लाइव टीवी

इस बॉलीवुड फिल्म के सुपरहिट गाने में नजर आई थीं Delhi Crime फेम शेफाली शाह, नीली साड़ी में कर दिया था हिरोइन को फेल

Updated Aug 28, 2022 | 10:39 IST

Shefali Shah 90s superhit song from Bollywood film: शेफाली शाह ने वेब सीरीज दिल्ली क्राइम सीजन 2 में यादगार परफॉर्मेंस दी है। इसी वजह से उनकी एक्टिंग रेंज को लेकर फिल्म क्रिटिक्स द्वारा खूब प्रशंसा की जा रही है....

Loading ...
शेफाली शाह।
मुख्य बातें
  • अपनी शानदार वेब सीरीज को लेकर शेफाली शाह खूब चर्चाओं में हैं।
  • शेफाली शाह का ज्यादातर वक्त थिएटर में ही बीता है।
  • दिल्ली क्राइम सीजन 2 में यादगार परफॉर्मेंस के लिए शेफाली को खूब सराहा जा रहा है।

Shefali Shah 90s superhit song: शेफाली शाह बॉलीवुड की सबसे पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक हैं। बीते कुछ वक्त में अपनी शानदार वेब सीरीज को लेकर शेफाली खूब चर्चाओं में हैं। शेफाली शाह ने वक्त: द रेस अगेंस्ट टाइम, दिल धड़कने दो, जलसा, डार्लिंग्स और हाल ही में रिलीज हुई वेब सीरीज दिल्ली क्राइम सीजन 2 में यादगार परफॉर्मेंस दी हैं। इसी वजह से उनकी एक्टिंग रेंज को लेकर फिल्म क्रिटिक्स द्वारा खूब प्रशंसा की जा रही है। शेफाली को दर्शकों से खूब प्यार और प्रशंसा मिल रही है। 

डेब्यू नहीं, इस फिल्म से मिली पॉपुलैरिटी 
शेफाली शाह ने साल 1995 में डेब्यू किया था। वो, आमिर खान, जैकी श्रॉफ और उर्मिला मातोंडकर की फिल्म रंगीला में नजर आई थीं। हालांकि शेफाली शाह को पहचान फिल्म सत्या(1998) से मिली। इस फिल्म के लिए शेफाली शाह को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का स्टार स्क्रीन अवॉर्ड और फिल्म फेयर का बेस्ट अवॉर्ड मिला था। साथ ही 90 के दशक की इस सुपरहिट फिल्म सत्या में शेफाली शाह का गाना 'सपनों में मिलती है' खूब पॉपुलर हुआ था। 

पढ़ें- ‘लाइगर’ के कलेक्शन में तीसरे दिन बड़ी गिरावट, जानें वीकेंड पर कमाए कितने करोड़!

सपनों में मिलती है गाने में नीली साड़ी पहने शेफाली शाह का बोल्ड अंदाज देखने को मिला था। इस गाने में मनोज बाजपेयी के साथ शेफाली शाह की केमेस्ट्री दर्शकों को खूब पसंद आई थी। यही वजह था कि दोनों के गाने को दर्शकों ने हाथों हाथ लिया था और ये 90 के दशक का सुपरहिट गाना रहा था।

शेफाली के पिता बैंकर तो मां हैं डॉक्टर
23 मई 1973 को मुंबई में जन्मी शेफाली शाह के पिता का नाम सुधाकर शेट्टी है जो कि वह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में एक बैंकर थे। एक्ट्रेस की मां एक होमियोपैथी डॉक्टर हैं। शेफाली को हिंदी और इंग्लिश नहीं बल्कि मराठी, गुजराती और तेलुगु भाषा भी फर्राटेदार बोलनी आती है। इन्होंने आर्य विद्या मंदिर में अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की और मीठीबाई कॉलेज से साइंस स्ट्रीम में ग्रेजुएशन किया। शेफाली शाह का ज्यादातर वक्त थिएटर में ही बीता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।