लाइव टीवी

जाति विवाद पर सम्राट पृथ्वीराज के मेकर्स को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत, तीन जून को रिलीज होगी फिल्म

Updated Jun 01, 2022 | 18:46 IST

Samrat Prithviraj Movie: अक्षय कुमार की फिल्म सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। दिल्ली हाईकोर्ट से यशराज फिल्म्स को बड़ी राहत मिली है। जानिए क्या है मामला।

Loading ...
Samrat Prithviraj
मुख्य बातें
  • सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है।
  • सम्राट पृथ्वीराज तीन जून 2022 को ही रिलीज होगी।
  • दिल्ली हाईकोर्ट ने निपटाई फिल्म से जुड़ी याचिका।

मुंबई.  सम्राट पृथ्वीराज की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है। फिल्म के मेकर्स को दिल्ली हाईकोर्ट से राहत मिली है। फिल्म तीन जून यानी शुक्रवार को ही रिलीज होगी। कोर्ट ने फिल्म के खिलाफ दाखिल याचिका का निपटारा कर दिया है। इस याचिका में कहा गया था कि फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज गुर्जर राजा के बजाए कथित तौर पर राजपूत राजा दिखाया गया है।

गुर्जर समाज सर्व संगठन ने अपनी याचिका में फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की थी। याचिकाकर्ता का कहना है कि फिल्म में सम्राट पृथ्वीराज को राजपूत दिखाया जो सरासर गलत है। कई ऐसे दस्तावेज उपलब्ध है, जो बताते हैं कि पृथ्वीराज चौहान गुर्जर जाति से थे। हाईकोर्ट में यशराज फिल्म्स की तरफ से जवाब दिया गया कि फिल्म में नहीं दिखाया गया है कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान राजपूत या फिर गुर्जर समुदाय से हैं। फिल्म केवल भारतीय योद्धा और सम्राट पृथ्वीराज को गौरव गाथा बताती है।    

Also Read: Exclusive: अक्षय कुमार का इतिहास पर सवाल, बोले - 'सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर चार लाइन, मुगलों पर पूरी किताब क्यों?'    

फैसले में कही ये बात 
दिल्ली हाईकोर्ट के कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश विपिन सांघी और न्यायमूर्ति सचिन दत्ता की पीठ ने कहा कि यशराज फिल्म्स के वकील ने साफ कहा कि फिल्म में जाति का कोई उल्लेख नहीं है। जाति के मामले में फिल्म तटस्थ है। इससे याचिकाकर्ता भी संतुष्ट है। ऐसे में इस याचिका का निपटारा हो सकता है। मेकर्स ने कहा कि सम्राट पृथ्वीराज के पोस्टर में पृथ्वीराज को गुर्जर या राजपूत राजा के तौर पर वर्णित नहीं किया है। वहीं, फिल्म के संबंध में विभिन्न वेबसाइटों पर जो साम्रगी अपलोड की गई उनका मेकर्स से लेना देना नहीं है। 

सम्राट पृथ्वीराज फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में हैं। वहीं, पूर्व मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर राजकुमारी संयोगित का किरदार निभा रही हैं। फिल्म में सोनू सूद चंद्रवरदाई और संजय दत्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे। मोहम्मद गौरी का रोल मानव विज निभा रहे हैं। सम्राट पृथ्वीराज को डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी डायरेक्ट कर रहे हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।