लाइव टीवी

Bollywood Throwback: जब हेमा मालिनी ने खरीदी थी पहली कार, कम पड़ गए थे पांच हजार रुपये

Updated Feb 28, 2020 | 09:01 IST

Bollywood Throwback Hema Malini: ह‍िंदी स‍िनेमा में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी आज मथुरा की सांसद हैं और संयोग देखिए उन्‍होंने जीवन की पहली कार मथुरा के ही एक शख्‍स से खरीदी थी।

Loading ...
Hema Malini Photo

Bollywood Throwback Hema Malini: ह‍िंदी स‍िनेमा में ड्रीम गर्ल के नाम से मशहूर हेमा मालिनी लाखों-करोड़ों फैंस की धड़कन हैं। एक वक्‍त था जब उनकी एक झलक पाने को फैंस दीवाने होते थे। उस दौरान में हेमा मालिनी की खूबसूरती के विशेषण इस्‍तेमाल किए जाते थे। हेमा मालिनी के जीवन के तमाम ऐसे दिलचस्‍प किस्‍से हैं जिन्‍हें आज भी फैंस मजे से सुनते हैं। इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन का एक दिलचस्‍प किस्‍सा। 

हेमा मालिनी अदाकारा होने के साथ साथ राजनीति में भी सक्रिया हैं। वर्तमान में वह भारतीय जनता पार्टी के सिंबल पर मथुरा की सांसद हैं। उनका मथुरा से नाता नया नहीं है, बल्कि फ‍िल्‍मी करियर से शुरुआती दिनों से है। हेमा मालिनी ने अपने जीवन की पहली कार मथुरा के ही एक शख्‍स से खरीदी थी। इस शख्‍स का नाम था ठाकुर भीम सिंह जोकि मथुरा के गांव कारब के रहने वाले थे। उनकी शिक्षा भी मथुरा से हुई थी और वह एक्‍टर बनने के ल‍िए मुंबई चले गए थे। हालांकि मुंबई में उन्‍होंने विदेशी कार बेचने का गैराज खोल लिया था। 

हेमा मालिनी ने 1968 में आई फ‍िल्‍म सपनों के सौदागर से सुनहरे पर्दे पर कदम रखा। जब उन्‍होंने यह फ‍िल्‍म साइन कर ली तो हेमा मालिनी की मां लक्ष्‍मी चक्रवर्ती काफी खुश हुईं। उन्‍होंने हेमा मालिनी के लिए एक कार लेने का मन बनाया। कार पसंद करने के ल‍िए वह भीम सिंह के गैराज पहुंचीं। कई कार देखने के बाद हेमा को एक विदेशी कार पसंद आई। हालांकि इसके लिए उनके पास पांच हजार रुपये कम थे।

भीम स‍िंह ने बावजूद इसके कार उन्‍हें दे दी। हेमा की मां ने पांच हजार रुपये बाद में देने का वादा किया और कार घर लेकर चली गईं।  आज भी जब हेमा मालिनी मथुरा पहुंचती हैं तो उनसे जुड़े किस्‍सों में यह किस्‍सा भी खूब सुनाया जाता है। चुनाव के दौरान किसी पुराने पत्रकार ने इस किस्‍से को सुनाया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।