लाइव टीवी

बॉलीवुड की 11 फिल्में जिन्हें imdb पर मिली सबसे कम रैंकिंग, अक्षय, अजय, आल‍िया की फ‍िल्‍में भी ल‍िस्‍ट में

Updated Dec 30, 2020 | 10:57 IST

वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 को आईएमडीबी पर सबसे कम रेट‍िंग म‍िली है। यहां देखें इस साइट पर सबसे कम रेट‍िंग पाने वाली ह‍िंदी फ‍िल्‍मों की ल‍िस्‍ट -

Loading ...
Bollywood movies with lowest imdb ratings
मुख्य बातें
  • कुली नंबर 1 को अभी तक 1.3 की रेट‍िंग म‍िली है
  • सड़क 2 फ‍िल्‍म भी खराब करार दी गई
  • अक्षय और अजय की फ‍िल्‍में भी ल‍िस्‍ट में हैं

बॉलीवुड में कई फ‍िल्‍मों को खासी आलोचना का सामना करना पड़ा है। आईएमडीबी पर इनको काफी कम रेट‍िंग म‍िली है। इन द‍िनों वरुण धवन और सारा अली खान की कुली नंबर 1 इसी वजह से भी चर्चा में है। वैसे अक्षय कुमार और अजय देवगन की फ‍िल्‍में भी उन 11 फ‍िल्‍मों में शामिल हैं जिनको इस साइट पर कम रेट‍िंग म‍िली है। देखें ऐसी फ‍िल्‍मों की ल‍िस्‍ट। 

1. कुली नंबर 1

क्र‍िसमस 2020 पर र‍िलीज हुई कुली नंबर 1 को अभी तक 1.3 की रेट‍िंग म‍िली है। ये फ‍िल्‍म गोव‍िंदा की सुपरह‍िट फ‍िल्‍म का रीमेक है। डेव‍िड धवन ने बेटे वरुण को गोव‍िंदा के अंदाज में पेश करने की कोश‍िश की लेक‍िन बुरी तरह असफल रहे। 

2. सड़क 2

इस साल जुलाई में रिलीज हुई सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म दिल बेचारा ने जहां एक ओर आईएमडीबी पर सबसे ज्यादा रेटिंग पाने वाली फिल्म के तौर पर नाम कमाया। वहीं महेश भट्ट के निर्देशन में बनी आलिया भट्ट, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर की स्टारर फिल्म सड़क 2 ने आईएमडीबी पर सबसे कम रेटिंग पाने वाली फिल्म का रिकॉर्ड बनाया। आपको बता दें इस फिल्म को 10 में से एक स्टार मिला था। इसकी सबसे बड़ी वजह सुशांत सिंह के मौत के बाद नेपोटिज्म के खिलाफ चल रही मुहिम थी।

3. आग

साल 2007 में रिलीज हुई राम गोपाल वर्मा की फिल्म आग आईएमडीबी पर सबसे बुरी तरह से पिटने वाली फिल्म थी। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 10 में से 1.6 स्टार मिले थे। यह फिल्म बॉलीवुड सुपरहिट फिल्म शोले का रीमेक है। रामगोपाल वर्मा की इस फिल्म में अजय देवगन, अमिताभ बच्चन और मोहनलाल जैसे किरदार मुख्य भूमिका में थे।

4. हिम्मतवाला 2 

साजिद खान द्वारा निर्देशित जीतेन्द्र और श्रीदेवी की सुपरहिट फिल्म हिम्मतवाला का रीमेक फिल्म में अजय देवगन और तम्न्ना ने अभिनय किया है। साल 2017 में रिलीज यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटने के बाद आईएमडीबी पर भी सबसे कम रैंकिंग वाली फिल्म है। साजिद खान की इस फिल्म में जंपिंग जैक की जगह अजय देवगन और चुलबुली यानि श्रीदेवी की जगह तमन्ना भाटिया नजर आ रही हैं।

5. द्रोणा

साल 2008 में रिलीज हुई अभिषेक बच्चन और प्रियंका चोपड़ा की फिल्म द्रोणा बॉक्स ऑफिस पर भद्दे तरीके से पिटने वाली सुपर फ्लॉप फिल्म रह चुकी है। आपको बता दें 45 करोड़ की लागत वाली यह फिल्म केवल 15 करोड़ रूपये ही कमा सकी थी । वहीं इस फिल्म को दर्शकों ने 10 में से 2 स्टार दिए हैं। इतना ही नहीं अभिषेक बच्चन की यह फिल्म दस सुपरफ्लॉप फिल्मों में से एक रह चुकी है।

6. आपका सुरुर

साल 2007 में आपका सुरुर से अपने अभिनय की शुरुआत करने वाले हिमेश रेशमिया की इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अपनी असफलता के झंडे गाड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ था। वहीं फिल्म को आईएमडीबी पर दर्शकों का बुरा र‍िस्‍पॉन्‍स मिला था। फिल्म को 10 में से रेटिंग्स मिली है।

7. कर्ज

साल 2008 में रिलीज होने वाली हिमेश रेशमिया की फिल्म कर्ज बॉक्स ऑफिस पर सुपरफ्लॉप फिल्म रही। इस फिल्म को आईएमडीबी पर 10 में से 1.2 रेटिंग मिली। यह फिल्म साल 1983 में सुपरहिट फिल्म कर्ज का रीमेक है।

8. जोकर

शिरीष कुंदर द्वारा निर्देशित साल 2012 में रिलीज हुई अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्हा की फिल्म जोकर बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटने वाली सुपर फ्लॉप फिल्म रही है। आपको बता दें इस फिल्म को आएमडीबी पर 10 में से 2.7 रेंकिंग मिली है।

9. तीस मार खान

साल 2010 में फराह खान द्वारा निर्देशित अक्षय कुमार और कटरीना की फिल्म ‘’तीस मार खान’’ बॉक्स ऑपिस पर असफलता के झंडा गाड़ने में पीछे नहीं रही है। आपको बता दें अक्षय कुमार की इस फिल्म को आईएमडीबी पर 10 में से 2.5 स्टार्स मिला है।

10. जानी दुश्मन

राजकुमार कोहली द्वारा निर्देशित फिल्म जानी दुश्मन बॉक्स ऑपिस पर सुपर फ्लॉप फिल्म में से एक रही। इस फिल्म में सनी देओल, अक्षय कुमार और सोनू निगम जैसे बड़े कलाकार थे। आपको बता दें साल 2002 में रिलीज यह फिल्म 10 में से 2.8 स्टार्स मिले हैं।

11. लव स्टोरी 2050

साल 2010 में रिलीज प्रियंका चोपड़ा की फिल्म लव स्टोरी 2050 बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिटने वाली फिल्म में से एक थी। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा के साथ हरमन बावेजा थे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।