लाइव टीवी

डिंपल कपाडिया की छोटी बहन ने 24 साल की उम्र में कर ली थी आत्महत्या, एक्ट्रेस पर लगा था ये आरोप

Updated Dec 10, 2020 | 11:28 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस डिंपल कपाडिया की छोटी बहन रीम कपाडिया ने 24 साल की उम्र में सुसाइड कर लिया था। रीम साल 1985 में रिलीज हुई फिल्म हवेली में नजर आई थीं।

Loading ...
Dimple Kapadia
मुख्य बातें
  • डिंपल कपाडिया की छोटी बहन रीम ने 24 साल की उम्र में कर लिया था सुसाइड।
  • नींद की गोलियां खाने से साल 1991 में हुई थी रीम की मौत।
  • रीम ने साल 985 में रिलीज हुई फिल्म हवेली में काम किया था।

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की पत्नी डिंपल कपाडिया अपने जमाने की जानी मानी अभिनेत्री रही हैं। डिंपल कपाडिया ने महज 16 साल की उम्र में फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख लिया था और कम उम्र में ही उनकी शादी भी हो गई थी।

डिंपल कपाडिया के बारे में तो सभी जानते हैं लेकिन क्या आप उनकी छोटी बहन रीम कपाडिया के बारे में जानते हैं? डिंपल कपाडिया की दो छोटी बहने थीं सिंपल और रीम कपाडिया, दोनों ही एक्ट्रेस थीं। लेकिन अब दोनों इस दुनिया को अलविदा कह चुकी हैं। 

कौन थी रीम कपाडिया

रीम कपाडिया एक्ट्रेस के साथ- साथ कॉस्ट्यूम डिजाइनर भी थीं, लेकिन 29 साल पहले उनका निधन हो गया था। जानकारी के मुताबिक रीम उस समय केवल 24 साल की थीं की मौत ज्यादा नींद की गोलियां खाने की वजह से हुई थी। कहा जाता है कि उन्होंने सुसाइड किया था। 

डिंपल कपाडिया पर लगा ये आरोप

साल 1985 में डिंपल कपाडिया की फिल्म लावा रिलीज हुई थी जिसमें उनके अलावा आशा पारेख, राज बब्बर और राजीव कपूर भी थे। उपलब्ध जानकारी के मुताबिक रीम ने फिल्म लावा के लिए ऑडिशन दिया था लेकिन बाद में जब डिंपल को इसके बारे में पता चला तो उन्होंने अपनी बहन से यह रोल छीन लिया। 

इस फिल्म से रीम को कर दिया गया था बाहर

साल 1986 में रिलीज हुई फिल्म नासमझ के लिए रीम को साइन किया गया था और उन्होंने इसकी शूटिंग भी की थी लेकिन बाद में उन्हें फिल्म से बाहर कर दिया गया था। रीम को फिल्म से बाहर करने की वजह उनके अनप्रोफेशनल बर्ताव था। इसके बाद उन्हें गुजराती डायरेक्टर राम वघेला की हिंदी डेब्यू फिल्म के भी साल 1986 में साइन किया गया था, लेकिन यह फिल्म नहीं बन सकी।  इस तरह रीम की केवल एक ही फिल्म रिलीज हो सकी जिसका नाम था हवेली। साल 1985 में रिलीज हुई इस फिल्म में राकेश रोशन थे। इसके बाद 27 मार्च 1991 को रीम को लेकर यह दुखद खबर सामने आई कि उनका निधन हो गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।