लाइव टीवी

'थलाइवी' लटकी, 'चेहरे' टली, 'बंटी और बबली 2' भी होल्‍ड पर, कोरोना ने बिगाड़ा फ‍िल्‍म रिलीज का पूरा कैलेंडर

Updated Apr 10, 2021 | 11:36 IST

Corona Effect on Bollywood films: आने वाले समय में लगभग हर बड़ी फ‍िल्‍म की रिलीज टाली जाएगी और उनमें से कई ओटीटी पर रिलीज कर दी जाएंगी। कोरोना की दूसरी लहर ने फ‍िल्‍म रिलीज का कैलेंडर खराब कर दिया है।

Loading ...
Thalaivi
मुख्य बातें
  • आने वाले समय में लगभग हर बड़ी फ‍िल्‍म की रिलीज टाली जाएगी
  • कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या में इजाफा फ‍िल्‍ममेकर्स को डरा रहा है
  • इसी डर से कई फ‍िल्‍ममेकर्स ने अपनी फ‍िल्‍मों की र‍िलीज रद्द कर दी है

Corona Effect on Bollywood films: देशभर में एक बार फिर कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड मामले दर्ज किए गए हैं। 24 घंटे में कोविड-19 के 1 लाख 45 हजार 384 केस दर्ज किए गए हैं, जबकि 794 लोगों की जान गई है। महाराष्ट्र राज्‍य में आज से साप्‍ताहिक लॉकडाउन है। सरकारी और निजी कार्यालय, स्‍कूल-कॉलेज, मॉल-होटल सब बंद हैं। देश के कई राज्‍यों में रात्रिकालीन पाबंदी है जबकि कई जगहों पर पूरी तरह से लॉकडाउन लगाया गया है। जहां पर कोई पाबंदी नहीं है वहां भी लोग कोरोना के डर से घूमने नहीं निकल रहे हैं।

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में देश का सिनेमा भी आ गया है। दिसंबर-जनवरी में जो हालात ठीक होते नजर आ रहे थे, वह एक बार फ‍िर बदतर हो गए हैं। फ‍िल्‍म मेकर्स ने 'सब कुछ ठीक रहेगा' इस उम्‍मीद के साथ अपनी फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट घोषित करना शुरू कर दिया था लेकिन अब वह अपनी फ‍िल्‍मों को टाल रहे हैं। फ‍िल्‍म बिजनेस के जानकारों का मानना है कि कोरोना की दूसरी लहर को शांत होने में कई महीने लग सकते हैं, ऐसे में जो फ‍िल्‍में रिलीज के लिए लाइन में हैं वो सभी पोस्‍टपोन करनी होंगी।

ट्रेड एनालिस्‍ट रोहित जायसवाल के अनुसार, आने वाले समय में लगभग हर बड़ी फ‍िल्‍म की रिलीज टाली जाएगी और उनमें से कई ओटीटी पर रिलीज कर दी जाएंगी। कोरोना की दूसरी लहर ने फ‍िल्‍म रिलीज का पूरा कैलेंडर खराब कर दिया है।

कितना हो सकता है नुकसान

जो फ‍िल्‍में हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई हैं उनकी कमाई ने कोई कीर्तिमान नहीं बनाया है। बीते साल बॉलीवुड को कोरोना ने खूब नुकसान पहुंचाया था और इस साल भी अच्‍छे खासे नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। इन फिल्मों की रिलीज में देरी होने से बॉलीवुड के कई हजार करोड़ रुपए दांव पर लगे हुए हैं। अगर स्थिति मई तक ठीक नहीं हुई तो ईद पर आने वाली सलमान खान की फ‍िल्‍म राधे और जॉन अब्राहम की सत्‍यमेव जयते भी प्रभावित होंगी।

इन फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट टली

बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्मों की लिस्ट में शामिल कंगना रनौत की फ‍िल्‍म थलाइवी, अमिताभ बच्चन-इमरान हाशमी स्टारर फिल्म चेहरे की रिलीज टाल दी गई है। 23 अप्रैल को रिलीज होने वाली अभिनेत्री रानी मुखर्जी और अभिनेता सैफ अली खान की फिल्म 'बंटी और बबली 2' भी अभी रिलीज नहीं होगी। इससे पहले राणा दग्गुबाती, पुलकित सम्राट, श्रिया पिलगांवकर और ज़ोया हुसैन स्टारर फिल्म हाथी मेरे साथी की रिलीज डेट कोरोना के चलते हटी थी। यह फ‍िल्‍म भी 26 मार्च को रिलीज होनी थी। चुंकि देश में कोरोना की हालत दिनोंदिन गंभीर होती जा रही है। केंद्र और राज्य सरकारों के उपायों के बायजूद कोरोना के नए मामलों का बढ़ना जारी है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।