लाइव टीवी

जब हिंदी सिनेमा की इस अदाकारा पर लगा सेक्स रैकेट चलाने का आरोप, छोड़ना पड़ा था 30 साल पुराना घर

Updated Sep 16, 2022 | 09:11 IST

70 और 80 के दशक की मशहूर अदाकारा दीप्ती नवल पर सेक्स रैकेट चलाने का आरोप भी लगा जिसकी वजह से उन्हें अपना 30 साल पुराना आशियाना बदलना पड़ा।

Loading ...
Deepti Naval Lesser known facts
मुख्य बातें
  • 70 और 80 के दशक में काफी डिमांड में थीं दीप्ती नवल
  • अंगूर, हम पांच, चश्मे बद्दूर जैसी लीक से हटकर फिल्मों में किया काम
  • एक समय दीप्ती नवल पर सेक्स रैकेट चलाने का आरोप भी लगा

Deepti Naval Lesser known facts: 70 और 80 के दशक में अंगूर, हम पांच, चश्मे बद्दूर जैसी लीक से हटकर फिल्मों की एक्ट्रेस दीप्ती नवल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1978 में श्याम बेनेगल की फिल्म 'जुनून' से की थी। दीप्ती नवल ने अपने करियर की शुरुआत साल 1977 में फिल्म 'जलिया वाला बाग' से की थी। हिंदी सिनेमा में अपने अदाकारी और अंदाज से अलग पहचान बनाने वाली दीप्ती का व्यक्तिगत जीवन काफी उथल-पुथल वाला रहा। 

दीप्ती नवल जब करियर के पीक पर थीं तो उन्हें पार्टी करने का काफी शौक था। दीप्ति की पार्टिर्यों में पत्रकार भी शामिल होते थे। वह अपने घर में पार्टियां करती थीं और इन पार्टियों में वह मीडिया को भी बुलाया करती थीं। इस वजह से उनके आसपास रहने वालों को शक होता था कि वह सेक्स रैकेट चलाती हैं। उन पर सेक्स रैकेट चलाने का आरोप भी लगा लेकिन इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं थी। 

Also Read: सगाई के बाद इस एक्ट्रेस के मंगेतर की हो गई थी मौत, फिर कभी नहीं की शादी

अखबारों में बदनाम हुईं दीप्ती

फिल्म चश्मे बद्दूर की रिलीज के समय दीप्ती नवल अपने घर पर मीडिया को इंटरव्यू दे रही थीं और तभी सोसाइटी के लोग उनके घर आ धमके और ये सब बंद करने को कहा। सोसाइटी के लोगों का कहना था कि वह घर में सेक्स रैकेट चलाती हैं। अगले दिन अखबारों में भी यही बात छपी। इसके बाद दीप्ती की निजी जिंदगी में तूफान सा आ गया। 

बदलना पड़ा 30 साल पुराना आशियाना

इस घटना के बाद दीप्ती नवल को अपना घर बदलना पड़ा। इस घर में दीप्ती 30 साल से रह रही थीं। वहीं दूसरी तरफ दीप्ती नवल के खिलाफ फैली इस अफवाह के कारण लंबे समय तक उन्हें काम मिलना बंद हो गया था। एक तरफ बदनामी और दूसरी तरफ काम ना मिलने की वजह से दीप्ती नवल काफी समय तक डिप्रेशन में रहीं। 

ऐसी रही दीप्ती नवल की पर्सनल लाइफ

पर्सनल लाइफ की बात करें तो दीप्ती नवल ने साल 1985 में फिल्म डायरेक्टर प्रकाश झा से शादी की थी। ये शादी महज 17 साल चली और साल 2002 में दोनों ने तलाक ले लिया था। प्रकाश झा के बाद दीप्ती नवल की लाइफ में विनोद पंडित की एंट्री हुई। विनोद पंडित जसराज के बेटे थे। दीप्ती और विनोद ने सगाई भी कर ली थी। हालांकि, कैंसर के कारण विनोद पंडित की साल 2001 में मौत हो गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।