लाइव टीवी

Chhapaak Controversy: विवादों में घिरी दीपिका पादुकोण की छपाक, फिल्म की कहानी चोरी करने का लगा आरोप

Updated Dec 23, 2019 | 19:49 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Deepika Padukone Chhapaak Controversy: एक लेखक ने फिल्म छपाक के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। लेखक का दावा है कि जिस कहानी पर एसिड अटैक सर्वाइवर की फिल्म बनी है वो उन्होंने लिखी है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
छपाक फिल्म।
मुख्य बातें
  • दीपिका पादुकोण की फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज हो रही है।
  • फिल्म रिलीज से 2 हफ्ते पहले ही विवादों में घिर गई है।
  • एक लेखक ने छपाक की कहानी पर चोरी का आरोप लगाया है।

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक रिलीज से पहले ही विवादों में घिर गई है। हाल ही में एक लेखक ने फिल्म के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। लेखक का दावा है कि जिस कहानी पर एसिड अटैक सर्वाइवर की फिल्म बनी है वो उन्होंने लिखी है। याचिकाकर्ता का नाम राकेश भारती बताया जा रहा है। उन्होंने कहानी चोरी करने का ये आरोप लगाए हुए फिल्म में बतौर राइटर क्रेडिट दिए जाने की अपील की है। 
भारती द्वारा दायर याचिका में दावा किया गया है कि उन्हें ये फिल्म बनाने का विचार आया था और इसे तब काला दिवस के अस्थायी टाइटल से रजिस्टर कराया गया था। यही नहीं फरवरी 2015 में उन्होंने इंडियन मोशन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमपीपीए) के साथ इसे पंजीकृत कराया था। भारती का कहना है कि तब से वो इसपर काम कर रहे हैं। उन्होंने कई आर्स्टिस्ट्स और फॉक्स स्टार स्टूडियो सहित कई प्रोड्यूसर्स को अप्रोच किया था लेकिन प्रोजेक्ट शुरू नहीं हो सका। उनका दावा है कि इसकी स्क्रिप्ट फॉक्स स्टार स्टूडियो को भी सुनाई थी जिस पर फिल्म छपाक बनी है। 


राकेश भारती का कहना है कि जब उन्हें पता चला की मेघना गुलजार फॉक्स स्टार स्टूडियो के साथ ये फिल्म बना रही हैं तो उन्होंने प्रोड्यूसर्स से भी शिकायत की। हालांकि उन्हें कोई जवाब नहीं मिला और इसी के बाद भारती ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।

भारती ने अपनी याचिका में मांग की है कि उन्हें फिल्म छपाक के लेखकों में से एक के रूप में श्रेय दिया जाए और फिल्म की रिलीज को तब तक रोक दिया जाए जब तक कि उन्हें उचित श्रेय नहीं दिया जाता है। उन्होंने अपनी पटकथा और छपाक की तुलना करने के लिए एक विशेषज्ञ की नियुक्ति कराने की भी मांग की है। कोर्ट इस मामले में 27 दिसंबर को सुनवाई करेगा। बता दें, छपाक में दीपिका पादुकोण और विक्रांत मैसी मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलीज हो रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।