लाइव टीवी

Bollywood Short Height Actresses: ये हैं बॉलीवुड की शॉर्ट हाइट एक्ट्रेसेज, ग्लैमर के मामले में हैं टॉप

Updated Mar 11, 2022 | 22:26 IST

Bollywood Short Height successful Actresses:  किसी भी फिल्म में कई कलाकार होते हैं जब जाकर फिल्म बनती है। लेकिन खासकर एक्टर और एक्ट्रेस के लुक पर ध्यान दिया जाता है। क्योंकि ये मेन लीड रोल होते हैं। वहीं बात करें एक्ट्रेस की ये अपनी खूबसूरती और परफेक्ट फिगर के लिए मशहूर हैं। ऐसे में कम हाईट वाली एक्ट्रेस का बॉलीवुड में सफल होना मुश्किल है। लेकिन आपको ये जानकर हैरानी होगी कम हाईट वाली एक नहीं बल्कि कई एक्ट्रेस हैं जो बॉलीवुड इंडस्ट्री में राज करती हैं। 

Loading ...
बॉलीवुड की शॉर्ट हाइट एक्ट्रेसेज ने भी कमाया खूब नाम
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड की शॉर्ट हाइट एक्ट्रेसेस ने भी कमाया खूब नाम
  • एक्टिंग और ग्लैमर के मामले में टॉप पर ये एक्टर
  • खूबसूरती और परफेक्ट फिगर के लिए मशहूर

Gorgeous Short Height  Actresses: बॉलीवुड इंडस्ट्री में हर किसी के सपने पूरे नहीं होते. अगर बॉलीवुड में डेब्यू हो भी जाए तो भी आगे तक बने रहना और सफल होना मुश्किल होता है।  बॉलीवुड हो या फिर कोई भी इंडस्ट्री सपने सिर्फ कड़ी मेहनत करने वालों के ही पूरे होते हैं। बात करें फिल्म इंडस्ट्री की तो यहां मेहनत के साथ किस्मत का भी अहम योगदान होता है. लेकिन कहते हैं न कि हौसला बुलंद हो तो कद-काठी, अमीर–गरीब कुछ मायने नहीं रखता। फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे कलाकार मौजूद हैं जिन्होंने गरीब, सांवले और कद में छोटे होने के बावजूद एक बड़ा नाम कमाया है।

Yami Gautam Oops Moment: यामी गौतम हुईं ऊप्स मूमेंट का शिकार, तस्वीरें हो गईं वायरल

आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जिनका कद तो छोटा जरूर है लेकिन शोहरत के मामले में वह आसमान की बुलंदियों को छू रही हैं। अगर आपके अंदर टेलेंट है तो एक न एक दिन आपको मंजिल जरूर मिलती है। बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जो कम हाइट होने के बादजूद अपनी दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में बड़ा नाम रखती हैं। इन अभिनेत्रियों ने कम हाइट के आगे अपनी एक्टिंग को इतना बड़ा बना दिया कि वो बॉलीवुड की सुपर स्टार बन गईं।

रानी मुखर्जी 
रानी मुखर्जी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। खूबसूरती के मामले में भी वह अन्य एक्ट्रेस को कड़ी टक्कर देती हैं। लेकिन आपको ये जान कर हैरानी होगी कि रानी मुखर्जी की हाइट महज 5 फुट 2 इंच है। जब रानी मुखर्जी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी तो कम हाइट को लेकर उन्हें काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन अपनी दमदार एक्टिंन से रानी इंडस्ट्री पर राज करने लगी। 

पहली फिल्म में ही न्यूड सीन दे चुकीं पूनम पांडे, इतने छोटे एक्टर के साथ किया था रोमांस

आलिया भट्ट 
फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’  से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट की हाइट भी कुछ ज्यादा नहीं है। आलिया की हाइट 5 फुट 3 इंच है। लेकिन सिर्फ उनकी हाइट ही कम नहीं है बल्कि आलिया बॉलीवुड की सबसे कम उम्र की हीरोइन जिन्होंने फिल्मों में अपनी बेहतरीन अदाकारी का लोहा मनवाया। आलिया ने हाईवे, डियर जिंदगी, हंपटी शर्मा की दुल्हनिया, राजी और गंगूबाई काठियावाड़ी जैसी कई फिल्मों में काम किया है। इनमें से कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट रहीं। 

काजोल
काजोल लगभग 30 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं, और वह एक जाना माना चेहरा हैं। काजोल के हाइट की बात करें तो वह 5 फीट 3 इंच है। काजोल के हाइट से ज्यादा लंबी उनकी एक्टिंग स्किल हुई जिसने उसे कामयाबी के मुकाम पर पहुंचा दिया। काजोल ने एक से बढ़ एक हिट फिल्में दी और आज भी वह बॉलीवुड में नजर आती हैं।

विद्या बालन 
विद्या बालन अपनी शानदार एक्टिंग के लिए 'राष्ट्रीय पुरस्कार' जीत चुकीं हैं। इंडस्ट्री में बड़ा कद रखने वाली विद्या बालन की हाइट 5 फीट 3 इंच ही है। इंडस्ट्री में विद्या के फिगर से लेकर हाइट तक के लिए उन्हें जज किया गया। लेकिन इसका उनके करियर पर कोई असर नहीं पड़ा। उन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर पहचान हासिल की।

श्रद्धा कपूर 
श्रद्धा कपूर भी बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल हैं। फैन फॉलोइंग के मामले में भी श्रद्धा भारतीय अभिनेत्रियो की लिस्ट में दूसरे नंबर पर है। आशिकी 2 फेम श्रद्धा कपूर ने बहुत ही कम समय में बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हाइट कम होने के बावजूद वो आजकल इतनी सफल हैं कि किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। श्रद्धा कपूर की हाइट 5 फीट 3 इंच के करीब है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।