।

करिश्मा कपूर और रवीना टंडन:

यह एक कैटफाइट थी जिसे बॉलीवुड के सबसे तीखे झगड़ों में से एक माना जाता है। दोनों के बीच कई बार बहस हुई। इसके बाद खुलकर दोनों ने एक-दूसरे के बारे में अपनी नापसंदगी के बारे में बात की और रिपोर्ट्स के मुताबिक इसका कारण अजय देवगन थे (जो कथित तौर पर करिश्मा को डेट कर रहे थे)।

90 के दशक की यह लड़ाई बहुत समय पहले खत्म भी हो चुकी है। करिश्मा और रवीना की बेटियां एक ही स्कूल में पढ़ती हैं और जब वे अपनी बेटियों को स्कूल छोड़ती हैं और एक-दूसरे से मिलती हैं। रवीना ने यहां तक ​​कहा कि उन्हें आज अपनी कैटफाइट काफी मजाकिया लगती है।

कैटरीना कैफ और दीपिका पादुकोण:

दीपिका और कटरीना के झगड़े के पीछे की वजह दोनों के पूर्व प्रेमी रणबीर कपूर को माना जाता है। दोनों लंबे समय तक एक दूसरे के साथ सहज नहीं थे और एक-दूसरे की मौजूदगी को स्वीकार नहीं करते थे। कई मौकों पर दोनों ने एक दूसरे पर इशारे इशारे में निशाना भी साधा। हालांकि धीरे-धीरे बीतते सालों के दौरान दीपिका रणवीर सिंह के करीब आ गईं और कैटरीना का भी रणबीर कपूर के साथ ब्रेकअप हो गया।

बाद में दोनों ने यह भी कहा कि उन्हें एक-दूसरे के साथ कभी कोई परेशानी नहीं थी। दीपिका और रणवीर की शादी में आखिरकार दुनिया को दोनों एक्ट्रेस के पैच अप के सबूत देखने को मिले क्योंकि कैटरीना भी उनकी शादी में शिरकत करने पहुंची थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।