लाइव टीवी

UP में Samrat Prithviraj टैक्स फ्री, फिल्म देख CM योगी बोले- अतीत की गलतियों से सीखने की प्रेरणा देती है मूवी

Updated Jun 02, 2022 | 15:05 IST

Samrat Prithviraj Tax Free in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ आज अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज देखी।

Loading ...
CM Yogi Adityanath Watching Prithviraj Movie
मुख्य बातें
  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ फिल्म पृथ्वीराज देखी
  • लोकभवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई
  • योगी आदित्यनाथ ने अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर के साथ फिल्म का आनंद लिया

Samrat Prithviraj Tax Free in UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ आज अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज देखी। उनके कार्यालय लोकभवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग हुई जिसमें योगी आदित्यनाथ ने अक्षय कुमार, मानुषी छिल्लर, निर्देशक चंद्रप्रकाश द्विवेदी के साथ फिल्म का आनंद लिया। यशराज फिल्म्स की पहली पुस्तक 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। फिल्म देखने के बाद मुख्यमंत्री ने पृथ्वीराज फिल्म को प्रदेश में टैक्स फ्री करने की घोषणा की। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश के वासियों की तरफ से फिल्म की पूरी टीम को बधाई। पृथ्वीराज को हम टैक्स फ्री करने का एलान करते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से पहले देश के गृहमंत्री अमित शाह ने भी अपने पूरे परिवार के साथ यह फिल्म देखी थी। अमित शाह ने भी इस फिल्म की प्रशंसा की थी।    

अतीत की गलतियों से सीखने की प्रेरणा देती है फ़िल्म

योगी ने कहा कि यह फ़िल्म अतीत की गलतियों से सीखने की प्रेरणा देने वाली है। आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष आत्मचिंतन का काल है। प्रधानमंत्री जी ने राष्ट्रोत्थान का जो यज्ञ प्रारंभ किया है, उसमें हम सभी का योगदान महत्वपूर्ण है।हम अगले 25 वर्ष के अमृत काल का लक्ष्य लेकर चल रहे हैं, तब ऐसी फिल्मों का निर्माण देश की राष्ट्रीय चेतना को जागृत करने में सहायक होता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान को अतीत से जोड़ने का यह प्रयास सराहनीय है।

Also Read: रिलीज से पहले पढ़ें अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज' का पहला रिव्यू, जानें कैसी है फिल्म

तीन जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज चौहान, मानुषी छिल्लर संयोगिता और सोनू सूद (Sonu Sood) कवि चंद्रवरदाई के रोल में हैं। वहीं, संजय दत्त (Sanjay Dutt) काका कान्हा के रोल में नजर आने वाले हैं। आशुतोष राणा जयचंद के किरदार में तो मानव विज मोहम्मद गौरी के रोल में नजर आएंगे।

इस फिल्म में भव्य सेट दिखाया गया है जिसकी शूटिंग को भी लार्ज स्केल पर किया है।  300 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म में महल से लेकर दरबार और बाजार के सेट बनाने में 35 करोड़ रुपए लगे हैं। इसके अलावा वॉर सीक्वेंस की शूटिंग करने में 10 से 12 दिन लगे हैं। इस फिल्म में पृथ्वीराज और संयोगिता की प्रेम कहानी को बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया जाएगा। इसके फिल्म में अलावा 1191 और 1192 में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच हुए तराइन के युद्ध को भी दिखाया जाएगा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।