लाइव टीवी

करीना कपूर नहीं पहले ये रखा गया था बेबो का नाम, रणबीर कपूर की बहन से है कनेक्शन

Updated Jan 25, 2022 | 08:33 IST

एक्ट्रेस करीना कपूर के दादा राज कपूर ने एक्ट्रेस का नाम कुछ और तय किया गया था जिसका कनेक्शन रणबीर कपूर की बड़ी बहन रिद्धिमा कपूर से है। जानें पहले क्या रखा गया था करीना का नाम।

Loading ...
Kareena Kapoor with Cousin Riddhima Kapoor Sahni
मुख्य बातें
  • करीना कपूर नहीं कुछ और नाम रखना चाहते थे दादा राज कपूर।
  • करीना कपूर की मां बबीता ने बदला था बेटी का नाम।
  • जानें राज कपूर क्या रखना चाहते थे करीना का नाम।

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान ने साल 2000 में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और पिछले 22 सालों में अब तक कई हिट फिल्में देकर दर्शकों की फेवरिट बन चुकी हैं। करीना 'बेबो' नाम से भी जानी जाती हैं और फैंस को उनका ये नाम भी काफी पसंद है। करीना ऐसे परिवार से आती हैं जहां सबके काफी अलग निक नेम हैं। 

करीना की बड़ी बहन और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर की बात करें तो उनका निक नेम लोलो है। उनके पिता रणधीर कपूर का निक नेम डब्बू है। वहीं करीना के दिवंगत दोनों चाचा ऋषि कपूर और राजीव कपूर का नाम चिंटू और चिंपू था। 

Also Read: जब करीना कपूर के घर जबरदस्ती घुस आई थी एक महिला, तब कांप गई थी सैफ अली खान की रूह

दादा राज कपूर ने रखा था ये नाम

क्या आप जानते हैं कि करीना कपूर का नाम शुरुआत में करीना नहीं बल्कि कुछ और रखा गया था? दरअसल करीना कपूर के जन्म के करीब एक हफ्ते बाद नीतू कपूर और ऋषि कपूर की बेटी का जन्म हुआ। करीना के दादा राज कपूर ने फैसला किया कि ऋषि कपूर की बेटी का नाम रिद्धिमा जबकि रणधीर कपूर की बेटी का नाम सिद्धिमा कपूर रखेंगे। राज कपूर ने भगवान गणपति की दो पत्नियों के नाम से प्रेरित होकर ये नाम रखने का फैसला किया था।

इस वजह से मां ने बदला नाम

हालांकि खबरों की मानें तो करीना की मां और पूर्व एक्ट्रेस बबीता कपूर ने अपनी बेटी का नाम सिद्धिमा की जगह करीना रखा क्योंकि प्रेग्नेंसी में वो ह लियो टॉल्स्टॉय की 'अन्ना कारेनिना' पढ़ रही थीं। 

Also Read: तैमूर अली खान ने मीडिया फोटोग्राफर्स पर तानी टॉय गन, अब करीना-सैफ के बेटे हो रहे ट्रोल 

बेबो नाम क्यों?

करीना के निक नेम की बात करें तो एक चैट शो में उन्होंने बताया था कि उनके पेरेंट्स चाहते थे कि उनका निक नेम करिश्मा के निक नेम लोलो से मिलता जुलता हो इसलिए उन्हें बेबो निक नेम दिया गया। 

वर्कफ्रंट

वर्कफ्रंट की बात करें तो करीना कपूर एक्टर आमिर खान के साथ फिल्म लाल सिंह चड्ढा में नजर आएंगी, जो कि हॉलीवुड फिल्म फॉरेस्ट गंप की हिंदी रीमेक है। ये फिल्म 14 अप्रैल को रिलीज होगी। इसके अलावा करीना मल्टीस्टारर फिल्म तख्त में भी दिखाई देंगी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।