लाइव टीवी

Bollywood Throwback : सेट पर नखरे द‍िखा रहे थे राजेश खन्‍ना, परेशान महमूद ने उनको जड़ द‍िया था थप्‍पड़

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jul 07, 2020 | 18:27 IST

Bollywood Throwback : राजेश खन्‍ना के बारे में कहा जाता है क‍ि वह ज‍ितने अच्‍छे अभ‍िनेता थे, उतने ही नखरे भी द‍िखाते थे। उनसे परेशान होकर महमूद ने उनको थप्‍पड़ लगा द‍िया था।

Loading ...
Mehmood directed Rajesh Khanna in Janta Hawaldar
मुख्य बातें
  • महमूद और राजेश खन्‍ना ने साथ में कई फ‍िल्‍में की हैं
  • महमूद ने राजेश के साथ जनता हवलदार बनाई थी
  • उनके नखरों से परेशान होकर महमूद ने राजेश को थप्‍पड़ लगा द‍िया था

अभिनेता और मशहूर कॉमेडियन महमूद ने अपनी बेहतरीन कॉमिक टाइमिंग से दशकों तक लोगों के दिलों पर राज किया है। वहीं कई बड़े स‍ितारों के साथ फ‍िल्‍में भी बनाईं। इनमें अमिताभ बच्‍चन, राजेश खन्‍ना जैसे नाम भी शाम‍िल हैं। 

ये महमूद ही थे जिन्होंने अमिताभ बच्चन को पहला सोलो रोल दिया। आर. डी. बर्मन और पंचम दा जैसे म्यूजिक के धुरंधरों को पहला ब्रेक दिया। जिनकी फिल्म में राजेश खन्ना जैसे सुपरस्टार भी अपने नखरे छोड़कर काम करने लगे। यहां आप ऐसे ही एक किस्से का बारे में जानें जब महमूद ने राजेश खन्ना को सबके सामने थप्पड़ मार दिया था।

सेट पर लेट आते थे सुपरस्टार राजेश खन्ना
राजेश खन्‍ना के साथ महमूद एक फिल्म बना रहे थे, जिसका नाम था जनता हलवदार। ये फ‍िल्‍म 1979 में र‍िलीज हुई थी। इस फिल्म में राजेश खन्‍ना के अपोज‍िट हेमा मालिनी को कास्‍ट क‍िया गया था। जनता हवलदार की शूट‍िंग के ल‍िए सभी स‍ितारे महमूद के फार्म हाउस पर ही ठहरे हुए थे। एक द‍िन वहां महमूद का एक बेटा राजेश से मिला और बस हैलो बोलकर निकल गया।

राजेश इससे नाराज हो गए कि सिर्फ हैलो क्यों बोला? उनको इसमें अपना अपमान महसूस हुआ। इससे नाराज होकर राजेश खन्ना ने जनता हवलदार के सेट पर लेट आना शुरू कर द‍िया। शूटिंग में रोज देर होने लगी तो महमूद को गुस्सा आ गया। वे फिल्म के डायरेक्टर भी थे और एक्टर भी। 

Janta Hawaldar Song - Humse Ka Bhool Huyi : Watch Video

परेशान महमूद ने जड़ द‍िया थप्‍पड़
इसी से परेशान होकर एक दिन उन्होंने सबके सामने राजेश खन्ना को थप्पड़ मार दिया। महमूद ने डांटते हुए राजेश को कहा - आप सुपरस्टार होंगे अपने घर के पर मैंने फिल्म के लिए आपको पूरा पैसा दिया है तो आपको मेरी फिल्म समय पर पूरी करनी ही पड़ेगी।

बताया जाता है कि इस वाकये के बाद राजेश खन्ना टाइम से सेट पर आने लगे और शूटिंग भी समय से करते थे। ये फिल्म रिलीज होने के बाद दर्शको को पसंद आई थी और ह‍िट रही थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।