लाइव टीवी

December 2020 Movie list : दिसंबर में लें इन फ‍िल्‍मों व वेबसीरीज का मजा, देखें कंप्‍लीट मूवी कैलेंडर

Updated Dec 04, 2020 | 09:06 IST

दिसंबर का महीना फिल्मांचियों के लिए जबरदस्त होने वाला है। दिसंबर में बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गज कलाकारों की बेहतरीन फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही हैं। देखें ल‍िस्‍ट -

Loading ...
December 2020 Movie list
मुख्य बातें
  • वरुण धवन और सारा अली खान स्टारर Coolie No 1 दिसंबर में होगी रिलीज
  • Torbaaz फिल्म में नरगिस फाखरी के साथ नजर आएंगे संजय दत्त
  • स्वरा भास्कर की वेब सीरीज होगी 4 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज

कोरोनावायरस के चलते पूरी दुनिया के थियेटर्स महीनों तक बंद पड़े थे। उस मुश्किल हालात में ओटीटी प्लेटफॉर्म ही एक ऐसी जगह थी जहां से दर्शकों को एंटरटेनमेंट का भरपूर आनंद मिल रहा था। अगर हम कहें कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने हमारे लॉकडाउन को काटने में काफी हद तक मदद की है तो यह गलत नहीं होगा। हालांकि, अब सिनेमा हॉल खुल चुके हैं, लेकिन दर्शकों में सिनेमा हॉल को लेकर अब भी उत्साह देखने को नहीं मिल रहा है। लोग सिनेमा हॉल में जाने के बजाय घर पर बैठकर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर फिल्में देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ने भी अपने दर्शकों को निराश नहीं किया इन प्लेटफार्म पर एक से एक बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। इसी कड़ी में साल के अंतिम महीने दिसंबर में भी कई बड़ी फिल्में और वेब सीरीज रिलीज होने वाली हैं जिनकी लिस्ट हम आपको यहां देने जा रहे हैं।

कयास लगाए जा रहे हैं कि अक्षय कुमार कैटरीना कैफ रणवीर सिंह और अजय देवगन स्टारर सूर्यवंशी और रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण स्टारर 83, सलमान खान, दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा स्टारर राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई जैसी तीन मुख्य फिल्में भी ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर रिलीज हो सकती हैं।

दिसंबर में रिलीज होने वाली कुछ प्रमुख फिल्में और वेब सीरीज (December 2020 Movie Calender)

Bhaag Beanie Bhaag

स्वरा भास्कर की वेब सीरीज Bhaag Beanie Bhaag, 4 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इस वेब सीरीज में स्वरा भास्कर के साथ कॉमेडियन वरुण ठाकुर भी नजर आएंगे। कहा जा रहा है कि यह वेब सीरीज The Marvelous Mrs Maisel का हिंदी वर्जन है। 

Sons of the soil

कबड्डी खेल को प्रेरित करने के लिए प्रो कबड्डी लीग में अभिषेक बच्चन की टीम जयपुर पिंक पैंथर्स पर आधारित डॉक्यूमेंट्री सीरीज, 4 दिसंबर को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होने जा रही है। यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज भारतीय युवाओं को प्रेरणा देगी।

Mulan

1998 की एनीमेटेड क्लासिक Mulan कुछ महीने पहले दुनिया के बाकी हिस्सों में रिलीज की गई थी, इस बार Mulan को डिज्‍नी प्लस हॉटस्टार ओटीटी प्लेटफॉर्म पर 4 दिसंबर को भारत में रिलीज किया जाएगा।  

Torbaaz

गिरीश मलिक द्वारा निर्देशित फिल्म Torbaaz, 11 दिसंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी। इस फिल्म में संजय दत्त के साथ राहुल देव और नरगिस फाखरी नजर आएंगे। यह फिल्म एक इंसान के इर्द-गिर्द घूमती है जो शरणार्थियों के शिविर से खोए हुए बच्चों को आतंकवादियों के चंगुल से छुड़ाता है।

Durgamati

भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म Durgamati में अरशद वारसी, करन कपाड़िया, माही गिल और जीशू सेन गुप्ता नजर आएंगे। यह फिल्म अशोक द्वारा निर्देशित है जो 2018 में आई तेलुगु हिट फिल्म Bhaagamathie का हिंदी रीमेक है जिसमें अनुष्का शेट्टी ने काम किया था। इस फिल्म को 11 दिसंबर के दिन अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया जाएगा।

Soul

Disney-Pixar द्वारा एनिमेटेड फिल्म Sou,l 25 दिसंबर को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। यह एनिमेटेड फिल्म आपको बहुत एंटरटेन करेगी जिसमें Jamie Foxx, Tina Fey और Sacred Diggs ने वॉयस ओवर किया है।

Coolie No 1

इस साल की बड़ी फिल्मों में से एक Coolie No 1, 25 दिसंबर को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी। यह फिल्म, 1995 में डेविड धवन द्वारा निर्देशित फिल्म Coolie No 1 की रीमेक है, जिसमें वरुण धवन, सारा अली खान, परेश रावल, जावेद जाफरी, जॉनी लीवर, राजपाल यादव, शेखर तलसानिया और साहिल वैद्य नजर आएंगे।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।