लाइव टीवी

आमिर, डिंपल से लेकर सैफ तक इन एक्टर्स ने कम उम्र में कर ली थी शादी, जानें लिस्ट में कौन- कौन है शामिल

Updated Apr 19, 2022 | 08:30 IST

Bollywood Wedding: बॉलीवुड में बेशक काफी उम्र में शादी करने का ट्रेंड हो लेकिन कुछ एक्टर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने शादी के लड्डू को खाने में जरा भी देर नहीं की। इनमें एक एक्ट्रेस का नाम तो आपको चौंका ही देगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspRepresentative Image
कम उम्र में इन बॉलीवुड कपल ने की शादी
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड की शादियां हमेशा रहती हैं लाइम लाइट में
  • कम उम्र में इन बॉलीवुड एक्टर्स ने की शादी
  • कम उम्र में शादी करने वाली एक एक्ट्रेस का नाम कर देगा हैरान

Bollywood Stars Wedding: बॉलीवुड में शादियों का चलन काफी उम्र होने के बाद तक भी चलता है। काफी ऐसे सेलिब्रिटी हैं जिन्होंने चालिस साल की उम्र के बाद अपना जीवनसाथी चुना। लेकिन कई ऐसे सेलिब्रिटी भी हैं जिन्होंने बेहद ही कम उम्र में शादी का लड्डू खा लिया। इनमें कुछ की शादी तो चली लेकिन कई स्टार्स की कुछ सालों में ही टूट गई। इन सभी स्टार्स में एक एक्ट्रेस का नाम तो ऐसा भी है जिसे पढ़कर आप भी चौंक जाएंगे। 

ये भी पढ़ें: इस फिल्म से शुरू हुई थी सनी देओल- डिंपल कपाडिया की लव स्टोरी, लंदन में साथ घूमते हुए वायरल हुआ था वीडियो

डिंपल कपाड़िया 

किसी जमाने में बॉबी फिल्म से डेब्यू कर अपनी सुंदरता से लोगों का मन मोह लेने वाली डिंपल कपाड़िया ने शादी इतनी कम उम्र में कर ली थी जिसका आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते। डिंपल कपाड़िया ने महज 16 साल की उम्र में सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ घर बसा लिया था। उस समय राजेश खन्ना की उम्र करीब 31 साल थी। 

सायरा बानो 

अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर सायरा बानो महज 12 साल की उम्र में ही बॉलीवुड के बादशाह दिलीप कुमार दिवानी हो गई थीं। हालांकि, उन्हें अपने प्यार को पाने के लिए 10 साल का इंतजार करना पड़ा और करीब 22 साल की उम्र में उन्होंने दिलीप कुमार के साथ शादी की।

आमिर खान 

बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान भी शादी का लड्डू काफी कम उम्र में चख चुके हैं। सिर्फ 21 साल की उम्र में ही आमिर खान ने पहली पत्नी रीना दत्ता से शादी कर ली थी। हालांकि दोनों की शादी ज्यादा समय तक नहीं चल पाई। बाद में आमिर खान ने किरण राव संग शादी की।

ये भी पढ़ें: शादी के 8 साल बाद जेनेलिया डिसूजा ने खोला खुशहाल शादीशुदा जिंदगी का राज, बताया- क्यों नहीं होती पति से लड़ाई

सैफ अली खान

नवाबों के खानदान के चिराग सैफ अली खान ने भी सिर्फ 21 साल की उम्र में ही अमृता सिंह से शादी कर ली थी। दोनों का रिश्ता ठीक चलते-चलते बिगड़ने लगा और साल 2004 में दोनों अलग होने का फैसला कर लिया। सारा और इब्राहिम सैफ और अमृता के ही बच्चे हैं। 

जेनेलिया डिसूजा 

ये नाम सबसे चौंकाने वाला इसलिए भी है क्योंकि आजकल के मॉडर्न जमाने में एक एक्ट्रेस के लिए 24 साल की उम्र में शादी कर लेना, शायद आसान नहीं है। लेकिन जेनेलिया डिसूजा ने रितेश देशमुख के लिए ये कर दिखाया। आज दोनों एक हैप्पी कपल हैं और अच्छी जिंदगी बिता रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।