लाइव टीवी

रवीना टंडन-फराह खान ने कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया से की मुलाकात, मांगी ईसाई समाज से माफी

Updated Dec 31, 2019 | 09:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Farah Khan Raveena Tandon Christian Community Apologises: रवीना टंडन और फराह खान ने ट्वीट कर ईसाई समाज की धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए माफी मांगी थी। अब दोनों ने कॉर्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया से माफी मांगी है...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया के मिलतीं फराह खान और रवीना टंडन।
मुख्य बातें
  • एक टीवी शो में फराह खान, भारती सिंह और रवीना टंडन ने ईसाई धर्म का मजाक उड़ाया था।
  • क्रिसमस के दिन ये एपिसोड प्रसारित हुआ था और इससे ईसाई धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई थीं।

कॉमेडियन भारती सिंह, एक्ट्रेस रवीना टंडन और फिल्म निर्माता फराह खान के खिलाफ अमृतसर के अजनाला में केस दर्ज किया गया था। तीनों पर ईसाई समाज की धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा था। साथ ही भारती सिंह को समुदाय ने द कपिल शर्मा शो से भी हटाने की मांग की थी। मामला सामने आने के बाद रवीना टंडन और फराह खान ने ट्वीट कर माफी मांगी थी। अब दोनों ने कॉर्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया से माफी मांगी है। 
फराह खान ने कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया से मुलाकात की फोटोज शेयर की है। इसमें उन्होंने लिखा, 'हमें कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया का आशीर्वाद लेने का मौका मिला। परिस्थितियां जो भी रही हों। लेकिन हमारा सौभाग्य है कि हमें दयालु और पवित्र आत्मा से मिलने का अवसर मिला। हमने उनसे माफ करने के लिए कहा और उन्होंने बहुत ही विनम्रता से हमारी माफी स्वीकार कर ली। इस मामले को खत्म करने के लिए उन्होंने हमारी ओर से एक बयान भी जारी किया है।' 


कार्डिनल ओसवाल्ड ग्रेसिया ने भी मामले पर बयान दिया है। उनका कहना है, 'रवीना-फराह ने मुलाकात कर अपनी गलती स्वीकार की है। भारती सिंह देश से बाहर हैं और उनका माफी पत्र में मुझे मिला है। मैं तीनों की माफी स्वीकार करता हूं और इस मामले को बंद करने के लिए कहता हूं।' बता दें, कुछ संगठनों द्वारा आपत्ति प्रस्‍तुत करने के बाद केस दर्ज किया था। पुलिस ने पहले शो के वीडियो की जांच की और फ‍िर IPC की धारा 295-A के तहत ये केस दर्ज किया था।

ये था पूरा मामला
एक टीवी शो में फराह खान, भारती सिंह और रवीना टंडन को एक अंग्रेजी अक्षर की स्पेलिंग लिखने के लिए कहती हैं। जो शब्द पवित्र धार्मिक ग्रंथ से लिया गया था। भारती को इसका मतलब नहीं पता था और इसका मतलब बताते हुए वह इसका मजाक उड़ा देती हैं। रवीना और फराह भी उनके इस मजाक में हंसने लगती हैं। जिन शब्दों का इस्तेमाल इन तीनों ने शो में किया गया उससे धर्म का अपमान हुआ। क्रिसमस के दिन ये एपिसोड प्रसारित हुआ था और इससे ईसाई धर्म के लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई थीं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।