लाइव टीवी

जब रात के वक्‍त रेड लाइट एरिया में फंस गई थी दिव्या दत्ता, प्रोस्टीट्यूट्स ने घेर लिया तो दौड़ लगाकर बचाई थी जान

Updated Jul 21, 2022 | 07:04 IST

साल 2005 की बात है जब एम्सटर्डम में दिव्या दत्ता रात के वक्‍त मां के साथ घूमने लगीं। इस दौरान घूमते हुए वह रेड लाइट एरिया में पहुंच गईं।

Loading ...
Divya Dutta
मुख्य बातें
  • मशहूर अदाकारा द‍िव्‍या दत्‍ता मॉडलिंग की दुनिया से अभिनय की दुनिया में आईं।
  • साल 1994 में उन्होंने इश्‍क में जीना इश्‍क में मरना फ‍िल्‍म से डेब्यू किया।
  • अपने बेबाक अंदाज के ल‍िए मशहूर दिव्‍या दत्‍ता को काफी सराहा जाता है।

Bollywood throwback Divya Dutta: ह‍िंदी स‍िनेमा में अपनी अलग पहचान रखने वाली मशहूर अदाकारा द‍िव्‍या दत्‍ता मॉडलिंग की दुनिया से अभिनय की दुनिया में आईं। साल 1994 में उन्होंने इश्‍क में जीना इश्‍क में मरना फ‍िल्‍म से डेब्यू किया और उसके बाद बाद 1995 में वह फ‍िल्‍म सुरक्षा में नजर आईं। सुनील शेट्टी, आदित्‍य पंचोली और सैफ अली खान स्‍टारर इस फ‍िल्‍म में उन्‍होंने बिंदिया का रोल निभाया था। 

अपने बेबाक अंदाज के ल‍िए मशहूर दिव्‍या दत्‍ता ने फन्ने खां, इरादा, ब्लैकमेल, बदलापुर, भाग मिल्खा भाग, स्पेशल 26, हीरोइन, दिल्ली 6, उमराव जान जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया हैं। इतना ही नहीं वह शाहरुख खान की फ‍िल्‍म वीर जारा, रणवीर सिंह की लुटेरा, इरफान खान की ब्‍लैकमेल में भी नजर आ चुकी हैं। हाल ही में उन्हें कंगना रनौत की फिल्म धाकड़ में देखा गया । 

Also Read: कपिल शर्मा शो में Divya Dutta ने सुनाई ये शानदार कविता, सेट पर मौजूद हर शख्‍स ने बजाई ताली

बेहतरीन अदाकारी के लिए दिव्‍या दत्‍ता को दर्जनों पुरस्‍कार से नवाजा जा चुका है। 2018 में उन्‍हें फ‍िल्‍म इरादा के लिए बेस्‍ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था। इससे पहले वह दो बार जी सिने अवॉर्ड, 2 बार आईफा अवॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर चुकी हैं। अपने इस लंबे करियर में दिव्या दत्ता को कई बार मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा है। उनसे जुड़ी एक घटना की चर्चा अक्सर होती है।  

साल 2005 में दिव्‍या दत्‍ता अपनी मां के साथ एम्सटर्डम में आयोजित आईफा अवॉर्ड्स समारोह के लिए गई थीं। कार्यक्रम से कुछ वक्त मिला तो वह रात के वक्‍त मां के साथ घूमने लगीं। इस दौरान घूमते हुए वह रेड लाइट एरिया में पहुंच गईं। वह वहां अपने कैमरे से फोटो लेने लगीं। इस एरिया में फोटोग्राफी प्रतिबंधित थी जिसकी वजह से उन्हें प्रोस्टीट्यूट्स ने घेर लिया। दिव्या को कुछ समय में आया तो वह भागने लगीं और प्रोस्टीट्यूट्स उनके पीछे पीछे दौड़ने लगीं। दिव्‍या और उनकी मां ने जैसे तैसे भागकर वहां से जान बचाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।