लाइव टीवी

मौत को छूकर वापस लौटे; Sunny Leone से Amitabh Bachchan, Hema Malini तक- बाल बाल बचे ये बॉलीवुड सेलेब्स

Updated Jun 30, 2021 | 10:58 IST

Bollywood Celebs Near Death Experience in Hindi: कई फिल्मी सितारे ऐसे रहे हैं जो मौत से बहुत करीब से बचकर निकले हैं। एक्सीडेंट या बीमारी के चलते ये बॉलीवुड सेलेब्स मौत के करीब से गुजरने का अनुभव कर चुके हैं।

Loading ...
मौत के करीब से गुजरने वाले बॉलीवुड सेलेब्स
मुख्य बातें
  • कई बार जिंदगी के बेहद नाजुक मोड़ से गुजरे हैं बॉलीवुड सेलेब्स
  • मौत को मात देकर जिंदगी की पटरी पर फिर लौटी जिनकी गाड़ी
  • एक नजर मौत के बेहद करीब से गुजरकर बचने वाली फिल्म स्टार्स और सेलेब्स पर

मुंबई: बॉलीवुड सेलेब्स और स्टार्स को प्रतिभा के साथ साथ किस्मत का धनी भी कहा जाता है लेकिन हर बार किस्मत इन स्टार्स का साथ भी नहीं देती और कई बार बेहद नाजुक मोड़ पर लाकर खड़ा कर देती है। बहुत से लोगों के पास ऐसा अनुभव रहा है, जब उन्हें लगा कि शायद उनकी जान जा सकती है। मौत के करीब से गुजरने के अनुभव रखने वाले सेलेब्स की इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन, सैफ अली खान, लारा दत्ता, सनी लियोन जैसे सेलेब्स शामिल हैं।

बॉलीवुड सेलेब्स के मौत के करीब से गुजरने के अनुभव (When Bollywood celebs escape death)

प्रीति जिंटा:

प्रीति जिंटा दो मौकों पर मौत से बाल-बाल बचीं। पहली बार वह कोलंबो में एक शो में प्रदर्शन कर रही थी जब अचानक एक बम विस्फोट हुआ और दूसरा थाईलैंड में उनकी छुट्टी के दौरान था, जब सुनामी आ गया था। वह बेहद खुशकिस्मत थी कि दोनों स्थितियों में बच निकली।

हेमा मालिनी:

मथुरा में हाईवे थाना क्षेत्र के अंतर्गत दो वाहन आपस में टकरा गए, जिसमें अभिनेता से नेता बनीं हेमा मालिनी बाल-बाल बचीं। एयरबैग की बदौलत हेमा मालिनी दुर्घटना में बच गई, दुर्भाग्य से दूसरी कार में 2 साल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई थी।

सैफ अली खान:

क्या कहना के एक स्टंट सीक्वेंस की शूटिंग के दौरान सैफ अली खान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उसका सिर चट्टान से टकराया। सैफ के सिर के बल जोर से गिरने के दौरान प्रीति जिंटा भी वहां मौजूद थीं। क्रू के सदस्यों ने एक्टर को तुरंत अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें 100 टांके लगे।

सैफ ने इस बारे में कहा था, 'यह मेरे जीवन की सबसे बड़ी दुर्घटना थी ... जब मेरा परिवार भी आसपास नहीं था, मेरा निर्देशक बीमार पड़ गया इसलिए वह चला गया, और उस समय मेरे साथ उसके अलावा कोई भी नहीं था।'

प्रीति ने इंटरव्यू में बताया था, 'मैं उस समय उसके लिए बहुत डरी हुई थी, उसका बहुत सारा खून बह गया था, उसका सिर सूज गया था, और डॉक्टरों ने मुझे उसे जगाए रखने और ना जाने देने के लिए कहा था। मैं उससे लगातार बात करती रही।'

सनी लियोन:

2017 में, सनी लियोन ने एक विमान दुर्घटना में जीवित बचने के बारे में ट्वीट किया था, 'अरे सुनो सब लोग, हमारा विमान लगभग दुर्घटनाग्रस्त हो गया और अब हम महाराष्ट्र में किसी दूरस्थ स्थान पर हैं।' यह काफी भाग्यशाली था कि पायलट स्थिति को नियंत्रित करने और यात्रियों को सुरक्षित उतारने में सफल रहा।

ह्रितिक रोशन:

कृष की शूटिंग के दौरान, ऋतिक एक ऊंची इमारत से एक केबल पर लटक रहे थे, तभी वह केबल टूट गई। ऋतिक नीचे गिर रहे थे लेकिन किस्मत से वह छतरियों पर गिरे और चमत्कारिक रूप से 50 फुट नीचे गिरने पर भी बच निकले।

जॉन अब्राहम:

शूटआउट एट वडाला के क्लाइमेक्स की शूटिंग के दौरान, अनिल कपूर ने केवल 1.5 फीट की दूरी से एक खाली गोली मारी थी, जबकि इसे कम से कम 15 फीट की दूरी से शूट किया जाना था। योजना के अनुसार गोली से आग की लपटें उठीं, लेकिन पास होने के कारण जॉन इसकी चपेट में आ गए। गनीमत रही कि गोली सीधे उन्हें नहीं लगी।

अमिताभ बच्चन:

अमिताभ बच्चन 1982 में, बैंगलोर में मनमोहन देसाई की फिल्म कुली की शूटिंग के दौरान मौत के बेहद करीब से गुजरे थे, जो उनके करोड़ों फैंस को आज भी याद है। अभिनेता एक फाइट सीन के दौरान चोटिल हो गए थे। वह गंभीर अवस्था में थे और 59 दिनों तक आईसीयू में भर्ती रहे। अभिनेता इस घटना को अपना पुनर्जन्म मानते हैं। उस समय, प्रशंसकों ने नंगे पैर मंदिरों में जाकर अमिताभ बच्चन के लिए दिन-रात प्रार्थना की थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।