लाइव टीवी

कहानी के दम पर बिना गानों के हिट हो गईं ये बॉलीवुड फिल्में, इतनी चलीं कि बदल दिया इंडस्ट्री का ट्रेंड

Updated Apr 16, 2022 | 12:45 IST

Bollywood Hit Stories: बॉलीवुड फिल्मों का गानों से ऐसा कनेक्शन है कि कई फिल्में कमजोर कहानी के बाद सिर्फ गानों के दम पर हिट हो जाती हैं। लेकिन कई ऐसी फिल्में भी हैं जिनमें एक भी गाना नहीं, उसके बावजूद भी अपनी स्टोरी और एक्टिंग के बल पर हिट रहीं। 

Loading ...
बॉलीवुड फिल्में जिनकी कहानी ने जीता दिल
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड फिल्में जिनकी कहानी ने जीता दिल
  • फिल्म बिना गानों के भी रही हिट
  • फिल्म की स्टारकास्ट ने की जबरदस्त एक्टिंग

Bollywood Hit Story: बॉलीवुड में फिल्म के सीन शूट करने में जितनी मेहनत की जाती है, उतनी ही उस फिल्म के गानों पर भी की जाती है। कई बार तो अच्छे गाने ही कमजोर कहानी की फिल्म को भी हिट करा देते हैं। इसी वजह से अधिकतर फिल्मों में आपको गानों की भरमार भी मिलती है। हालांकि, कुछ फिल्में ऐसी भी हैं जिनमें एक भी गाना नहीं था लेकिन तब भी वो फिल्में दर्शकों के दिल को छू गईं और कई तो बॉक्स ऑफिस पर भी हिट रहीं। सिर्फ अच्छी स्टोरी ने इन फिल्मों में गानों की कमी ही महसूस नहीं होने दी। आप भी जानिए कुछ ऐसी ही फिल्मों के नाम।

द लंचबॉक्स (2013) 

साल 2013 में आई इरफान खान की द लंचबॉक्स बॉलीवुड की बेहतरीन स्टोरी वाली फिल्मों में से एक है। फिल्म इतनी शानदार थी कि दर्शकों को दिल तक छू गई। इरफान खान और निमरत कौर की एक्टिंग भी काफी तारीफ हुई है। इस फिल्म की सबसे खास बात है कि एक भी गाना नहीं है। बिना किसी सॉन्ग भी सिर्फ कहानी के दम फिल्म ने एक अपनी अलग जगह बनाई।

इस बात से परेशान होकर लारा दत्ता ने लिया फिल्मों से ब्रेक?

अ वेडनेसडे (2008)


नसीरूद्दीन शाह की अ वेडनेसडे की तारीफ जितनी की जाए, कम है। फिल्म की एक आम आदमी के ऊपर बनी है जो सिस्टम से अकेले ही लड़ने की कोशिश करता है। सभी को ये फिल्म काफी पसंद आई। फिल्म में एक भी गाना नहीं है लेकिन उसके बावजूद भी फिल्म सिर्फ एक्टिंग और कहानी के दम पर चली। 

रामलीला से हम साथ-साथ हैं तक, राजस्थान के मशहूर महलों में हुई इन सुपरहिट बॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग

डरना मना है (2003)


बॉलीवुड में तो हॉरर फिल्मों में खूब गाने डाले जाते हैं जिन्हें दर्शक भी पसंद करते हैं। लेकिन डरना मना है ऐसी हॉरर फिल्मों में से एक है जिसमें एक भी गाना नहीं है। फिल्म अलग-अलग कई स्टोरीज पर बनी जो हिट रही। आज भी इस फिल्म को पसंद किया जाता है। फिल्म में नाना पाटेकर, सैफ अली खान, शिल्पा शेट्टी, सोहेल अली खान जैसे कई बड़े स्टार्स भी नजर आए थे।

कौन (1999) 


'कौन' को मशहूर डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने बनाया था। इसका भी नाम उन्हीं फिल्मों में शुमार है जिसमें कोई गाना नहीं है। फिल्म में मनोज वाजपेयी और उर्मिला मातोंडकर नजर आए थे। फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। इस साइकोलॉजिकल थ्रिलर की स्टोरी अनुराग कश्यप ने लिखी थी।

इत्तेफाक (1969) 

 
इत्तेफाक फिल्म को साल 1969 में दिवंगत यश चोपड़ा ने बनाया था। अपनी फिल्मों में गानों की बेहतरीन लोकेशन के लिए मशहूर यश चोपड़ा की इस फिल्म में एक भी गाना नहीं था। फिल्म में राजेश खन्ना थे और उस समय फिल्म ने करीब दो करोड़ का कारोबार किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।