लाइव टीवी

धर्मेंद्र को छोड़नी पड़ी थीं जंजीर समेत ये ब्लॉकबस्टर फिल्में, जिनसे अमिताभ बच्चन और कई एक्टर बन गए स्टार

Updated Apr 22, 2021 | 20:09 IST

धर्मेंद्र ने इस बात का खुलासा किया है कि आनंद के अलावा धर्मेंद्र के हाथ से कई और फिल्में चली गई थीं जो आगे चलकर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थीं। इन फिल्मों में अमिताभ बच्चन की जंजीर भी शामिल है।

Loading ...
बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र
मुख्य बातें
  • शोले, धर्मवीर, लोहा जैसी कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में नजर आए हैं धर्मेंद्र सिंह।
  • धर्मेंद्र को की गई थी ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म आनंद सबसे पहले ऑफर।
  • अमिताभ बच्चन फेम जंजीर फिल्म की पहली पसंद थे धर्मेंद्र।

मुंबई: बॉलीवुड इंडस्ट्री के ही मैन कहे जाने वाले धर्मेंद्र सिंह देओल ने‌ अपनी जिंदगी में कई हिट और ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं जिन्हें कभी भुलाया नहीं जा सकता है। धर्मेंद्र सिंह ना ही सिर्फ अपने एक्टिंग बल्कि अपने डांस और लुक के वजह से भी पूरी दुनिया में मशहूर हैं। उनकी बड़ी फिल्मों में शोले, अपने, धरम वीर, यमला पगला दीवाना, सीता और गीता, ड्रीम गर्ल, आंखें, लोहा आदि शामिल हैं।

धर्मेंद्र सिंह को देखने के लिए उस समय सिनेमाघरों में लाइने लग जाती थीं। कहा जाता है कि, धर्मेंद्र सिंह को बड़े पर्दे पर देखने के लिए महिलाएं उत्सुक रहा करती थीं। धर्मेंद्र सिंह द्वारा बोले गए डायलॉग्स लोगों के जुबान पर रट जाते थे। उस समय लोग धर्मेंद्र के दीवाने थे और उनके हेयर और ड्रेसिंग स्टाइल को कॉपी किया करते थे।

धर्मेंद्र सिंह का बॉलीवुड में सहयोग कभी भुलाया नहीं जा सकता है। उनके अव्वल दर्जे की एक्टिंग के वजह से ही वह कई नेशनल अवॉर्ड्स के विजेता रह चुके हैं। धर्मेंद्र ने अपने इंटरव्यू के दौरान यह बताया था कि उनके हाथ से कुछ बड़ी फिल्में चली गई थीं जो आगे चलकर सुपर हिट साबित हुईं। 

धर्मेंद्र को पहली बार की गई थी आनंद फिल्म ऑफर:
हाल ही में धर्मेंद्र ने अपने फैंस से बात करते हुए यह साझा किया था कि सबसे पहले ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म आनंद उन्हें ऑफर की गई थी। धर्मेंद्र जी के इस बात पर सोशल मीडिया पर काफी हड़कंप मच गया था। लेकिन एक इंटरव्यू के दौरान धर्मेंद्र ने बताया कि उनके हाथ से यह फिल्म चली गई थी। ‌दरअसल हुआ यह था कि ऋषिकेश मुखर्जी ने धर्मेंद्र सिंह को बेंगलुरु जाते समय फ्लाइट में आनंद फिल्म की स्क्रिप्ट नरेट की थी।

स्क्रिप्ट सुनते ही धर्मेंद्र जी इस फिल्म को करने के लिए मान गए थे लेकिन अगले दिन उन्हें पता चला कि यह फिल्म किसी और एक्टर्स के पास चली गई है। यह सुनकर धर्मेंद्र जी को बहुत बुरा लगा और रात में कुछ पैग लगाने के बाद उन्होंने ऋषिकेश मुखर्जी को कॉल किया और कहा कि यह फिल्म उनकी है। लेकिन ऋषिकेश मुखर्जी ने जिस एक्टर को इस फिल्म के लिए चुना था उन्होंने उसी एक्टर के साथ इस फिल्म में काम किया।

अमिताभ बच्चन फेम जंजीर को मजबूरन छोड़ना पड़ा:
धर्मेंद्र जी आगे बताते हैं कि जंजीर के लिए डायरेक्टर की पहली पसंद वह थे। लेकिन कुछ निजी कारणों की वजह से उन्हें यह छोड़नी पड़ी थी। धर्मेंद्र जी बताते हैं कि उनकी एक आंट थी जो प्रकाश मेहरा के फिल्म जंजीर में धर्म जी के साथ काम करने वाली थीं। इस फिल्म में धर्मेंद्र जी को अपनी आंट की लाश के ऊपर से होकर गुजरना था जिसके लिए वह तैयार नहीं थे। उन्होंने बताया कि भावुक कारणों की वजह से वह एक नहीं बल्कि 100 जंजीर छोड़ने के लिए तैयार थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।