लाइव टीवी

इस एक्ट्रेस ने निभाया है Delhi Crime 2 में लता सोलंकी का रोल, रिश्ते में लगती है जया बच्चन की बहू

Updated Aug 27, 2022 | 12:06 IST

Delhi Crime 2 fame Tillotama Shome : नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज दिल्ली क्राइम का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है। इस सीजन में तिलोत्तमा शोम ने दमदार विलेन का किरदार निभाकर फैंस को हैरान कर दिया है। सीरीज में उनके दमदार अभिनय को तारीफ मिल रही है। वैसे वह असल जिंंदगी में जया बच्चन की बहू लगती हैं।

Loading ...
Delhi Crime 2 fame Tillotama Shome
मुख्य बातें
  • पॉपुलर वेब सीरीज दिल्ली क्राइम का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है।
  • शेफाली शाह डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के किरदार में नजर आई हैं। 
  • तिलोत्तमा शोम ने दमदार विलेन का किरदार निभाकर फैंस को हैरान कर दिया है।

Delhi Crime 2 Cast, Who is Tillotama Shome : नेटफ्लिक्स की पॉपुलर वेब सीरीज दिल्ली क्राइम का दूसरा सीजन रिलीज हो चुका है। साल 2019 में आए सीरीज के पहले सीजन की कहानी दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस पर आधारित थी। वहीं, दूसरे सीजन की कहानी सीरियल किलर पर आधारित है। शेफाली शाह डीसीपी वर्तिका चतुर्वेदी के किरदार में नजर आई हैं। शेफाली शाह के साथ, रसिका दुगल, राजेश तैलंग, अभिनेता आदिल हुसैन, अनुराग अरोड़ा, सिद्धार्थ भारद्वाज और गोपाल दत्त ने अपनी भूमिकाओं को फिर से निभाया है।

इस सीजन में तिलोत्तमा शोम (Tillotama Shome) ने दमदार विलेन का किरदार निभाकर फैंस को हैरान कर दिया है। उन्होंने मुख्य विलेन का ऐसा रोल निभाया है जो हर तरह से खौफनाक नजर आता है। पर्दे पर इस तरह के सस्पेंस कम देखने को मिलते हैं। जब अदाकारी के एक अलग लेवल की बात आती है तो तिलोत्तमा शोम (Tillotama Shome) का नाम सम्मान से लिया जाता है और इस सीरीज में उन्होंने इस बात को साबित भी किया है। 

Also Read: Netflix ott series: 'दिल्ली क्राइम', 'जामतारा' और 'मसाबा मसाबा' का आ रहा सीजन 2, नेटफ्लिक्स ने की घोषणा

Who is Tillotama Shome- Delhi Crime 2 Cast

तिलोत्तमा शोम ने साल 2001 में मीरा नायर की फिल्म 'मॉनसून वेडिंग' से करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद वह इंग्लिश, बंगाली, हिंदी, नेपाली, पंजाबी और जर्मन भाषा की कई फिल्मों में नजर आईं। तिलोत्तमा शोम की खास बात ये है कि वह हर किरदार में ऐसे उतर जाती हैं वह रियल लगने लगता है। 

तिलोत्तमा शोम को बेहतरीन अदाकारी के लिए यूके एशियन फिल्म फेस्टिवल के न्यू एडिशन में सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। उन्हें यह पुरस्कार 'राहगीर: द वेफेयरर्स' के लिए मिला था। वह अंग्रेजी, बंगाली और हिंदी भाषा की कई फिल्मों और वेबसीरीज में अभिनय कर चुकी हैं। 

कोलकाता में पैदा हुईं तिलोत्मा सोम ने लेडी श्रीराम कॉलेज से पढ़ाई के दौरान अरविन्द गौर का थिएटर ग्रुप ज्वाइन किया था और यहां से उन्होंने अभिनय की बारीकियां सीखीं। इसके बाद उन्होंने न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से एक्टिंग का प्रशिक्षण लिया है। 

47वें अंतर्राष्ट्रीय एमी पुरस्कारों में इस सीरीज को उत्कृष्ट नाटक श्रृंखला के सम्मान से नवाजा गया है। रिची मेहता द्वारा निर्मित 'दिल्ली क्राइम 2' का निर्देशन तनुज चोपड़ा ने किया है। नया सीजन पहले से कहीं अधिक रोमांचक है। 

Irrfan khan के साथ की थी ये फिल्म 

तिलोत्तमा शोम ने हिंदी में आत्मा, सर, चिंटू का बर्थडे जैसी दर्जनों फिल्मों में काम किया। तिलोत्तमा शोम उन अदाकाराओं में से हैं जिन्हें इरफान खान जैसे एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला। वह इरफान खान के साथ हिंदी मीडियम और अंग्रेजी मीडियम में नजर आ चुकी है।

Qissa में निभाया पुरुष का रोल

तिलोत्तमा शोम ने एक पंजाबी फिल्म में भी काम किया जिसका नाम था किस्सा - द टेल ऑफ लोनली घोस्ट (Qissa: The Tale of a Lonely Ghost)। 1947 विभाजन की एक अनोखी दास्तां पर आधारित इस फिल्म में इरफान खान, टिस्का चोपड़ा, सोनिया बिंद्रा, राधिका दुग्गल भी मुख्य भूमिका में थीं। इस फिल्म में उनकी भूमिका काफी दिलचस्प थी। वह इरफान और टिस्का की चौथी लड़की के रोल में थी लेकिन उसकी परवरिश लड़कों की तरह की गई। समाज में वह लड़की लड़के की तरह रही। इस चुनौतीपूर्ण भूमिका के लिए उन्हें अबू धाबी फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ अदाकारा का अवॉर्ड मिला था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।