लाइव टीवी

बॉलीवुड फिल्मों पर कोरोना का साया, सिनेमाघर बंद होने से 'पृथ्‍वीराज' से लेकर 'राधे श्‍याम' की रिलीज पर संकट 

Updated Dec 29, 2021 | 09:19 IST

शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की आगामी फिल्म जर्सी की रिलीज डेट टल गई। दिल्‍ली में सिनेमाघर बंद होने एवं बाकी राज्‍यों में भी ऐसी संभावना के चलते मेकर्स ने फ‍िल्‍म को टालने का फैसला किया। 

Loading ...
Covid Effect on Bollywood Upcoming Films
मुख्य बातें
  • देशभर में कोरोना के मामलों ने एक बार फ‍िर तेजी पकड़ ली है।
  • द‍िल्‍ली में सिनेमा हॉल एवं मल्टीप्लेक्स तत्‍काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं। 
  • इस वजह से शाहिद की आगामी फिल्म जर्सी की रिलीज डेट टल गई।

Covid third wave effect on upcoming films: देशभर में कोरोना के मामलों ने एक बार फ‍िर तेजी पकड़ ली है। बीते द‍िन महाराष्‍ट्र में कोरोना के 2172 नए केस सामने आए तो दिल्ली में कोरोना वायरस के 496 नए मामले सामने आए, जो कि 2 जून के बाद से एक दिन में सबसे अधिक केस है। वहीं कोरोना का नया वेरिएंट ओमीक्रॉन का खतरा भी लगातार बढ़ रहा है। दिल्ली में इसी के चलते दिल्ली में ग्रेड वन येलो अलर्ट लागू हो गया है और सिनेमा हॉल एवं मल्टीप्लेक्स तत्‍काल प्रभाव से बंद कर दिए गए हैं। 

इसका असर ये हुआ कि शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की आगामी फिल्म जर्सी की रिलीज डेट टल गई।  31 दिसंबर को आने वाली इस फिल्म की रिलीज की तैयारी पूरी हो चुकी थी और मेकर्स ने प्रमोशन भी शुरू कर दिया था लेकिन दिल्‍ली में सिनेमाघर बंद होने एवं बाकी राज्‍यों में भी ऐसी संभावना के चलते मेकर्स ने फ‍िल्‍म को टालने का फैसला किया। 

बता दें कि साल 2020 और उसके बाद 2021, दोनों ही वर्ष फ‍िल्‍म जगत के लिए सुखद नहीं रहे। दोनों वर्ष कोरोना वायरस की भेंट चढ़े। कोरोना वायरस की पहली लहर में तो सिनेमा जगत का बुरा हाल हो गया था, वहीं दूसरी लहर के चलते साल 2021 में भी वैसी रौनक नहीं रही जैसे पहले हुआ करती थी। उम्‍मीद की जा रही थी कि साल 2022 में सिनेमा जगत की रौनक वापस देखने को मिलेगी। फ‍िल्‍म मेकर्स ने कई शानदार फ‍िल्‍मों की रिलीज डेट अनाउंस कर दी थी। 

Also Read: आदिपुरुष, पृथ्‍वीराज से लेकर ब्रह्मास्त्र और गंगूबाई काठियावाड़ी तक, 2022 में रिलीज होंगी ये शानदार फ‍िल्‍में

जनवरी 2022 से लेकर दिसंबर 2022 तक तमाम दिग्‍गज सितारों की फ‍िल्‍में सिनेमाघरों में पहुंचने वाली हैं लेकिन अगर ऐसी ही स्थिति बिगड़ती रही तो 'जर्सी' की तरह कई अन्‍य फ‍िल्‍मों रिलीज नहीं हो सकेंगी। 

पृथ्‍वीराज पर संकट 

दिल्ली के सिनेमाघर बंद होने के बाद कई निर्माता अपनी फिल्मों की रिलीज डेट बदलेंगे क्योंकि दिल्ली से बॉलीवुड फिल्मों की कमाई का 20-30 प्रतिशत हिस्सा आता है। बॉलीवुड के गलियारों से ऐसी खबरें सामने आ रही हैं कि यशराज बैनर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और मानुषी छिल्लर की अपकमिंग मूवी पृथ्वीराज (Prithviraj) की रिलीज डेट भी आगे बढ़ा सकता है। फिल्म पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होनी है। 

राधे श्‍याम पर संशय

साल 2022 में फ‍िल्‍मों की रिलीज की शुरुआत बाहुबली स्‍टार प्रभास की फ‍िल्‍म राधे श्‍याम से होगी। राधा कृष्‍ण कुमार के निर्देशन में बनी फ‍िल्‍म में पूजा हेगड़े लीड रोल में होंगी। काफी समय से इस फिल्‍म की चर्चा हो रही है। जानकारों का मनना है कि इस फ‍िल्‍म की रिलीज को लेकर भी संशय बना हुआ है। एक दो द‍िन के भीतर इस फ‍िल्‍म के मेकर्स भी कोई फैसला ले सकते हैं। 

फरवरी में पीक पर कोरोना 

आईआईटी कानपुर के रिसर्चरों ने अपनी नई स्टडी में यह अनुमान जताया है। इसके अनुसार, 3 फरवरी को कोरोना केस पीक पर होंगे। शोधकर्ताओं की रिपोर्ट कहती है, 'दुनिया भर के ट्रेंड को देखते हुए यह प्रोजेक्ट रिपोर्ट भारत में दिसंबर मध्य से तीसरी लहर का पूर्वानुमान करती है जो कि फरवरी की शुरुआत में पीक पर होगी।' अगर ऐसा हुआ तो बॉलीवुड अदाकारा आलिया भट्ट की बहुप्रतीक्षित फ‍िल्‍म गंगूबाई काठियावाड़ी का भी टलना तय समझिए। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी ये फ‍िल्‍म फ‍िलहाल 18 फरवरी को रिलीज होनी है।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।