लाइव टीवी

छैया-छैया गाने में छिपा है Corona Virus से बचने का ये तरीका, Shahrukh Khan ने शेयर किया ये Video

Updated Mar 22, 2020 | 20:33 IST

Shahrukh Khan Video: कोरोना वायरस पर शाहरुख खान लगातार वीडियो पोस्ट कर अपने फैंस से अपील कर रहे हैं। अब शाहरुख खान ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह अपनी फिल्मों के जरिए कोरोना से बचने का तरीका बता रहे हैं।

Loading ...
Shahrukh Khan
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के कारण आज पूरे देश में जनता कर्फ्यू का सख्ती से पालन हो रहा है।
  • अब किंग खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है।
  • शाहरुख खान इस वीडियो में अपनी फिल्मों के जरिए कोरोना से बचने के तरीके बता रहे हैं।

मुंबई. कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पूरा देश एकजुट होकर जनता कर्फ्यू का सख्ती से पालन कर रहा है। बॉलीवुड सेलेब्स भी अपने घर से नहीं निकले। वहीं, शाम पांच बजे सभी ने मिलकर कोरोना कमांडोज को धन्यवाद दिया। अब शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया है। इसमें वह अपनी फिल्मों के जरिए कोरोना के लक्षण और उससे बचने के उपाय बता रहे हैं। 

शाहरुख खान ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर किया है। वीडियो में शाहरुख खान कह रहे हैं कि कोरोना वायरस पर काफी कनफ्यूजन है। ऐसे में मेरी मां कहती थीं कि जब भी कोई कनफ्यूजन हो बेसिक की तरफ जाएं। 

शाहरुख ने कोरोना के लक्षण बताते हुए कहा कि इसका पहला  संकेत है खांसी और बुखार। इसके बाद उन्होंने अपनी फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन का गाना सर्दी खांसी न मलेरिया हुआ प्ले किया। इसके बाद शाहरुख ने कहा कि कोरोना का दूसरा लक्षण है थकान। इसके लिए बाद उन्होंने फिल्म कल हो न हो का म्यूजिक बजाया। 

चेन्नई एक्सप्रेस में छिपा है ये लक्षण 
शाहरुख खान वीडियो में आगे कहते हैं- कोरोना का तीसरा लक्षण है  गले में तकलीफ। इस पर शाहरुख ने फिल्म चेन्नई एक्सप्रेस की वीडियो क्लिप प्ले की। वीडियो में दीपिका के भाई शाहरुख के गले पर चाकू रखे हुए हैं और उनकी आवाज बैठ जाती है। शाहरुख इसके बाद कहते हैं कि अगर आपको ऐसे कोई भी लक्षण सामने हैं तो डॉक्टर से संपर्क करें।  
 
वीडियो में शाहरुख खान कोरोना से बचने के उपाय भी बताते हैं। सबसे पहला उपाय बताते हुए कहते हैं कि भीड़ भाड़ वाले इलाकों से बचें। इसके लिए वह अपनी फिल्म रईस का सीन दिखाते हैं, जिसमें वह हजारों लोगों के बीच हैं।इसके बाद शाहरुख ने कहा कि दूसरों को और अपने चेहरे को न छुए। इसके अलावा इधर-उधर की चीजें न छुए।  

छैया-छैया में छिपा है ये उपाय 
शाहरुख खान वीडियो में कोरोना से बचने का उपाय बताते हुए कहते हैं कि पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करने से बचे। इस दौरान शाहरुख अपना पॉपुलर गाना छैया-छैया प्ले करते हैं। इसके बाद किंग खान कहते हैं कि साफ-सफाई रखें। 

बकौल शाहरुख- 'अपने हाथ साबुन से धोएं और उसे अच्छी तरह से सेनेटाइज करें। वहीं, जब आपको छींक आए तो कोहनी नहीं टिश्यू पेपर का इस्तेमाल करें। इसके लिए वह अपनी फिल्म मैं हूं न का इस्तेमाल करते हैं। आखिर में वह कहते हैं कि मास्क पहनें। इसके लिए वह बाजीगर फिल्म की क्लिप का इस्तेमाल करते हैं।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।