लाइव टीवी

Bollywood Throwback: जब अमिताभ बच्चन ने रेखा को जड़ दिये थे थप्पड़, वजह थी एक ईरानी डांसर

Updated Mar 02, 2020 | 15:22 IST

Bollywood Throwback Amitabh Bachchan and Rekha: एक जमाने में अदाकारा रेखा को बेतहाशा चाहने वाले अमिताभ बच्‍चन ने एक बात पर उन्‍हें थप्पड़ जड़ द‍िए थे। इस थप्पड़ की वजह थी एक ईरानी डांसर।

Loading ...
Amitabh Bachchan and Rekha

Bollywood Throwback Amitabh Bachchan and Rekha: सिनेमा जगत की प्रेम कहानियों की जब भी चर्चा होती है तो सदी के महानायक अमिताभ बच्‍चन और बेहद खूबसूरत अदाकारा रेखा का नाम पहले आता है। दोनों एक दूसरे को बेतहाशा मोहब्‍बत करते थे। मन से दोनों एक दूसरे को स्‍वीकार भी कर चुके थे, लेकिन अचानक दोनों अलग हो गए। दोनों सितारों के चाहने वाले आज तक इसकी वजह नहीं जान पाए। रेखा और अमिताभ की प्रेम कहानी एक अनसुलझी पहेली है। 

आपको जानकर हैरानी होगी कि एक जमाने में अदाकारा रेखा को चाहने वाले अमिताभ बच्‍चन ने एक बात पर उन्‍हें थप्पड़ जड़ द‍िए थे। इस थप्पड़ की वजह थी एक ईरानी डांसर। यह बात है सन् 1981 की जब अमिताभ फिल्म लावारिस की शूटिंग कर रहे थे। इस फ‍िल्‍म में एक गाना था 'अपनी तो जैसे तैसे...' जोकि आज भी हर किसी जुबां पर है। इस गाने में ईरानी मूल की डांसर नेली ने परफॉर्म किया था। 

इसी दौरान खबर आने लगीं कि अमिताभ की नेली से नजदीकियां बढ़ रही हैं। यह बात मीडिया में आई तो रेखा तक पहुंचीं। रेखा इस बात से इतना नाराज हुईं कि वह सेट पर ही अमिताभ पर भड़क उठीं। सेट पर मौजूद पूरे स्‍टॉफ के सामने अमिताभ से रेखा ने खूब झगड़ा किया। इस बात को लेकर दोनों के बीच बहुत बहस हुई और जब रेखा चुप नहीं हुई तो अमिताभ उन्‍हें एक तरफ ले गए थप्पड़ मारे। 

बिग बी के इस आपा खोने से रेखा बेहद नाराज हुईं और उन्‍होंने यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला में काम ना करने का मन बना लिया। इस फ‍िल्‍म में अमिताभ उनके हीरो थे। हालांकि यश चोपड़ा ने इस फ‍िल्‍म के ल‍िए बाद में रेखा को मना लिया। हालांकि इस फ‍िल्‍म के बाद दोनों के बीच ऐसी तल्‍खी आई कि कभी साथ नजर नहीं आए। इस बात का खुलासा रेखा के जीवन पर लिखी गई एक किताब में भी लिखा है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।