लाइव टीवी

पूरी कैबिनेट संग CM योगी देखेंगे अक्षय की Prithviraj, लोकभवन में इस दिन होगी स्पेशल स्क्रीनिंग

Updated Jun 01, 2022 | 07:48 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज देखने वाले हैं। उनके कार्यालय लोकभवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग होगी।

Loading ...
CM Yogi will see Prithviraj Movie
मुख्य बातें
  • फिल्म में अक्षय कुमार सम्राट पृथ्वीराज चौहान के रोल में नजर आ रहे हैं।
  • पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी राजकुमारी संयोगिता के रोल में हैं।
  • 3 जून 2022 को रिलीज होगी फिल्म पृथ्वीराज।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ अक्षय कुमार की फिल्म पृथ्वीराज देखने वाले हैं। उनके कार्यालय लोकभवन में इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग होगी। जानकारी के अनुसार, तीन जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म की 2 जून को मुख्यमंत्री कार्यालय लोकभवन में विशेष स्क्रीनिंग तय की गई है जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अन्य मंत्री इस फिल्म को देखेंगे। इस फिल्म में पृथ्वीराज और संयोगिता की प्रेम कहानी को बेहद खूबसूरती के साथ दिखाया जाएगा। इसके फिल्म में अलावा 1191 और 1192 में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गौरी के बीच हुए तराइन के युद्ध को भी दिखाया जाएगा। 

फिल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर के अलावा सोनू सूद (Sonu Sood) कवि चंद्रवरदाई के रोल में हैं। वहीं, संजय दत्त (Sanjay Dutt) काका कान्हा के रोल में नजर आने वाले हैं। आशुतोष राणा जयचंद के किरदार में तो मानव विज मोहम्मद गौरी के रोल में नजर आएंगे। ये फिल्म तीन जून 2022 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। यशराज फिल्म्स की पहली पुस्तक 'पृथ्वीराज रासो' पर आधारित है। फिल्म पृथ्वीराज तीन जून 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होगी। 

फिल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार शेरों से भिड़ते नजर आएंगे। क्रू मेंबर्स इस सीन के लिए अफ्रीका गए थे और वहां प्रशिक्षित शेरों के साथ मनमुताबिक सीन शूट किए गए। क्रोमा के माध्यम से शेरों की एक्टिविटी को शूट किया गया और मुंबई आकर अक्षय के उसे क्रोमा के जरिए मैच किया गया। फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज चौहान का रोल निभाने वाले अक्षय कुमार ने सबसे अधिक फीस ली है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अक्षय कुमार ने अपने रोल के लिए 60 करोड़ रुपये चार्ज किए हैं। 

चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भव्य सेट दिखाया गया है। इसकी शूटिंग को भी लार्ज स्केल पर किया है जिसका बजट काफी है। 300 करोड़ रुपए के बजट में बनी फिल्म में महल से लेकर दरबार और बाजार के सेट बनाने में 35 करोड़ रुपए लगे हैं। इसके अलावा वॉर सीक्वेंस की शूटिंग करने में 10 से 12 दिन लगे हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।