लाइव टीवी

Throwback: इस दिग्‍गज एक्‍टर को था श्रीदेवी से प्‍यार, पहली मुलाकात के वक्‍त हालत हो गई थी पतली

Updated Feb 19, 2020 | 10:40 IST

Sridevi death anniversary on 24 Feb 2020: हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्‍टार श्रीदेवी के निधन को दो साल पूरे होने वाले हैं। इस मौके पर जानते हैं उनकी जिंदगी के कुछ अनसुने किस्‍से-

Loading ...
Sridevi Death Anniversary

Sridevi death anniversary on 24 Feb 2020: हिंदी सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्‍टार श्रीदेवी के निधन को दो साल पूरे होने वाले हैं। 24 फरवरी 2018 को श्रीदेवी का निधन हो गया था। वह उस समय दुबई में एक पारिवारिक विवाह में शामिल होने गई थीं। श्रीदेवी बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने अपने फैंस को बहुत सी बेहतरीन फिल्में दीं। अपने काम के लिए उन्हें हमेशा इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में याद किया जाएगा। 

श्रीदेवी ने जाने माने प्रोड्यूसर बोनी कपूर से शादी की थी। बोनी कपूर श्रीदेवी के दीवाने थे और उन्‍होंने प्रभावित होकर उन्हें अपनी फिल्म मिस्टर इंडिया में काम करने का ऑफर दिया। श्री देवी ने उस समय फिल्म में काम करने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी, जिस पर बोनी राजी हो गए थे। 

इस फिल्म के बाद श्रीदेवी की मां बीमार हो गईं और उन्हें इलाज का लिए अमेरिका जाना पड़ा। इस दौरान बोनी ने उनकी देखभाल की और अस्पताल का पूरा खर्चा भी उठाया। यह सब देख श्रीदेवी, बोनी कपूर से प्रभावित हो गईं और उन्होंने बोनी कपूर से शादी कर ली। बोनी कपूर ने श्रीदेवी से शादी करने से पहले अपनी पहली पत्नी मोना कपूर से तलाक ले लिया था। 

श्रीदेवी केवल बोनी कपूर ही नहीं बल्कि सिनेमा जगत के कई स‍ितारों के दिल की धड़कन थीं और इस फेहरिस्‍त में सुपरस्‍टार आमिर खान का नाम भी शामिल है। आमिर खान को श्रीदेवी से प्‍यार था और इस बात का खुलासा उन्‍होंने खुद एक इंटरव्‍यू में किया था। हालांकि आमिर खान कभी श्रीदेवी के साथ पर्दे पर नजर नहीं आए और इसका उन्‍हें मलाल है।

आमिर ने इंटरव्‍यू में कहा था कि वह कभी भी श्रीदेवी की आँखों में नहीं देख पाते थे। आमिर खान ने पहली मुलाकात का जिक्र करते हुए बताया था कि एक बार उन्‍हें श्रीदेवी के साथ एक मैगजीन के ल‍िए शूट करना था। जब ये बात उन्‍हें पता चली तो वो बहुत नर्वस हो गए। मैं घबराया हुआ था क‍ि जब मैं श्रीदेवी जी के सामने आऊंगा तो कैसे खड़ा हो पाउंगा। मुझे च‍िंता थी क‍ि मेरी हालत से वो समझ जाएंगी क‍ि मैं उनसे प्‍यार करता हूं और मेरे द‍िल में उनके ल‍िए प्‍यार छ‍िपा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।