लाइव टीवी

रणबीर-कटरीना से जॉन बिपाशा तक, लिव इन रिलेशनशिप में साथ रहे ये बॉलीवुड सेलेब्स लेकिन नहीं की शादी!

Updated May 23, 2021 | 09:51 IST

Bollywood Live in Relationships in Hindi: कई बॉलीवुड एक्टर-एक्ट्रेस बीते समय में लिवइन रिलेशनशिप में रह चुके हैं। आइए एक नजर डालते हैं उन सेलेब्स की लिस्ट पर जो शादी से पहले एक साथ रहे लेकिन शादी नहीं हुई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
लिव इन रिलेशनशिप में रह चुके बॉलीवुड कपल्स
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड में लगातार बढ़ता जा रहा है लिव-इन रिलेशनशिप का ट्रेंड।
  • प्यार में पड़े कई कपल चुन चुके हैं शादी से पहले साथ रहने का विकल्प।
  • हर बार सफल नहीं हुआ रिश्ता, ये एक्टर-एक्ट्रेस शादी से पहले हो गए अलग।

मुंबई: जैसे-जैसे हमारा समाज उम्मीद से अधिक प्रगतिशील होता जा रहा है, लिव-इन संबंधों की धीरे-धीरे स्वीकारता बढ़ती जा रही है और लोग इसे अपनाने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। आखिरकार, हर कोई आंख बंद करके शादी नहीं करना चाहता। बॉलीवुड में बहुत पहले ही इस बदलाव की शुरुआत हो गई थी।

हालांकि ऐसा भी नहीं है कि हर मामले में लिवइन रिलेशन में रहने वाले लोग शादी के बंधन में बंध ही जाते हैं। आज हम आपके लिए बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ हस्तियों के उदाहरण लेकर आए हैं जो लंबे समय तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहे लेकिन बाद में शादी के बजाय एक दूसरे से अलग हो गए।

जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु:

सबसे पहले जॉन अब्राहम और बिपाशा बसु की बात करते हैं जिनका लिव इन रिलेशन में रहना काफी सुर्खियों में रहा था। लगभग एक दशक से वह एक-दूसरे के साथ रह रहे थे हालांकि उनका यह मिलन शादी तक नहीं पहुंचा। दोनों ने अपनी शर्तों पर जिंदगी जीने का विकल्प चुना और एक दूसरे से अलग हो गए।

रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ:

रणबीर कपूर और कटरीना कैफ यकीनन लिव-इन रिलेशनशिप में रही सबसे मशहूर बॉलीवुड जोड़ियों में से एक हैं। वह मुंबई में एक विशाल, आलीशान बांद्रा अपार्टमेंट में रहते थे हालांकि बाद में चीजें उनके लिए अच्छी नहीं रही। अब रणबीर आलिया के साथ रिलेशनशिप में हैं और दोनों के जल्द शादी करने की चर्चा है।

सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत और अंकिता लोखंडे टीवी सीरियल पवित्र रिश्ता करते हुए एक दूसरे के करीब आए थे और टीवी कपल लंबे समय तक रिलेशनशिप के दौरान एक ही अपार्टमेंट में रहे हालांकि सुशांत की फिल्म इंंडस्ट्री में एंट्री और करियर में आए बदलावों के बीच दोनों एक दूसरे से दूर हो गए।

लारा दत्ता और केली दोरजी:

जॉन और बिपाशा के साथ यह भी उन शुरुआती सेलेब कपल में से एक है जो अपने लिव-इन रिलेशनशिप को लेकर इतने खुले रहे हैं। दुर्भाग्य से, उनका ये रिश्ता शादी तक नहीं पहुंचा।

राजेश खन्ना और अनीता आडवाणी:

डिंपल कपाड़िया से राजेश खन्ना की शादी खत्म होने के काफी बाद, भारतीय सिनेमा के पहले सुपरस्टार के लिव-इन रिलेशनशिप की बातें सामने आई थीं। अनीता आडवाणी ने दिग्गज अभिनेता के निधन के तुरंत बाद इस बात को सार्वजनिक किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।