लाइव टीवी

ओटीटी पर चलता है इन बॉलीवुड डायरेक्टर्स का सिक्का, सुपरहिट वेब सीरीज बनाकर दिखा चुके टैलेंट

Updated Apr 16, 2022 | 19:56 IST

Famous Bollywood OTT Director: आज हम कुछ ऐसे मशहूर डायरेक्टर्स के बारे में जानने वाले हैं, जिनके नाम का डंका बॉक्स ऑफिस के अलावा ओटीटी पर भी बजता है। इन डायरेक्टर्स ने फिल्मों के साथ-साथ वेब सीरीज के जरिए भी कामयाबी हासिल की है।

Loading ...
ओटीटी के फेमस बॉलीवुड डायरेक्टर
मुख्य बातें
  • ओटीटी पर शानदार वेब सीरीज बना चुके हैं ये बॉलीवुड डायरेक्टर
  • फिल्मों के साथ ओटीटी पर भी कामयाबी हासिल कर रहें बॉलीवुड निर्देशक
  • फिल्मों के साथ वेब सीरीज में भी रूचि दिखा रहे बॉलीवुड डायरेक्टर्स

Famous OTT Bollywood Director: बॉलीवुड जगत के कुछ ऐसे बड़े डायरेक्टर्स हैं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट फिल्में तो दी ही। इसके साथ ही उन्होंने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपना जलवा बरकरार रखा। इन निर्देशकों ने फिल्मों के साथ साथ वेबसीरिज के जरिए भी अपना कमाल दिखाया। तो चलिए जानते हैं कि कौन वो बड़े डायरेक्टर्स हैं, जिन्होंने वेबसीरीज में भी बड़ा नाम कमाया।

तिग्मांशु धूलिया  (Tigmanshu Dhulia)

पढ़ें- टाइगर श्रॉफ-श्रद्धा कपूर से सलमान-आमिर तक, स्कूल टाइम से फ्रेंड्स हैं ये दिग्गज सेलिब्रिटीज

तिग्मांशु धूलिया की सबसे खास बात यह है कि ये एक अच्छे एक्टर तो हैं ही लेकिन इसके अलावा वो बेहतरीन डायरेक्टर भी माने जाते हैं। उनकी फेमस फिल्मों के बारे अगर में बात किया जाए तो मोस्ट पॉपुलर मूवी पान सिंह तोमर के निर्देशन के साथ ही उन्होंने 'द ग्रेट इंडियन मर्डर' जैसी बहुचर्चित वेबसीरीज का निर्देशन भी तिग्मांशु धूलिया ने ही किया है।

जोया अख्तर (Zoya Akhtar)

जोया अख्तर किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनकी फिल्मों के बारे में कौन नहीं जानता। उन्होंने गली बॉय, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा और दिल धड़कने दो जैसी फिल्मों से फैंस के बीच एक अलग ही जगह बनाई है।  वहीं, जोया की वेब सीरीज ने भी कम बवाल नहीं मचाया। जोया अख्तर ने 2019 में ‘मेड इन हैवन’ वेब सीरीज का डायरेक्शन किया था। जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

अनुराग कश्यप  (Anurag Kashyap)

अनुराग कश्यप बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक हैं, जिन्होंने गैंग्स ऑफ वासेपुर ब्लैक फ्राईडे और देव-डी जैसी हिट फिल्में दी। अनुराग कई फिल्मों का डायरेक्शन कर चुके हैं। इसके अलावा अनुराग कश्यप ने ओटीटी पर भी वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' का निर्देशन किया जो सुपरहिट रही।

दीपा मेहता (Deepa Mehta)

निर्माता और निर्देशक दीपा मेहता ने हुमा कुरैशी स्टारर वेब सीरीज लैला का डायरेक्शन किया था। पूरी दुनिया में तारीफें बटोर चुकी डायरेक्टर दीपा मेहता की फिल्म 'फनी ब्वॉय' को 93वें अकेडमी पुरस्कार के लिए नॉमिनेट भी किया जा चुका है।

अपूर्व लाखिया (Apoorva Lakhia)

अपूर्व लाखिया ने OTT प्लेटफॉर्म पर क्रैकडाउन वेब सीरीज को डायरेक्ट किया। इसके साथ ही लाखिया की फिल्मों की बात करें तो इनमें शूटआउट लोखंडवाला, हसीना पारकर, जंजीर जैसी मशहूर फिल्मों का उन्होंने निर्देशन किया।

कबीर खान (Kabir Khan)

कबीर खान  एक ऐसे निर्देशक हैं, जिन्होने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी। इस डायरेक्टर ने बजरंगी भाईजान, एक था टाइगर जैसी सुपरहिट फिल्में डायरेक्टर की। इन फिल्मों ने पर्दे पर बड़ा धामाका किया। उन्होंने ओटीटी पर आई वेब सीरीज The Forgotten Army को भी निर्देशित किया था, जिसे लोगों ने काफी पसंद किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।