लाइव टीवी

शोषण के आरोप में फंसे कोरियोग्राफर Ganesh Acharya, महिला बोलीं - 'गंदे वीडियो' देखने को करते हैं मजबूर

Updated Jan 28, 2020 | 09:02 IST

बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ एक महिला कोरियोग्राफर ने शिकायत दर्ज करवाई है। उनका कहना है कि आचार्य ने उन्हें एडल्ट वीडियो देखने को मजबूर किया और उन्हें फिल्मों में कमा करने से भी वंचित किया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Choreographer Ganesh Acharya accused by a female choreographer
मुख्य बातें
  • कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर गंभीर आरोप
  • महिला कोरियोग्राफर ने एडल्ट वीडियो देखने को मजबूर करने का लगाया आरोप
  • महिला ने दर्ज करवाई शिकायत

बॉलीवुड के जाने-माने कोरियोग्राफर गणेश आचार्य पर एक महिला कोरियोग्राफर ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि आचार्य उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में काम से वंचित कर रहे हैं और उनसे कमीशन मांग रहे हैं। इतना ही नहीं, महिला ने आचार्य पर जबरदस्ती एडल्ट फिल्में देखने के लिए मजबूर करने का भी आरोप लगाया है।

हाल ही में एएनआई ने इस बारे में ट्वीट किया। इस ट्वीट में बताया गया कि 33 वर्षीय महिला कोरियोग्राफर ने भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के महासचिव गणेश आचार्य के खिलाफ राज्य के महिला आयोग और अंबोली पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की है, उन्होंने फिल्म उद्योग में काम से वंचित करने, कमाई में से कमीशन की मांग करने और उन्हें एडल्ट वीडियो देखने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है।
 

एक वेबसाइट ने इस बारे में बताया कि महिला कोरियोग्राफर के मुताबिक, जब से गणेश आचार्य भारतीय फिल्म और टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के महासचिव बने है, तभी से वे उन्हें लगातार परेशान कर रहे हैं। उन्होंने ये भी दावा किया है कि जब उन्होंने आचार्ज की बात नहीं सुनी तो गणेश ने अपनी पोस्ट का इस्तेमाल कर एसोसिएशन से उनकी सदस्तता खत्म कर दी, जिसकी वजह से महिला कोरियोग्राफर की कमाई रुक गई है। उन्होंने ये भी बताया कि जब भी वे किसी अन्य कोरियोग्राफर से काम मांगती है, तो वे सभी उन्हें पहले गणेश आचार्य के साथ अपने विवाद को निपटाने की सलाह देते हैं।

26 जनवरी को इंडस्ट्री के अन्य सभी कोरियोग्राफर एक क्लब में पहुंचे, तो महिला कोरियोग्राफ भी वहां गई और उनसे पूछा कि जब वे 1 लाख रुपए जमा किए हैं, तो उनकी सदस्यता क्यों रद्द की गई। रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि जब आचार्य ने उन्हें वहां देखा तो वे गुस्सा हो गए और उन्हें वहां से भेजने के लिए कहा। जब उन्होंने इससे इंकार कर दिया तो आचार्य ने अपने साथी कोरियोग्राफर से उन्हें हटाने को कहा। ऐसे में दो फीमेल कोरियोग्राफर्स ने उनको पीटा और सार्वजनिक रूप से दुर्व्यवहार किया।

अपनी शिकायत में महिला कोरियोग्राफ ने ये भी बताया कि जब वे गणेश के ऑफिस में काम करने जाती थी, तो वे उन पर अनुचित कमेंट्स करते थे और उन्हें अश्लील वीडियो देखने के लिए भी कहते थे। वे कभी सहमत नहीं हुई। उन्होंने ये भी दावा किया कि गणेश आचार्य ने बाकी डांसर्स से अपने हिस्से के पैसों में से 500 रुपये अतिरिक्त देने के लिए दबाव डाला, जिस पर वे सहमत नहीं थी। यही कारण था कि गणेश उसे मानसिक रूप से परेशान करने लगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।