लाइव टीवी

Chhapaak: खुलेआम तेजाब बेचने को लेकर दीपिका पादुकोण किया सोशल एक्सपेरिमेंट, नतीजे देखकर चौंक जाएंगे आप

Updated Jan 15, 2020 | 16:08 IST

Deepika Padukone and Chhapaak team social experiment: तेजाब बेचने को लेकर कुछ खास नियम हैं। दीपिका पादुकोण ने छपाक की टीम के साथ हाल ही में एक सोशल एक्सपेरिमेंट किया, जिसके नतीजे चौंकाने वाले थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Deepika Padukone and Chhapaak team social experiment
मुख्य बातें
  • दीपिका पादुकोण ने किया सोशल एक्सपेरिमेंट
  • खुलेआम तेजाब बिक्री पर रोक के बाद भी खरीदी 24 एसिड बोतल
  • एक्सपेरिमेंट के नतीजों से हैरान रह गईं दीपिका

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक हाल ही में रिलीज हुई है। ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है। साल 2005 में  नदीम खान नाम के शख्स ने लक्ष्मी पर तेजाब फेंक दिया था, क्योंकि उन्होंने उसके शादी का प्रस्ताव ठुकरा दिया था। इसके बाद लक्ष्मी ने लंबी लड़ाई लड़ी और उन्होंने तेजाब के खुलेआम बिकने पर भी रोक लगवाई। इसी को लेकर दीपिका ने एक खास सोशल एक्सपेरिमेंट किया, जिसके नतीजे चौंकाने वाले थे।

हाल ही में दीपिका ने इस सोशल एक्सपेरिमेंट का वीडियो शेयर किया है। जिसमें उन्होंने एक्टर्स की एक टीम तैयार की, जो अलग-अलग किरदारों में थे। एक्टर्स इस दौरान पति, हाउसवाइफ, कॉलेज स्टूडेंट, गली के गुंडे, शराबी जैसे कई किरदारों में ढलकर आम दुकानों पर तेजाब लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने दुकानदारों से ये भी पूछा कि थोड़ा और हैवी दिखाइए, जिससे हाथ, त्वचा जल सके। उनके इतना बोलने के बावजूद भी दुकानदारों ने उन्हें बिना किसी हिचक के तेजाब बेच दिया।

इतने लोगों में सिर्फ एक दुकानदार ने आईडी के लिए पूछा, बाकी बिना किसी आईडी के धड़ल्ले से तेजाब बेच रहे थे। यहां तक कि एक दुकानदार ने मजाक करते हुए पूछा भी कि क्या तुम्हें ये किसी पर फेंकना है क्या, जिसका एक्टर ने सामान्य से जवाब देते हुए कहा कि इससे आपको क्या करना है। फिर भी दुकानदार ने ये कहते हुए दे दिया कि इसे किसी पर फेंकना मत। दीपिका समेत उनकी पूरी टीम ये देखकर हैरान रह गई।

वीडियो के अंत में दीपिका ने बताया कि मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि हमने एक दिन में 24 एसिड की बोतल खरीद लीं। सुप्रीम कोर्ट के निर्देषों के बावजूद, जिसमें एसिड खरीदने के लिए कड़े नियम और कायदे हैं। इसके बाद एसिड अटैक सर्वाइवर्स इसे लेकर नियम बताती हैं। जिनमें कस्टमर की उम्र 18 या ज्यादा, वैलिड आईडी प्रूफ और एडरेस प्रूफ हो, दुकानदार के पास एसिड बेचने का लाइसेंस हो, एसिड की ब्रिकी की डिटेल्स दुकानदार को पुलिस का बतानी जरूरी है, जैसी बातें शामिल हैं।

दीपिका ने हमें भी इसकी जिम्मेदारी लेने के लिए कहा है। उन्होंने वीडियो में कहा कि दुकानदारों के साथ-साथ ये हमारी भी जिम्मेदारी है कि अगर हम किसी को गैरकानूनी रूप से एसिड खरीदते या बेचते देखें तो फौरन पुलिस को जानकारी दें, क्योंकि एसिड बिकता है, इसी लिए फिकता है। इसके साथ उन्होंने हैशटैग  #WontBuyWontSell दिया।

आपको बता दें कि दीपिका की छपाक 10 जनवरी को रिलीज हुई। मेघना गुलजार की इस फिल्म को दीपिका ने खुद प्रोड्यूस किया है। फिल्म में उनके साथ विक्रांत मेसी नजर आ रहे हैं, जो फिल्म में उनके बॉयफ्रेंड और सोशल एक्टिविस्ट की भूमिका निभा रहे हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।