लाइव टीवी

दीपिका पादुकोण की फिल्म Chhapaak को झटका, अब हाई कोर्ट ने भी लक्ष्मी अग्रवाल की वकील के हक में सुनाया फैसला

Updated Jan 11, 2020 | 11:55 IST

Chhapaak Controversy: छपाक के मेकर्स के खिलाफ लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट ने मुकदमा दायर किया था। अब दिल्ली हाई कोर्ट ने इस पर अपना फैसला सुना दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Delhi High Court on Chhapaak
मुख्य बातें
  • छपाक को लेकर दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाया फैसला
  • मेकर्स को लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देने के लिए कहा है
  • पहले ये केस पटियाला हाउस कोर्ट में दायर हुआ था

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक 10 जनवरी को रिलीज हुई। इस फिल्म को लेकर कई तरह के विवाद खड़े हो गए थे। ये फिल्म एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर बनी है। फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट ने पटियाला हाउस कोर्ट मेकर्स के खिलाफ मुकदमा दायर किया था। जिस पर कोर्ट ने वकील को क्रेडिट देने का आदेश दिया था, लेकिन बाद में इस केस को दिल्ली हाई कोर्ट में ले जाया गया। अब हाई कोर्ट को भी निर्णय आ गया है।

दिल्ली हाई कोर्ट ने छपाक के मेकर्स को लक्ष्मी अग्रवाल की वकील अपर्णा भट्ट को फिल्म में उनके इनपुट्स के लिए क्रेडिट देने का निर्देश दिया है। अब मेकर्स को अपर्णा भट्ट को क्रेडिट देना होगा। दरअसल छपाक की स्पेशल स्क्रीनिंग देखने के बाद अपर्णा का गुस्सा फूट पड़ा था। उन्होंने करीब 10 साल तक लक्ष्मी अग्रवाल का केस लड़ा और जीता। इसके लिए उन्होंने कोई फीस भी नहीं ली।

छपाक में अपर्णा को क्रेडिट नहीं दिए जाने पर उन्होंने अपनी नाराजगी जताई और पटियाला हाउस कोर्ट में मुकदमा किया था। अपनी याचिका में अपर्णा भट्ट ने बताया था कि छपाक की स्क्रिप्ट में मेघना गुलजार की पूरी मदद करने और उन्हें हर तरह के दस्तावेज देने के बावजूत उन्हें कोई क्रेडिट नहीं दिया गया। जबकि जब स्क्रिप्ट तैयार की जा रही थी तो उन्हें इसके लिए पूरा आश्वासन दिया गया था। उन्होंने ये भी बताया कि फिल्म की स्क्रिप्ट के रफ ड्राफ्ट में एंड क्रेडिट्स में उन्हें क्रेडिट दिया गया था, जो उन्हें मिली थी। लेकिन बाद में इसे हटा दिया गया।

आपको बता दें कि इससे पहले भी छपाक को लेकर विवाद हो चुका है। पहले फिल्म पर स्क्रिप्ट चोरी करने का आरोप लगा था। इसके बाद दीपिका के जेएनयू जाने पर जबरदस्त बवाल हुआ और सोशल मीडिया पर फिल्म का विरोध किया जाने लगा। इसका असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस पर भी पड़ा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।