लाइव टीवी

Throwback: धर्मेंद्र के प्रपोजल को कई बार ठुकरा चुकी थीं हेमा मालिनी, शादी से पहले रखी थी ये शर्त

Updated Dec 08, 2020 | 06:13 IST

Dharmendra Birthday: धर्मेंद्र आज अपना 85वां बर्थडे मना रहे हैं। धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी बॉलीवुड की एवरग्रीन जोड़ी है। हेमा मालिनी के करीब आने के लिए धर्मेंद्र ने कई दांव-पेंच लगाए। 

Loading ...
Dharmendra, Hema Malini
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड के ही मैन धर्मेंद्र आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी की थी।
  • हेमा मालिनी ने कई बार धर्मेंद्र के प्रपोजल को ठुकरा दिया था।

मुंबई. बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र आज अपना 85वां बर्थडे मना रहे हैं। धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी से शादी की थी। दोनों की लव स्टोरी फिल्म शोले के सेट पर शुरू हुई थी। धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। ऐसे में हेमा मालिनी को राजी करने के लिए उन्होंने कई पापड़ बेले। 

धर्मेंद्र के शादी शुदा होने के कारण हेमा मालिनी उनसे दूर जाती थी। हेमा मालिनी ने कई बार धर्मेंद्र के प्रपोजल को ठुकरा दिया था। ऐसे में हेमा मालिनी के करीब आने के लिए धर्मेंद्र ने कई दांव-पेंच लगाए। 

शोले फिल्म के दौरान हेमा मालिनी को गले लगाने के लिए धर्मेंद्र यूनिट में काम कर रहे लड़कों को दो हजार रुपए देते थे ताकि लाइट खराब कर दें और उन्हें बार-बार ड्रीम गर्ल को गले लगाने का मौका मिले।

शादी में किया हंगामा 
 हेमा ने अपनी बायोग्राफी बियॉन्ड द ड्रीम गर्ल में लिखा कि उनकी मां जया को धर्मेंद्र के साथ ड्रीम गर्ल एक्ट्रेस की नजदीकियां पसंद नहीं थी। हेमा की मां को लगा कि उनकी शादी ही इस समस्या का हल है। वह जितेंद्र से उनकी शादी करवाना चाहती थीं।

हेमा और जितेंद्र का परिवार दोनों की शादी के लिए मद्रास गया था। लेकिन एक अखबार के जरिए हेमा मालिनी को इसके बारे में पता चल गया। वे तुरंत जितेंद्र की एयरहोस्टेस गर्लफ्रेंड शोभा सिप्पी के घर पहुंचें और दोनों ही अगली फ्लाइट से मद्रास निकल गए।

शादी से पहले रखी ये शर्त 
धर्मेंद्र को देख हेमा के पिता बेहद गुस्सा हो गए और धर्मेंद्र को अपने घर से बाहर जाने के लिए धक्का देने लगे। धर्मेंद्र ने हेमा से एक कमरे में अकेले बात करने की इजाजत ली। आखिर में हेमा मालिनी से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल किया। 

धर्मेंद्र पत्‍नी प्रकाश से अलग नहीं होना चाहते थे। उन्‍होंने हेमा के सामने शर्त रखी कि वो शादी के बाद अपनी पहली पत्नी प्रकाश, बच्चों और परिवार को नहीं छोड़ेंगे। हेमा ने उनकी ये शर्त मान ली थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।