लाइव टीवी

तांडव और आश्रम समेत इन वेबसीरीज को लेकर मचा था बवाल, कंट्रोवर्सी से हुई थी खूब पब्लिसिटी

Updated Apr 21, 2022 | 17:46 IST

OTT Controversial Series: बॉलीवुड की जगह अब ओटीटी ने ले ली है। आज के समय में दर्शक ओटीटी पर रिलीज होने वाली वेब सीरीज और फिल्मों का इंतजार करते हैं। वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई कुछ सीरीज की वजह से खूब बवाल हुआ था। आश्रम और तांडव अपनी रिलीज से पहले ही सुर्खियां बटोर रही थीं।

Loading ...
आश्रम और तांडव अपनी रिलीज से पहले ही सुर्खियों में थीं
मुख्य बातें
  • पांच वेबसीरीज जिनके सींस पर हो चुका बड़ा बवाल
  • आश्रम और तांडव अपनी रिलीज से पहले ही सुर्खियों में थीं
  • सीन्स या फिर डायलॉग को लेकर विवाद हो चुका

OTT Web Series Controversy: जब कोरोना ने रफ्तार पकड़ी थी तब उन दिनों थियेटर्स पर ताले लग गए थे। ऐसे में बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक की फिल्में रिलीज नहीं हो रही थीं। ऐसे में लोगों के लिए एक मात्र साधन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स ही थे। लोगों का मनोरंजन ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली फिल्मों और वेब सीरीज ने किया। ओटीटी ने लोगों के बीच अपनी ऐसी खास जगह बना ली है कि, लोग ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आने वाली सीरीज का बेसब्री से इंतजार करते हैं। आपको बता दें कि, बॉलीवुड के कई सितारे ओटीटी की ओर रुख कर चुके हैं। इतना ही नहीं उन्हें दर्शकों का प्यार भी मिल रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी कई वेब सीरीज ऐसी हैं जो विवादों में बनी रहीं। कई ऐसी वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं, जिनके सींस या फिर डायलॉग को लेकर विवाद हो चुका है। इतना ही नहीं, बात पुलिस तक भी पहुंची है।

Also Read: Upcoming OTT Release: लंदन फाइल्स से लेकर गिल्टी माइंड्स तक, इस हफ्ते ओटीटी पर रिलीज होंगी ये फिल्में

आश्रम
बॉबी देओल की इस वेब सीरीज ने बॉलीवुड की दुनिया को हिला कर रख दिया था। इसी वजह से सीरीज पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था। इतना ही नहीं, सीरीज को बैन करने की मांग तक हुई थी।आश्रम के दो पार्ट रिलीज हो चुके हैं।

तांडव
सैफ अली खान की वेब सीरीज तांडव अपनी रिलीज से पहले ही सुर्खियों में टीआरपी बटोर रही थी। इस वेब सीरीज पर खूब हंगामा भी हुआ था, फैंस भी भड़के हुए थे। इस वेब सीरीज में भवगान राम, इस सीरीज पर नारद और शिव के अपमान का आरोप लगा था। हालांकि, अली अब्बास के निर्देशन में बनी इस सीरीज को लोगों ने काफी पसंद भी किया। 

Also Read: इलायची ब्रैंड से जुड़ने के लिए अक्षय कुमार ने फैंस से मांगी माफी, लिखा- मैं अपने कदम पीछे लेता हूं

ए सूटेबल ब्वॉय
इस सीरीज में ईशान खट्टर और अभिनेत्री तब्बू के बीच रोमांस दिखाया गया था। इसमें एक आपत्तिजनक सीन था जिसके लिए किरदार लता और कबीर को एक मंदिर में किस करते दिखाया गया। इस बात को लेकर लोग भड़क गए और इसे बैन करने की मांग होने लगी। 

पाताल लोक
जानी मानी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा की वेब सीरीज पाताल लोक भी विवादित थी। इस पर लोगों ने पुलिस की गलत छवि पेश करने, हिंदू विरोधी और ब्राह्मण विरोधी होने के आरोप लगाए थे। लोगों का कहना था कि, इसमें फिल्म में त्यागी, गुर्जर समाज की गलत छवि पेश की गई। हिंदुओं को मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग करने वाला बताया गया है। हिंदू देवी-देवताओं के सामने मंदिर और आश्रम में मांसाहार खाते दिखाया गया।

फैमिली मैन
मनोज वाजपेई की ये सीरीज भी विवादों से घिरी रही। सीरीज फैमिली मैन को लेकर भी कई संगठनों ने आरोप लगाए थे। इस सीरीज पर आरोप लगा था कि, एंटी-नेशनलिज्म और जिहाद को बढ़ावा दिया जा रहा है।

जब ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म भारत में आए, तो विवादों का सिलसिला शुरू हो गया। क्योंकि, इसके बाद रचनात्मक स्वतंत्रता के नाम पर ओटीटी का बेधड़क दुरुपयोग हुआ, कई ओटीटी स्ट्रीमिंग धारावाहिकों के मुख्य विषय हिंसा और सेक्स थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।